रविवार, अप्रैल 28, 2024
होमदेश & राज्यउत्तर प्रदेशAyodhya Ram Mandir से कनेक्शन वाले इस शेयर ने निवेशकों को बनाया...

Ayodhya Ram Mandir से कनेक्शन वाले इस शेयर ने निवेशकों को बनाया करोड़पति! जानें पूरी डिटेल

Date:

Related stories

Ayodhya Ram Mandir: अगर आप शेयर मार्केट (Share Market) में निवेश करते हैं तो आप जानते ही होंगे कि इस बाजार में काफी जोखिम रहता है। हालांकि, निवेशक किसी न किसी स्टॉक को तलाश ही लेते हैं, जो कि उन्हें अच्छा रिटर्न देता है।

ऐसे में हम यहां पर एक शेयर के बारे में जानकारी दे रहे हैं, जिसका कनेक्शन अयोध्या राम मंदिर (Ayodhya Ram Mandir) से है। इस शेयर ने अपने निवेशकों को कम समय में ही मालामाल कर दिया है। हम बात कर रहे हैं प्रवेग लिमिटेड शेयर (Praveg Ltd Share) की। जानिए इस स्टॉक की खास डिटेल।

Ayodhya Ram Mandir से Praveg Ltd Share का कनेक्शन

प्रवेग लिमिटेड शेयर ने मल्टीबैगर रिटर्न दिया है। आपको जानकारी के लिए बता दें कि 2 रुपये का ये शेयर 1100 रुपये से ऊपर चला गया है। पिछले कारोबारी सत्र में ये स्टॉक 1134 रुपये के स्तर पर पहुंच गया था। हालांकि, शेयर बाजार बंद होने पर इसमें गिरावट देखी गई और ये शेयर 1070.30 पैसे पर बंद हुआ।

Praveg Ltd Share का 5 साल का प्रदर्शन

वहीं, अगर Praveg Ltd Share के बीते 5 सालों के आंकड़ों पर नजर डाले तो पता चलता है कि 23 जनवरी 2019 को ये शेयर सिर्फ 2.37 रुपये का था। मगर बीते शनिवार को कारोबारी दिन पर ये शेयर 1134 रुपये के पार पहुंच गया। ये शेयर 1070.30 पैसे पर बंद हुआ। इस तरह से इस शेयर ने बीते 5 सालों में अपने निवेशकों को 44310 फीसदी का रिटर्न दिया है। वहीं, पिछले एक साल में इस शेयर ने 195 फीसदी का रिटर्न दिया है, जबकि बीते 6 महीने में 127 प्रतिशत का रिटर्न दिया है।

Praveg Ltd Share का Ayodhya Ram Mandir से ये है कनेक्शन

यहां पर आपको जानकारी के लिए बता दें कि Praveg Ltd Share का कनेक्शन अयोध्या राम मंदिर (Ayodhya Ram Mandir) से भी है। दरअसल इस कंपनी ने नवंबर 2023 में अयोध्या में लग्जरी रिजॉर्ट ओपन किया था। प्रवेग लिमिटेड लग्जरी टेंट सिटी बनाने के लिए मशहूर है। ऐसे में ये कंपनी अयोध्या में राम जन्मभूमि के करीब टेंट सिटी तैयार करेगी। इसके अलावा कंपनी के पास वाराणसी में टेंट सिटी प्रोजेक्ट है और लक्षद्वीप में भी टेंट सिटी बनाने की योजना बना रही है।

डिस्क्लेमर: यह जानकारी केवल सूचनात्मक उद्देश्यों के लिए प्रदान की गई है। यह ध्यान रखना महत्वपूर्ण है कि बाजार या किसी व्यावसायिक विचार में निवेश करने में बाजार जोखिम शामिल हैं। एक निवेशक/मालिक/साझेदार के रूप में पैसा निवेश करने से पहले, हमेशा एक विशेषज्ञ से परामर्श लें। डीएनपी न्यूज नेटवर्क प्राइवेट लिमिटेड कभी भी स्टॉक या किसी विशिष्ट व्यावसायिक विचार पर पैसा निवेश करने की सलाह नहीं देता है। हम किसी भी वित्तीय नुकसान के लिए उत्तरदायी नहीं होंगे।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।   

Amit Mahajan
Amit Mahajanhttps://www.dnpindiahindi.in
अमित महाजन DNP India Hindi में कंटेंट राइटर की पोस्ट पर काम कर रहे हैं.अमित ने सिंघानिया विश्वविद्यालय से जर्नलिज्म में डिप्लोमा किया है. DNP India Hindi में वह राजनीति, बिजनेस, ऑटो और टेक बीट पर काफी समय से लिख रहे हैं. वह 3 सालों से कंटेंट की फील्ड में काम कर रहे हैं.

Latest stories