गुरूवार, मई 2, 2024
होमऑटोHCC Ltd: बुलेट ट्रेन के लिए स्टेशन बनाने का प्रोजेक्ट मिलते इस...

HCC Ltd: बुलेट ट्रेन के लिए स्टेशन बनाने का प्रोजेक्ट मिलते इस कंपनी के शेयरों में आया भारी उछाल, बनेगा मुनाफे का सौदा

Date:

Related stories

Longest Train of India: शेषनाग से भी बड़ी है यह ट्रेन, चलाने के लिए लगते हैं 6 इंजन…जानें इनसे जुड़े रोचक तथ्य

भारत की सबसे लंबी ट्रेन को 15 अगस्त को चलाया गया था। इस ट्रेन के खासियत के बारे में आज रेल मंत्री रेलमंत्री अश्विनी वैष्णव ने जानकारी दिया है।

HCC Ltd: देश की पहली बुलेट ट्रेन मुंबई-अहमदाबाद रुट पर चलेगी। इसके लिए काफी तेजी से काम किया जा रहा है। ऐसे में इससे जुड़ी एक बड़ी अपडेट सामने आई है। दरअसल, मंगलवार को विनिर्माण क्षेत्र की बड़ी कंपनी हिंदुस्तान कंस्ट्रक्शन कंपनी लिमिटेड (एचसीसी) को एक बड़ा प्रोजेक्ट मिला। बुलेट ट्रेन से जुड़े इस प्रोजेक्ट ने कंपनी के शेयरों की कीमतों में भारी इजाफा कर दिया। इस जानकारी के सामने आते ही बाजार में शेयरों की मांग काफी तेजी से बढ़ गई।

HCC के शेयरों में भारी तेजी

आपको बता दें कि (एचसीसी) को इंफ्रास्ट्रक्चर की बड़ी कंपनी मेघा इंजीनियरिंग एंड इंफ्रास्ट्रक्चर लिमिटेड के साथ एक संयुक्त वेंचर में बुलेट ट्रेन के एक स्टेशन के निर्माण के लिए 3681 करोड़ रुपये का बड़ी परियोजना मिली है। एचसीसी के शेयर मंगलवार को 5.92 फीसदी उछलकर 15.20 रुपये के लेवल पर पहुंच गए।

ये भी पढ़ें: Success Story: मशरूम की खेती कर आप भी लाखों कमा सकते हैं, पढ़िए सुषमा गुप्ता की कहानी

HCC का 52 वीक का हाल

इस तरह से इसमें आगे भी अच्छी मांग बनी रहने की उम्मीद है। शेयर बाजार में कंपनी का एक साल का हाई 22.70 रुपये प्रति शेयर का भाव रहा है। वहीं, बीते एक साल में 10.55 रुपये प्रति शेयर सबसे लो रहा है।

NHSRCL से मिला HCC को प्रोजेक्ट

आपको बता दें कि नेशनल हाई-स्पीड रेल कॉरपोरेशन लिमिटेड (एनएचएसआरसीएल) ने 508.17 किलोमीटर लंबे मुंबई-अहमदाबाद बुलेट ट्रेन के बांद्रा-कुर्ला कॉप्लेक्स के स्टेशन के निर्माण के लिए ये परियोजना मिली है। वहीं, एचसीसी को ये प्रोजेक्ट मिलते ही उसने कहा कि इस परियोजना में बांद्रा-कुर्ला कॉप्लेक्स स्टेशन पर 6 प्लेटफॉर्म का निर्माण किया जाएगा। सभी प्लेटफॉर्म 414 मीटर के होंगे, जहां पर 16 कोच वाली बुलेट ट्रेन आसानी से आ जाएगी। साथ ही स्टेशन का मेट्रो और सड़क मार्ग से सीधा कनेक्शन होगा।

ये भी पढ़ें: HERO SPLENDOR ELECTRIC लॉन्च होने के बाद भारतीय ऑटो मार्केट में मचाएगी तहलका, सिंगल चार्ज पर 300 किमी की रेंज के साथ होंगी ये खासियतें

 

Amit Mahajan
Amit Mahajanhttps://www.dnpindiahindi.in
अमित महाजन DNP India Hindi में कंटेंट राइटर की पोस्ट पर काम कर रहे हैं.अमित ने सिंघानिया विश्वविद्यालय से जर्नलिज्म में डिप्लोमा किया है. DNP India Hindi में वह राजनीति, बिजनेस, ऑटो और टेक बीट पर काफी समय से लिख रहे हैं. वह 3 सालों से कंटेंट की फील्ड में काम कर रहे हैं.

Latest stories