Home ऑटो Pavna Industries ने मिलाया OLA Electric से हाथ, ग्रीन मोबिलिटी को मिलेगी...

Pavna Industries ने मिलाया OLA Electric से हाथ, ग्रीन मोबिलिटी को मिलेगी नई दिशा

Pavna Industries और OLA Electric के बीच करार हुआ है।

0
Pavna Industries
Pavna Industries

Pavna Industries: स्टील और ऑटोमोटिव कंपनी पावना इंडस्ट्रीज Pavna Industries ने ऑटो सेक्टर में दमदार एंट्री की है। पावना इंडस्ट्रीज ने देश में सबसे ज्यादा इलेक्ट्रिक स्कूटर बेचने वाली कंपनी OLA Electric के साथ हाथ मिलाया है।

Pavna Industries ने किया OLA Electric से करार

Pavna Industries ने इसकी घोषणा खुद की है। पावना इंडस्ट्रीज ईवी सेगमेंट में ओला इलेक्ट्रिक के लिए ऑटो कंपोनेंट्स बनाएगी। इस समझौते के तहत पावना इंडस्ट्रीज OLA इलेक्ट्रिक को उच्च गुणवत्ता वाले इग्निशन स्विच और लैच बनाकर देगी।

पावना इंडस्ट्रीज लिमिटेड के शेयरों में आया उछाल

ओला इलेक्ट्रिक और पावना इंडस्ट्रीज लिमिटेड के इस समझौते के बाद पावना इंडस्ट्रीज के शेयरों में 4.99 प्रतिशत की वृद्धि हुई। आने वाले समय में ये उछाल और भी ज्यादा देखा जा सकता है।

ओला इलेक्ट्रिक मोबिलिटी भारत की सबसे बड़ी इलेक्ट्रिक दोपहिया वाहन कंपनी है

पावना इंडस्ट्रीज और OLA इलेक्ट्रिक के इस समझौते की खबर काफी चर्चा में है। क्योंकि ओला इलेक्ट्रिक मोबिलिटी भारत की सबसे बड़ी इलेक्ट्रिक दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी है। इसका मुख्यालय बेंगलुरु में है। ऐसे में पावना इंडस्ट्रीज का ओला के साथ समझौता दो पहिया इलेक्ट्रिक वाहनों की दुनिया में एक अलग ही क्रांति लेकर आएगा।

समझौते पर क्या बोले पावना इंडस्ट्रीज के प्रबंध निदेशक स्वप्निल जैन?

इस समझौते पर पावना इंडस्ट्रीज के प्रबंध निदेशक स्वप्निल जैन ने अपने बयान में कहा , “पावना और ओला इलेक्ट्रिक के जुड़ने से न केवल पावर बढ़ेगी बल्कि दो पहिया ईवी के शौकीनों के लिए गुणवत्ता मानकों में भी वृद्धि होगी। OLA की व्यापक उत्पाद श्रृंखला इलेक्ट्रिक वाहन मालिकों की विविध आवश्यकताओं को पूरा करती है और भारत में EV अपनाने में तेजी लाने की दिशा में एक महत्वपूर्ण प्रतिनिधित्व करती है। हमारी स्वदेशी और नवीन विनिर्माण तकनीक के साथ हमें विश्वास है कि, हम हरित गतिशीलता की दिशा में भारत की यात्रा को आगे बढ़ा सकते हैं।

यह सहयोग भारत की इलेक्ट्रिक मोबिलिटी प्रमोशन स्कीम 2024 के बीच आया है, जिसका उद्देश्य इलेक्ट्रिक वाहनों, विशेष रूप से दोपहिया वाहनों को अपनाने के लिए प्रोत्साहित करना है। पावना इंडस्ट्रीज का लक्ष्य इसका लाभ उठाना है।”

पावना इंडस्ट्रीज ऑटोमोटिव उद्योग में बड़ा नाम

आपको बता दें, पावना इंडस्ट्रीज उत्तर प्रदेश में है। ये कंपनी ऑटोमोटिव कंपोनेंट्स को बनाती है। ऑटोमोटिव उद्योग में पावना इंडस्ट्रीज एक बड़ा नाम है। इतना ही नहीं कंपनी इग्निशन स्विच, फ्यूल टैंक कैप्स, लैचेस, ऑटो लॉक, हैंडल, स्विच, ऑयल पंप, कार्बोरेटर, थ्रॉटल बॉडी, फ्यूल कॉक, इंजेक्शन सिस्टम, कास्टिंग कंपोनेंट्स का भी निर्माण करती है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Exit mobile version