सोमवार, अप्रैल 29, 2024
होमबिज़नेसगौतम अडानी ने रचा नया कीर्तिमान, खरीदी एक और मीडिया कंपनी

गौतम अडानी ने रचा नया कीर्तिमान, खरीदी एक और मीडिया कंपनी

Date:

Related stories

Adani Group बदलेगा धारावी स्लम एरिया की तस्वीर, पुनर्निर्माण के लिए उठाया बड़ा कदम

Adani Group: भारत के मशहूर उद्योगपति गौतम अडानी को लेकर एक बड़ी खबर सामने आई है। मिली जानकारी के अनुसार अडानी ग्रुप अब मुंबई के स्लम एरिया धारावी को सवारने का काम करेगा।

Adani-Hindenburg Case: अडानी ग्रुप मामले में सुप्रीम कोर्ट में टली सुनवाई, SEBI ने बीते दिनों ही सौंपी थी जांच रिपोर्ट

Adani-Hindenburg Case: 2023 के शुरूआती महीनों की बात है जब देश में अडानी-हिंडनबर्ग (Adani-Hindenburg) मामले ने खूब तुल पकड़ा था। अडानी समूह पर कथित रुप से मार्केट वैल्यू के खिलाफ जाने का आरोप हिंडनबर्ग ग्रूप ने लगाया था।

Gautam Adani: मशहूर उघोगपति गौतम अडानी ने एक और मीडिया समूह को खरीद लिया है। आपको बता दें कि अडानी ग्रुप ने इस बार न्यूज एजेंसी आईएएनएस में मेजॉरिटी स्टेक खरीदे है। खबरों के अनुसार अडानी ग्रुप की एक शाखा AMG मीडिया नेटर्वक ने न्यूज एजेंसी (IANS India) में 50.50 प्रतिशत की हिस्सेदारी प्राप्त कर ली है। अधिकरण के बाद कंपनी को वोटिंग अधिकारियों वाले इक्विटी शेयर भी प्राप्त होंगे।

अडानी ग्रुप ने खरीदा एक और मीडिया कंपनी

अडानी ग्रुप ने इस बार न्यूज एजेंसी आईएएनएस में मेजॉरिटी स्टेक खरीदे है। पिछले साल ही अडानी ग्रुप ने 2 मीडिया कंपनी खरीदी थी। पिछले साल मार्च में क्विंटिलॉन बिजनेस मीडिया को खरीदा था। आपको बता दें कि क्विंटिलॉन बिजनेस मीडिया  बीक्यू प्राइम डिजिटल मीडिया प्लेटफार्म चलाती है। यह कहना गलत नही होगा कि इसके बाद अडानी ग्रुप की मीडिया में पकड़ और ज्यादा मजबूत हो गई है। इसके बाद दिसंबर में अडानी ग्रुप ने NDTV में 65 फीसदी हिस्सेदारी खरीदी थी। और अब IANS में 50.50 प्रतिशत की हिस्सेदारी प्राप्त कर ली है।

मीडिया में पकड़ होगी मजबूत

अडानी ग्रुप ने (IANS India) में 50.50 प्रतिशत की हिस्सेदारी प्राप्त कर ली है। खबरों की माने तो अडानी ग्रुप ने सौदे का खुलासा नही किया है। दरअसल जनवरी में हिंडनबर्ग रिपोर्ट आने के बाद अडानी ग्रुप को काफी नुकसान उठाना पड़ा जिसके कारण अडानी के शेयर काफी गिर गये थे। हाल ही में सुप्रीम कोर्ट द्वारा अडानी हिंडनबर्ग मामले में अडानी ग्रुप को सुप्रीम कोर्ट की तरफ से राहत मिली थी। माना जा रहा है कि राहत मिलने के बाद ग्रुप की तरफ से यह फैसला लिया गया है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं। 

DNP न्यूज़ डेस्क
DNP न्यूज़ डेस्कhttps://www.dnpindiahindi.in
DNP न्यूज़ डेस्क उत्कृष्ट लेखकों एवं संपादकों का एक प्रशिक्षित समूह है. जो पिछले कई वर्षों से भारत और विदेश में होने वाली महत्वपूर्ण खबरों का विवरण और विश्लेषण करता है.उच्च और विश्वसनीय न्यूज नेटवर्क में डीएनपी हिन्दी की गिनती होती है. मीडिया समूह प्रतिदिन 24 घंटे की ताजातरीन खबरों को सत्यता के साथ लिखकर जनता तक पहुंचाने का कार्य निरंतर करता है

Latest stories