शनिवार, अप्रैल 20, 2024
होमख़ास खबरेंAmul Milk Price Hike: अमूल दूध पर बढ़े 3 रूपयों को कांग्रेस...

Amul Milk Price Hike: अमूल दूध पर बढ़े 3 रूपयों को कांग्रेस बता रही है अच्छे दिन!

Date:

Related stories

Sam Bahadur: फिल्म सैम बहादुर को लेकर Amul ने की विक्की कौशल की सराहना, जानें बदले में क्या बोल गए स्टार

Sam Bahadur: सिनेमा जगत में अपने शानदार प्रदर्शन के लिए छाप छोड़ चुके एक्टर विक्की कौशल की फिल्म 'सैम बहादुर' को लेकर खूब चर्चाएं चल रही हैं। इस बीच प्रतिष्ठित ब्रांड समूह अमूल ने फिल्म में उनके द्वारा किए गए काम की सराहना की है।

जिस अमूल गर्ल ने ब्रांड को दिलाई थी पहचान, उसी की कल्पना करने वाले Sylvester Dacunha का निधन, 80 साल की उम्र में ली...

Sylvester Dacunha: अमूल गर्ल के ऐड कैंपेन के जरिए इसे पूरे भारत में पहचान दिलाने वाले Sylvester Dacunha का निधन हो गया है।

Milk Price Hike: बिहार के लोगों की जेब हुई ढीली, सुधा दूध ने फिर बढ़ाई कीमत, जानिए क्या है नया रेट

बिहार में सुधा दूध के द्वारा एक बार फिर दामों में बढ़ोतरी की गई है। इसके बढ़ने से अब लोगों की जेब और ढीली होने वाली है।

Amul Milk Price Hike:बढ़ती महंगाई के बीच लोगों को एक और बड़ा झटका लग गया है। अचानक से दूध कंपनी अमूल ने दूध पर 3 रूपए बढ़ा दिए हैं। जिसके कारण अब लोगों को अमूल के प्रत्येक लीटर दूध के पैकेट लेने पर 3 रूपए चुकाने होंगे। दूध के दाम बढ़ाने को लेकर ज्यादा जानकारी तो कंपनी की तरफ से नहीं दी गई है लेकिन ये कहा गया है कि, चारे की कीमत में 20 प्रतिशत की बढ़ोतरी होने के कारण कंपनी को Amul Milk Price Hike करने पड़ रहे हैं।

अमूल दूध पर बढ़े 3 रूपए

आपको बता दें,  दूध पर दाम हर साल बढ़ रहे हैं साल 2022 में दूध के दाम में 2 रुपये प्रति लीटर की बढ़ोतरी हुई थी। जिसको लेकर काफी चर्चा भी हुई थी। लेकिन साल 2023 में अचानक से अमूल ने जिस तरह से अमूल पर 3 रूपए बढ़ा दिए। उससे एक बार फिर से ग्राहकों को झटका लगा है। अमूल की तरफ से ये दाम बढ़ाने से गाय के दूध का दाम 56 रूपए हो गया है तो वहीं भैंस के दूध का दाम 70 रूपए प्रति लीटर हो गया है।

कांग्रेस ने कसा तंज

ये भी पढ़ेंः Union Budget 2023 में सौतेले व्यवहार से दुखी राजस्थान को सीएम गहलोत देंगे योजनाओं की सौगात, जानें कैसा होगा अंतिम राजकीय बजट?

कांग्रेस नेता गौरव गोगोई ने अमूल दूध की कीमत बढ़ने का जिम्मेदार भाजपा को बताया है और बड़ा हमला करते हुए बोला है कि, “अमूल दूध की कीमतों में बढ़ोतरी को मैं इस सरकार के बजट की असफलता के तौर पर देखता हूं। आम लोगों को उम्मीद थी कि इस साल के बजट से महंगाई कम होगी. सरकार ने महंगाई नियंत्रित करने की जिम्मेदारी सिर्फ आरबीआई को सौंप दी है।”

वहीं कांग्रेस की तरफ से भी अमूल के दूध पर बढ़े हुए दामों को लेकर भी अच्छे दिन करके एक ट्विट किया गया है।

ये भी पढ़ेंः CM MANN से मुलाकात के बाद एक्ट्रेस NEERU BAJWA ने की तारीफ, जल्द बेटी बचाओ और ड्रग्स जैसे मुद्दों पर बन सकती हैं फिल्में

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Aarohi
Aarohihttps://www.dnpindiahindi.in/
आरोही डीएनपी इंडिया में मनी, देश, राजनीति , सहित कई कैटेगिरी पर लिखती हैं। लेकिन कुछ समय से आरोही अपनी विशेष रूचि के चलते ओटो और टेक जैसे महत्वपूर्ण विषयों की जानकारी लोगों तक पहुंचा रही हैं, इन्होंने अपनी पत्रकारिका की पढ़ाई पीटीयू यूनिवर्सिटी से पूर्ण की है और लंबे समय से अलग-अलग विषयों की महत्वपूर्ण खबरें लोगों तक पहुंचा रही हैं।

Latest stories