शनिवार, मई 18, 2024
होमबिज़नेसCellecor Gadgets Ltd: केवल 2 महीने में 150 फीसदी का जबरदस्त मुनाफा,...

Cellecor Gadgets Ltd: केवल 2 महीने में 150 फीसदी का जबरदस्त मुनाफा, क्या निवेश के लिए इसे चुनना चाहिए?

Date:

Related stories

Cellecor Gadgets Ltd: इस हफ्ते शेयर बाजार में निवेश करने के लिए किसी नई कंपनी को तलाश रहे हैं तो आपकी खोज यहां पर खत्म हो सकती है। सेलेकोर गैजेट्स लिमिटेड कंपनी साल 2020 में स्थापित हुई है। ये कंपनी तकनीक इंडस्ट्री में एक बड़ी खिलाड़ी बनकर उभरी है। ये अलग-अलग तरह के इलेक्ट्रॉनिक उत्पादों की खरीद, ब्रांडिंग और वितरण में एक्सपर्टनेस रखती है।

इसके टेलीविज़न और मोबाइल फोन से लेकर स्मार्ट वियरेबल्स और एक्सेसरीज़ तक मार्केट में अच्छा-खासा नाम कमा रहे हैं। ये हाल ही में नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (एनएसई) पर लिस्ट हुई है। ऐसे में इसने अपने निवेशकों को बेहतर रिटर्न दिया है। आगे जानें इसकी डिटेल

अपट्रेंड की सवारी पर कंपनी- डैली चार्ट पर एक नजर

आपको बता दें कि सितंबर 2023 में लिस्टिंग के बाद से सेलेकोर गैजेट्स लिमिटेड का शेयर लगातार ऊपर की ओर जा रहा है। साथ ही ये और हाई की ओर अग्रसर है।

यहां पर सबसे बड़ी खासियत है कि इस स्टॉक ने केवल दो महीने में 150 प्रतिशत का कमाल का रिटर्न दिया है। ये अपनी लिस्टिंग के 92 रुपये प्रति शेयर से खुलने के बाद 260 रुपये प्रति शेयर तक पहुंच गया है। ऐसे में ये ब्रेकआउट की संभावना को तोड़ता है। इसकी शेयर कीमत का एनालाइस करें तो पता चलता है कि ये ऊपर जाने की अपनी क्षमता को दिखाता है। 

फाइनेंशियल जीत- वित्तीय वर्ष 2023-24 की दूसरी तिमाही के परिणाम

सेलेकोर गैजेट्स ने शुद्ध लाभ में वार्षिक आधार पर 108 फीसदी का इजाफा दर्ज किया है। ये सितंबर 2023 को खत्म हुई वित्तीय वर्ष की पहली छमाही में 7.02 करोड़ रुपये तक पहुंच गया। ये पिछले साल की इसी अवधि में 3.37 करोड़ रुपये से काफी अधिक है। परिचालन से भी कंपनी के राजस्व में सालाना आधार पर 85 फीसदी की बढ़ोतरी देखी गई है। ये लगभग 209.65 करोड़ रुपये पर पहुंच गई है। कंपनी की मजबूत वित्तीय स्थिति इसके विकास के रास्ते पर आगे बढ़ने और आर्थिक रुप से भी मजबूती को दिखाता है।

विविधतापूर्ण उत्पाद पोर्टफोलियो और बड़ा वितरण नेटवर्क

सेलेकोर गैजेट्स कंपनी एक बड़े पोर्टफोलियो का दावा करती है। इसमें मोबाइल फोन, चार्जर, डेटा केबल, नेकबैंड, टीडब्ल्यूएस, पावर बैंक, स्मार्ट एलईडी टीवी, स्मार्टवॉच, साउंडबार और स्पीकर आदि शामिल हैं। यहां पर खास बात ये है कि कंपनी वॉशिंग मशीन, ट्रिमर और माइक्रोवेव जैसे नए प्रोडक्ट पेश करने की तैयारी कर रही है।

कंपनी के पास 1200 से अधिक सर्विस सेंटर और 800 से ज्यादा वितरकों का सपोर्ट है। देश में 24 हजार से अधिक रिटर स्टोर्स पर कंपनी के प्रोडक्ट उपलब्ध हैं। इसके अलावा ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों चैनलों पर सर्विस देने वाली सेलेकोर गैजेट्स के पास 100 मिलियन से ज्यादा यूजर्स की पहुंच है।

सेलेकोर गैजेट्स अपने बढ़िया आर्थिक स्थिति, उत्पादों में विविधता और मजबूत वितरण नेटवर्क के दम पर उपभोक्ता इलेक्ट्रॉनिक्स सेक्टर में एक आकर्षक निवेश के परिणाम देती है। मगर यहां पर निवेश करने से पहले आपको अच्छी रिसर्च करनी चाहिए। अपने भविष्य के सभी टारगेट और अपनी रणनीतियों पर एक बार अच्छे से विचार करें। साथ ही निवेश करने से पहले किसी अच्छे निवेशक की सलाह जरूर लेनी चाहिए।

डिस्क्लेमर: यह जानकारी केवल सूचनात्मक उद्देश्यों के लिए प्रदान की गई है। यह ध्यान रखना महत्वपूर्ण है कि बाजार या किसी व्यावसायिक विचार में निवेश करने में बाजार जोखिम शामिल हैं। एक निवेशक/मालिक/साझेदार के रूप में पैसा निवेश करने से पहले, हमेशा एक विशेषज्ञ से परामर्श लें। डीएनपी न्यूज नेटवर्क प्राइवेट लिमिटेड कभी भी स्टॉक या किसी विशिष्ट व्यावसायिक विचार पर पैसा निवेश करने की सलाह नहीं देता है। हम किसी भी वित्तीय नुकसान के लिए उत्तरदायी नहीं होंगे।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Amit Mahajan
Amit Mahajanhttps://www.dnpindiahindi.in
अमित महाजन DNP India Hindi में कंटेंट राइटर की पोस्ट पर काम कर रहे हैं.अमित ने सिंघानिया विश्वविद्यालय से जर्नलिज्म में डिप्लोमा किया है. DNP India Hindi में वह राजनीति, बिजनेस, ऑटो और टेक बीट पर काफी समय से लिख रहे हैं. वह 3 सालों से कंटेंट की फील्ड में काम कर रहे हैं.

Latest stories