बुधवार, मई 15, 2024
होमदेश & राज्यउत्तर प्रदेशAyodhya Ram Temple: Thailand और Singapore से ज्यादा महंगा हुआ फ्लाइट से...

Ayodhya Ram Temple: Thailand और Singapore से ज्यादा महंगा हुआ फ्लाइट से अयोध्या का सफर, किराया जानकर लग सकता है झटका

Date:

Related stories

Akshaya Tritiya 2024 पर अयोध्या में लगी आस्था की डूबकी, PM Modi व CM Yogi ने जारी किए बधाई संदेश; जानें डिटेल

Akshaya Tritiya 2024: हिंदू पंचांग के अनुसार आज देश के विभिन्न हिस्सों में वर्ष के सबसे शुभ मुहूर्तों में से एक अक्षय तृतीया की खास तिथि मनाई जा रही है।

Uttarakhand News: खुशखबरी! धामी सरकार के पहल से अयोध्या में बनेगा उत्तराखंड भवन, जानें कैसे भक्तों को मिलेगा लाभ

Uttarakhand News: यूपी में सरयू नदी के तट पर बसी रामनगरी अयोध्या समस्त हिंदू जनमानस के लिए आस्था का प्रतीक है।

Lok Sabha Election 2024: चुनावी सफर के बीच PM Modi का अयोध्या दौरा, जानें क्या है खास तैयारी

Lok Sabha Election 2024: देश के विभिन्न हिस्सों में लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर सियासी पारा लगातार चढ़ता नजर आ रहा है।

Ayodhya Ram Temple: यूपी के अयोध्या राम मंदिर (Ayodhya Ram Temple) में 22 जनवरी को राम मंदिर में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा निर्धारित है। ऐसे में हर कोई इस भव्य आयोजन में शामिल होने के लिए आतुर है। राम भक्तों ने अयोध्या जाने के लिए अपनी तैयारियां शुरू कर दी है।

मगर इसी बीच एक चौंकाने वाली जानकारी सामने आ रही है। अयोध्या (Ayodhya) पहुंचने के लिए अभी फिलहाल हवाई मार्ग ही बचा है, क्योंकि ट्रेनों में लंबी वेटिंग चल रही है। ऐसे में अगर आप खड़े हैं तो आप कही पर बैठ जाइए, क्योंकि फ्लाइट का किराया सातवें आसमान पर पहुंच गया है।

विदेश जाने से ज्यादा महंगा हुआ अयोध्या पहुंचना

राम नगरी अयोध्या जाने के लिए विमान का किराया थाईलैंड, सिंगापुर, हांगकांग जैसे देशों से भी ज्यादा हो गया है। अयोध्या हवाई अड्डा देश के कई हवाई मार्गों से कनेक्ट हो गया है। इनमें दिल्ली, कोलकाता, बेंगलुरु और अहमदाबाद जैसे बड़े शहर शामिल है। इन शहरों से हवाई जहाज की सर्विस शुरू होने के साथ ही अयोध्या पहुंचने वाले लोगों की संख्या में काफी बढ़ोतरी देखी जा रही है।

बढ़ती मांग की वजह से महंगा हुआ फ्लाइट का किराया

कई मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया गया है कि फ्लाइट्स की बढ़ती मांग की वजह से अयोध्या फ्लाइट का किराया (Ayodhya Flight Ticket Price) काफी अधिक हो गया है। रिपोर्ट में दावा किया गया है कि 19 जनवरी को फ्लाइट का किराया काफी अधिक है। इससे पता चलता है कि अधिकतर राम भक्त प्राण प्रतिष्ठा से एक से दो दिन पहले अयोध्या पहुंचना चाहते हैं।

विदेश नहीं Ayodhya जाना महंगा

अयोध्या के महर्षि वाल्मिकी अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे के लिए दिल्ली से सीधी फ्लाइट के लिए आम दिनों में 5 से 7 हजार रुपये का किराया है। मगर 20 जनवरी को दिल्ली से अयोध्या के लिए 15193 रुपये देने होंगे। वहीं, बेंगलुरु से अयोध्या के लिए 25014 रुपये चुकाने होंगे।

मुंबई से दिल्ली होते हुए अयोध्या तक का फ्लाइट का किराया 33534 रुपये है। वहीं, रिपोर्ट में बताया गया है कि इसी समय के दौरान दिल्ली से थाईलैंड का किराया 16399 रुपये, दिल्ली से हांगकांग का किराया 9314 रुपये और दिल्ली से सिंगापुर का किराया 12202 रुपये है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।   

Amit Mahajan
Amit Mahajanhttps://www.dnpindiahindi.in
अमित महाजन DNP India Hindi में कंटेंट राइटर की पोस्ट पर काम कर रहे हैं.अमित ने सिंघानिया विश्वविद्यालय से जर्नलिज्म में डिप्लोमा किया है. DNP India Hindi में वह राजनीति, बिजनेस, ऑटो और टेक बीट पर काफी समय से लिख रहे हैं. वह 3 सालों से कंटेंट की फील्ड में काम कर रहे हैं.

Latest stories