मंगलवार, अप्रैल 16, 2024
होमबिज़नेसEPFO: बड़ी खबर! PF होल्डर्स को लगा झटका, बंद हो गई ईपीएफओ...

EPFO: बड़ी खबर! PF होल्डर्स को लगा झटका, बंद हो गई ईपीएफओ की ये खास सर्विस!

Date:

Related stories

EPFO: अगर आप कर्मचारी भविष्य निधि संगठन यानी ईपीएफओ (EPFO) के सदस्य हैं तो आपके लिए एक बड़ी खबर है। अगर आप आधार कार्ड प्रमाणीकरण से जुड़ी सर्विस के लिए ईपीएफओ पोर्टल पर लॉगइन करने जा रहे हैं तो आपको ठहरने की जरूरत है, क्योंकि आपका काम नहीं होने वाला है। जी हां, आपने सही पढ़ा, दरअसल ये सर्विस काम नहीं कर रही है। ऐसे में कई पीएफ (PF) होल्डर्स का काम अटक गया है। इस संबंध में ईपीएफओ ने एक्स प्लेटफॉर्म पर एक पोस्ट के जरिए ये जानकारी साझा की है।

EPFO ने दी ये जानकारी

ईपीएफओ ने एक्स प्लेटफॉर्म पर अपने आधिकारिक अकाउंट से लिखा, ‘प्रिय सदस्य, ईपीएफओ के आधार सेटअप के तकनीकी रखरखाव के कारण आधार प्रमाणीकरण का उपयोग करने वाली सभी सेवाएं प्रभावित रहेंगी। हुई असुविधा के लिए गहरा खेद है।’

यूजर्स ने की शिकायत

ईपीएफओ के कई सदस्यों ने इसकी शिकायत की। यूजर्स ने ईपीएफओ वेबसाइट पर लॉगइन और क्लेम जमा करने में आ रही परेशानियों की जानकारी एक्स पर शेयर की। ईपीएफओ के मुताबिक, आधार प्रमाणीकरण से जुड़ी सेवाएं प्रभावित होंगी। हालांकि, ये नहीं बताया कि तकनीकी रखरखाव कब पूरा होगा और सर्विस एक बार फिर कब शुरू की जाएगी।

ईपीएफओ के शिकायत चैनल पर करें कंप्लेन

आपको बता दें कि अगर ईपीएफओ सदस्यों को किसी अन्य परेशानी का समाधान चाहिए तो वह शिकायत चैनल पर जाकर इसकी शिकायत कर सकते हैं। सदस्य epfigms.gov.in लिंक पर जाकर अपनी शिकायत दर्ज कर सकते हैं। इसके बाद उन्हें पंजीकरण के समय एक शिकायत आईडी मिलेगी। इस शिकायत को संबंधित डेस्क पर भेज दिया जाएगा।

Amit Mahajan
Amit Mahajanhttps://www.dnpindiahindi.in
अमित महाजन DNP India Hindi में कंटेंट राइटर की पोस्ट पर काम कर रहे हैं.अमित ने सिंघानिया विश्वविद्यालय से जर्नलिज्म में डिप्लोमा किया है. DNP India Hindi में वह राजनीति, बिजनेस, ऑटो और टेक बीट पर काफी समय से लिख रहे हैं. वह 3 सालों से कंटेंट की फील्ड में काम कर रहे हैं.

Latest stories