Amul Milk Price Hike

Amul Milk Price Hike:बढ़ती महंगाई के बीच लोगों को एक और बड़ा झटका लग गया है। अचानक से दूध कंपनी अमूल ने दूध पर 3 रूपए बढ़ा दिए हैं। जिसके कारण अब लोगों को अमूल के प्रत्येक लीटर दूध के पैकेट लेने पर 3 रूपए चुकाने होंगे। दूध के दाम बढ़ाने को लेकर ज्यादा जानकारी तो कंपनी की तरफ से नहीं दी गई है लेकिन ये कहा गया है कि, चारे की कीमत में 20 प्रतिशत की बढ़ोतरी होने के कारण कंपनी को Amul Milk Price Hike करने पड़ रहे हैं।

अमूल दूध पर बढ़े 3 रूपए

आपको बता दें,  दूध पर दाम हर साल बढ़ रहे हैं साल 2022 में दूध के दाम में 2 रुपये प्रति लीटर की बढ़ोतरी हुई थी। जिसको लेकर काफी चर्चा भी हुई थी। लेकिन साल 2023 में अचानक से अमूल ने जिस तरह से अमूल पर 3 रूपए बढ़ा दिए। उससे एक बार फिर से ग्राहकों को झटका लगा है। अमूल की तरफ से ये दाम बढ़ाने से गाय के दूध का दाम 56 रूपए हो गया है तो वहीं भैंस के दूध का दाम 70 रूपए प्रति लीटर हो गया है।

कांग्रेस ने कसा तंज

ये भी पढ़ेंः Union Budget 2023 में सौतेले व्यवहार से दुखी राजस्थान को सीएम गहलोत देंगे योजनाओं की सौगात, जानें कैसा होगा अंतिम राजकीय बजट?

कांग्रेस नेता गौरव गोगोई ने अमूल दूध की कीमत बढ़ने का जिम्मेदार भाजपा को बताया है और बड़ा हमला करते हुए बोला है कि, “अमूल दूध की कीमतों में बढ़ोतरी को मैं इस सरकार के बजट की असफलता के तौर पर देखता हूं। आम लोगों को उम्मीद थी कि इस साल के बजट से महंगाई कम होगी. सरकार ने महंगाई नियंत्रित करने की जिम्मेदारी सिर्फ आरबीआई को सौंप दी है।”

वहीं कांग्रेस की तरफ से भी अमूल के दूध पर बढ़े हुए दामों को लेकर भी अच्छे दिन करके एक ट्विट किया गया है।

ये भी पढ़ेंः CM MANN से मुलाकात के बाद एक्ट्रेस NEERU BAJWA ने की तारीफ, जल्द बेटी बचाओ और ड्रग्स जैसे मुद्दों पर बन सकती हैं फिल्में

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

आरोही डीएनपी इंडिया में मनी, देश, राजनीति , सहित कई कैटेगिरी पर लिखती हैं। लेकिन...