शुक्रवार, मई 17, 2024
होमबिज़नेसPetrol and Diesel Price: बढ़ती महंगाई के बीच पेट्रोल डीजल के दामों...

Petrol and Diesel Price: बढ़ती महंगाई के बीच पेट्रोल डीजल के दामों में मिली राहत, यहां देखें ताजा रेट

Date:

Related stories

ग्लोबल मार्केट में हलचल के बीच जारी हुए तेल के दाम! UP-महाराष्ट्र में बदली ईंधन की कीमत, यहां चेक करें ताजा रेट

Petrol-Diesel Price: ग्लोबल मार्केट में आज फिर एक बार कच्चे तेल की कीमतों को लेकर हलचल देखने को मिला है। इसके तहत ब्रेंट क्रूड ऑयल व WTI क्रूड ऑयल के कीमतों के बीच अब मामूली अंतर बचा है।

ग्लोबल मार्केट में लुढ़की कच्चे तेल की कीमत, UP-बिहार के इन हिस्सों में बदले ईंधन के दाम; जानें ताजा रेट

Petrol-Diesel Price: अंतराष्ट्रीय बाजार में आज कच्चे तेल की कीमतों में उतार-चढ़ाव का क्रम जारी है। ताजा जानकारी के अनुसार आज कच्चे तेल की कीमत में हल्की गिरावट देखने को मिली है।

ग्लोबल मार्केट में कच्चे तेल की कीमतों में गिरावट, जानें लखनऊ से लेकर पटना तक पेट्रोल-डीजल के ताजा दाम

Petrol-Diesel Price: अंतराष्ट्रीय बाजार में आज कच्चे तेल की कीमतों में हल्की गिरावट देखने को मिली है। ताजा जानकारी के अनुसार आज ब्रेंट क्रूड ऑयल हल्की गिरावट के साथ 80 डॉलर प्रति बैरल के नीचे आ गया है।

1 दिसंबर के लिए जारी हुए ईंधन के ताजा दाम, जानें पटना से लेकर नोएडा तक क्या हैं पेट्रोल-डीजल के ताजा रेट?

Petrol-Diesel Price: भारतीय बाजार में तेल कंपनियों ने आज फिर एक बार ईंधन के ताजा रेट जारी कर दिए गए हैं। खबरों की मानें तो आज देश के ज्यादातर हिस्सों में पेट्रोल-डीजल की कीमत में स्थिरता दर्ज की गई है। इसमें महानगर से लेकर सभी प्रमुख शहर शामिल हैं।

कहीं आपके शहर में तो नहीं बदले पेट्रोल-डीजल के दाम, जानें महानगरों के साथ शहरों में ईंधन के ताजा रेट

Petrol-Diesel Price: अतंराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमतों में उतार-चढ़ाव का क्रम पिछले कई दिनों से लगातार जारी है। ताजा जानकारी के अनुसार आज ग्लोबल मार्केट में कच्चे तेल की कीमतें अपडेट कर दी गई हैं।

Petrol and Diesel Price: नए साल के तीसरे दिन तेल कंपनियों ने पेट्रोल डीजल के दाम जारी कर दिए हैं। बढ़ती महंगाई के बीच आम लोगों को राहत मिली है बता दें कि सरकारी तेल कंपनियां 4 जनवरी 2022 के लिए पेट्रोल डीजल के ताजा रेट जारी कर दिया है। सभी राज्यों में धन की कीमतें जस के तस हैं।अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमत उतार-चढ़ाव का सिलसिला जारी है इंडियन ऑयल भारत पेट्रोलियम और हिंदुस्तान पेट्रोलियम विभिन्न शहरों में पेट्रोल और डीजल के दामों की जानकारी अपडेट करता है।

महानगरों में ताजा रेट

देश के महानगरों की बात की जाए तो तेल कंपनियों द्वारा जारी किए भाव के मुताबिक आज दिल्ली में एक लीटर पेट्रोल की कीमत 96.72 रूपए प्रति लीटर है वहीं डीजल 89.62 रूपए प्रति लीटर पर बिक रहा है। मुंबई में पेट्रोल डीजल की कीमतों की बात की जाए तो, पेट्रोल की कीमत 111.35 रूपए और डीजल की कीमत 97.28 रूपए है। वेस्ट बंगाल की राजधानी कोलकाता में एक लीटर पेट्रोल का दाम 106.03 रूपए जबकि डीजल का दाम 92.76 रूपए प्रति लीटर पर चल रहा है। इसके साथ चेन्नई में पेट्रोल 102.63 रुपये प्रति लीटर तो डीजल 94.24रुपये प्रति लीटर है।

ये भी पढ़ें: EPFO UPDATE: ईपीएफओ ने ट्वीट करके कर्मचारियों के लिए जारी किया अलर्ट, नजरअंदाज करने पर हो सकते हैं जालसाजी का शिकार

अन्य शहरों में पेट्रोल-डीजल के दाम

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में एक लीटर पेट्रोल की कीमत 96.57 रुपये और डीजल 89.76 रुपये प्रति लीटर है। वहीं राजधानी चंडीगढ़ में एक लीटर पेट्रोल की कीमत 96.20 रुपये और डीजल 84.26 रुपये प्रति लीटर है। मेरठ में एक लीटर पेट्रोल की कीमत 96.43 रुपये और डीजल 89.61 रुपये प्रति लीटर है। तो वहीं मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में एक लीटर पेट्रोल का दाम 108.65 रुपये और डीजल 93.90 रुपये प्रति लीटर है। बिहार की राजधानी पटना में पेट्रोल 107.74 रुपये और डीजल 94.51 रुपये प्रति लीटर है।

Also Read: MP News: आगामी विधानसभा चुनावों को लेकर CM शिवराज की चिंता हुई दूर, PM मोदी एक तीर से साधेंगे कई निशाने

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं

Anjali Sharma
Anjali Sharmahttps://dnpindiahindi.in
अंजलि शर्मा पिछले 2 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हैं। अंजलि ने महर्षि दयानंद यूनिवर्सिटी से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई की है। फिलहाल अंजलि DNP India Hindi वेबसाइट में कंटेंट राइटर के तौर पर काम कर रही हैं।

Latest stories