शुक्रवार, मई 3, 2024
होमबिज़नेसGold-Silver Price Today : आज चांदी की चमक रहेगी बरकरार, सोने की...

Gold-Silver Price Today : आज चांदी की चमक रहेगी बरकरार, सोने की कीमतों में आई गिरावट, जानें ताज़ा भाव

Date:

Related stories

Gold-Silver Price Today: आज भी भारतीय सर्राफा बाजार में सोना चांदी के भाव में कुछ ज्यादा अंतर देखने को नहीं मिला। जहां एक तरफ चांदी की चमक बरकरार रही। तो वहीं आज सोने की चमक फीकी पड़ गई, कहने का मतलब यह है कि चांदी की कीमतों में उछाल आया और सोने की कीमतों में थोड़ी सी गिरावट।

चांदी के भाव में आई बढ़ोतरी


जानकारी के लिए आपको बता दें कि आज चांदी की चमक बरकरार रही है, तो वहीं सोने की कीमतों में थोड़ी गिरावट देखी गई है। बीते कुछ दिनों के मुकाबले सोने के दाम कम हुए हैं, जबकि चांदी की चमक और ज्यादा बढ़ गई है। इसके बाद भारतीय सर्राफा बाजार में 22 कैरेट वाले सोने का भाव 54,285 रुपए प्रति 10 ग्राम हो गया है। जबकि 24 कैरेट वाले गोल्ड का रेट 59,220 रुपए पर आ गया है।

वहीं अगर चांदी के भाव की बात करें, बाजार में चांदी के दाम बढ़ाकर 73,40 प्रति किलोग्राम हो गया है। वहीं मल्टी कमोडिटी एक्सचेंज यानी कि एक्सेस पर सोना 58,941 रुपए प्रति किग्रा पर रुक गया है।

मुंबई में सोना–चांदी के भाव


मुंबई में चांदी की कीमतों की बात करें तो इसकी कीमत 73210 रुपए प्रति किलोग्राम पहुंच गई है। वहीं कोलकाता में 22 कैरेट वाले सोने के दाम 54120 रुपए है, और 24 कैरट वाले गोल्ड की कीमत 59,040 रुपए प्रति 10 ग्राम है। वहीं चांदी की कीमतों की बात की जाए तो कोलकाता में चांदी की कीमत 73,110 रुपए प्रति किलोग्राम चल रही है।

ऐसे चेक कर सकते हैं रेट

आप सोने व चांदी के बारे में सही जानकारी प्राप्त करना चाहते हैं या फिर उनके सही दामों के बारे में डिटेल लेना चाहते हैं। तो आप इंडियन बुलियन ज्वेलर्स की ऑफिशल वेबसाइट https://ibjarates.com/ पर जाकर दोनों धातुओं के सही दामों के बारे में जानकारी ले सकते हैं।

इनकी https://ibjarates.com/ वेबसाइट पर आपको सोना चांदी के सटीक दामों की जानकारी मिल जाएगी। बता दें कि इस वेबसाइट पर प्रति दिन सोने चांदी के दामों को अपडेट किया जाता है। इसके अलावा आप चाहें तो इंडियन बुलियन ज्वेलर्स के हेल्पलाइन नंबर 8955664433 पर कॉल करके भी सोना चांदी के रेट के बारे में जानकारी ले सकते हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Prakash Singh
Prakash Singhhttp://www.dnpindiahindi.in
प्रकाश सिंह पिछले 3 सालों से पत्रकारिता में हैं। साल 2019 में उन्होंने मीडिया जगत में कदम रखा। फिलहाल, प्रकाश DNP India वेब साइट में बतौर content writer काम कर रहे हैं। उन्होंने श्री राम स्वरूप मेमोरियल यूनिवर्सिटी लखनऊ से हिंदी पत्रकारिता में मास्टर्स किया है। प्रकाश खेल के अलावा राजनीति और मनोरंजन की खबर लिखते हैं।

Latest stories

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें