Home बिज़नेस Infosys Dividend: इंफोसिस ने फिर दिए बंपर डिवेडेंड, निवेशकों की बल्ले-बल्ले; नारायण...

Infosys Dividend: इंफोसिस ने फिर दिए बंपर डिवेडेंड, निवेशकों की बल्ले-बल्ले; नारायण मूर्ति की बेटी को भी इतने करोड़ का लाभ

Infosys Dividend: देश की सबसे बड़ी टेक कंपनियों में शुमार इंफोसिस ने मौजूदा कारोबारी साल की दूसरी तिमाही के नतीजों का एलान कर दिया है। कंपनी ने अपने निवेशकों के लिए डिविडेंड का भी एलान किया है।

0

Infosys Dividend: ऋषि सुनक जब से ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बने हैं तब से उनकी पत्नी अक्षता मूर्ति भी सुर्खियों में रहने लगी हैं। हालांकि, ऐसा नहीं है की ये सुनक के PM बनने का असर है। बल्कि, अक्षता मूर्ति पहले से ही एक चर्चित चेहरा हैं। उन्हें किसी परिचय की आवश्यकता नहीं है।

दरअसल, अक्षता इंफोसिस के संस्थापक नारायण मूर्ति की बेटी हैं। इतना ही नहीं इंफोसिस में उनका भी काफी अहम योगदान है। अक्षता मूर्ति एक प्रमोटर हैं और भारत की दूसरी सबसे बड़ी आईटी कंपनी इंफोसिस में उनकी 0.05 प्रतिशत हिस्सेदारी है। इंफोसिस के नवीनतम शेयरहोल्डिंग डेटा के अनुसार, अक्षता मूर्ति के पास वर्तमान में 3,89,57,096 शेयर हैं।

इंफोसिस के राजस्व में हुई बढ़ोतरी

यहां उनकी बात इसलिए हो रही है क्योंकि इंफोसिस ने गुरुवार को अपनी दूसरी तिमाही के नतीजे घोषित किए। देश की दूसरी सबसे बड़ी आईटी कंपनी का राजस्व 7 प्रतिशत बढ़ा है, जिसके परिणामस्वरूप कंपनी को जुलाई-सितंबर तिमाही में कुल मिलाकर 6,212 करोड़ रुपये का फुल फॉफिट हुआ है। इसके अतिरिक्त, कंपनी ने शेयरधारकों को सूचित किया है कि उन्हें प्रति शेयर 18 रुपये का डिविडेंड दिया जाएगा।

अक्षता मूर्ति को ऐसे होगा फायदा

चालू वित्त वर्ष की दूसरी तिमाही के लाभांश (Dividend) का भुगतान 6 नवंबर को किया जाएगा। कंपनी की घोषणा के परिणामस्वरूप ब्रिटिश प्रधानमंत्री ऋषि सुनक की पत्नी अक्षता मूर्ति की कुल संपत्ति में उल्लेखनीय वृद्धि होगी। शेयर पैटर्न के अनुसार, अक्षता मूर्ति को लाभांश के रूप में लगभग 70 करोड़ रुपये मिलेंगे।

चालू वित्त वर्ष में इस बिंदु तक, अक्षता मूर्ति को इंफोसिस से लाभांश के रूप में 138 करोड़ रुपये तक की वृद्धि मिलेगी। इससे पहले, चालू वित्त वर्ष की पहली तिमाही में अक्षता मूर्ति को लाभांश के रूप में 68 करोड़ रुपये का भुगतान किया गया था।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं। 

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Exit mobile version