गुरूवार, मई 16, 2024
होमदेश & राज्यउत्तर प्रदेशइस बड़े Youtuber के घर इनकम टैक्स ने मारी रेड, लाखों रुपयों...

इस बड़े Youtuber के घर इनकम टैक्स ने मारी रेड, लाखों रुपयों की नगदी हुई बरामद

Date:

Related stories

IT Raid on Youtuber: सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म इन दिनों हमारी कमाई का एक प्रमुख जरिया बन चुके हैं । यूट्यूब उनमें से एक है, पर उसके लिए जरुरी है पर्याप्त मात्रा में सब्सक्राइबर्स और व्यूवर्स का होना । फिर आप इस प्लेटफॉर्म से अच्छा खासी आमदनी कर सकते हैं । ये आमदनी करोड़ो में भी हो सकती है जैसा कि कई यूजर्स करते भी हैं । पर कम सबस्क्राइबर्स के बल-बूते ये दावा कर पाना आपके लिए भारी पड़ सकता है। ऐसी ही एक खबर य़ूपी के बरेली से आई है जहाँ तस्लीम नाम के एक युवक को इनकम टैक्स के अधिकारियों ने आय से अधिक रुपयों के संरक्षण के मामले में पकड़ा है। आइये बताते क्या है पूरा मामला ।


तस्लीम पर क्या हैं आरोप


NDTV में छपी एक खबर के अनुसार यूपी के बरेली निवासी तस्लीम के घर इनकम टैक्स की एक टीम ने रेड डाली और उनके घर से 24 लाख रुपये नगद जब्त किए हैं। तस्लीम पर अवैध रुप से करोड़ो रुपये कमाने का आरोप लग रहा है। तस्लीम यूट्यूब पर Trading Hub 3.0 नामक यूट्यूब चैनल चलाते हैं जहाँ वो शेयर मार्केट से जुड़ी जानकारीयां लोगों तक अपने वीडियो के माध्यम से पहुँचाते हैं। ऐसे में इनकम टैक्स के अधिकारीयों का बड़ा आरोप ये है कि ऑनलाइन प्लेटफॉर्म के जरिए कम फॉलोवर्स के साथ इतनी कमाई कैसे संभव है। ऐसे में तस्लीम सवालों के घेरे में पड़ गए हैं।


तस्लीम पर लगे आरोपों पर परिवार का पक्ष


इनकम टैक्स के अधिकारियों द्वारा तस्लीम पर लगाए गए आरोप को निराधार बताते हुए उनके परिवार ने कहा है कि तस्लीम ऑनलाइन प्लेटफॉर्म से अच्छे पैसे कमाता है । शेयर मार्केट के बारे में उसे जानकारी है जिसका इस्तेमाल कर वह पैसे कमाता है। इसके साथ ही तस्लीम के भाई फिरोज़ ने इस बात की जानकारी दी है कि हमने यूट्यूब से हुए कुल कमाई 1.2 करोड़ रुपये के बदले 4 लाख रुपये सरकार को टैक्स भी दे दिये हैं ।

खबर की माने तो इनकम टैक्स डिपार्टमेंट अब लगातार रेड के अपनी इस प्रक्रिया को जारी रख सकता है। विभाग का कहना है कि ज्यादातर कंटेंट क्रिएटर्स ने ना ही तो ITRs फाइल किए हैं और ना ही कमाई के हिसाब से टैक्स का भुगतान कर रहे हैं । ऐसे में उन तक पहुँच कर हम जाँच करेंगे और दोषियों पर उचित कार्यवाही भी करेंगे।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

DNP न्यूज़ डेस्क
DNP न्यूज़ डेस्कhttps://www.dnpindiahindi.in
DNP न्यूज़ डेस्क उत्कृष्ट लेखकों एवं संपादकों का एक प्रशिक्षित समूह है. जो पिछले कई वर्षों से भारत और विदेश में होने वाली महत्वपूर्ण खबरों का विवरण और विश्लेषण करता है.उच्च और विश्वसनीय न्यूज नेटवर्क में डीएनपी हिन्दी की गिनती होती है. मीडिया समूह प्रतिदिन 24 घंटे की ताजातरीन खबरों को सत्यता के साथ लिखकर जनता तक पहुंचाने का कार्य निरंतर करता है

Latest stories