मंगलवार, मई 21, 2024
होमबिज़नेसPetrol and Diesel Price: इस शहर में बिक रहा सबसे सस्ता पेट्रोल-डीजल,...

Petrol and Diesel Price: इस शहर में बिक रहा सबसे सस्ता पेट्रोल-डीजल, क्या आपके शहर में भी बदले ईंधन के भाव?

Date:

Related stories

Petrol-Diesel Price: Noida से Patna तक अपडेट हुई ईंधन की कीमत, जानें ताजा रेट

Petrol-Diesel Price: भारतीय बाजार में तेल कंपनियों ने आज फिर एक बार पेट्रोल-डीजल के ताजा रेट अपडेट कर दिए हैं। इसके तहत सभी महानगरों के साथ नोएडा व पटना (Noida-Patna) तक जैसे शहरों में ईंधन की कीमत जारी हो गई है।

Petrol-Diesel Price: Crude Oil की कीमत में उछाल, क्या बढ़ेंगे ईंधन के दाम?

Petrol-Diesel Price: अंतराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल (Crude Oil) की कीमतों को लेकर कहा जाता है कि खुदरा बाजार में पेट्रोल-डीजल की कीमतें इस पर निर्भर करती हैं। दावा किया जाता है कि कच्चे तेल की कीमतों में उछाल या गिरावट का असर पेट्रोल-डीजल (Petrol-Diesel Price) की कीमतों पर पड़ता है और इसमे बदलाव दर्ज किए जाते हैं।

Petrol-Diesel Price: Republic Day के दिन Lucknow से Ranchi तक अपडेट हुई ईंधन की कीमत, जानें ताजा रेट

Petrol-Diesel Price: भारतीय बाजार में पेट्रोल-डीजल के ताजा रेट को लेकर खूब उत्सुकता देखने को मिलती है। लोगों के मन में ये ख्याल आते रहते हैं कि आज पेट्रोल-डीजल (Petrol-Diesel Price) के रेट में उछाल दर्ज की गई है या इसमे कमी आई है।

Petrol-Diesel Price: Noida से Patna तक अपडेट हुई ईंधन की कीमत, यहां चेक करें ताजा रेट

Petrol-Diesel Price: तेल कंपनियों ने आज 25 जनवरी को भी पेट्रोल-डीजल (Petrol-Diesel Price) के ताजा रेट अपडेट कर दिए हैं। इसके तहत आज फिर एक बार राष्ट्रीय स्तर पर ईंधन की कीमत में स्थिरता देखने को मिली है।

Petrol-Diesel Price: Crude Oil की कीमतों में उछाल, चेक करें ईंधन के ताजा रेट

Petrol-Diesel Price: अंतराष्ट्रीय बाजार में आज कच्चे तेल (Crude Oil) की कीमतों में आज हल्का उछाल दर्ज किया गया है। इसके तहत कच्चे तेल की कीमतें एक बार फिर 80 डॉलर प्रति बैरल के करीब पहुंचती नजर आ रही हैं।

Petrol and Diesel Prices [09-01-2022]: इंटरनेशनल मार्केट में कच्चे तेल की कीमतों में बड़ी गिरावट देखी जा रही है। इसी के चलते आज यानी 9 जनवरी 2023 को सरकारी तेल कंपनियों ने पेट्रोल और डीजल के ताजा रेट अपडेट कर दिए हैं। देशभर में पेट्रोल और डीजल के रेट में कोई भी बदलाव नहीं देखा गया है। 9 जनवरी 2023 को पेट्रोल और डीजल के रेट जैसे तक बने हुए हैं।

यहां मिल रहा सबसे सस्ता पेट्रोल डीजल

बता दें कि, तेल कंपनियां सुबह 6 बजे हर रोज पेट्रोल और डीजल के दामों को अपडेट करती हैं। इसी कड़ी में आज दिल्ली 1 लीटर पेट्रोल के दाम 96.72 रुपए प्रति लीटर है वही डीजल 89.62 रुपए प्रति लीटर बिक रहा है। महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई में आज पेट्रोल 106.31 रुपए प्रति लीटर और डीजल 94.76 रुपए प्रति लीटर बिक रहा है । कोलकाता में पेट्रोल 106.03 रुपये और डीजल 92.76 रुपये प्रति लीटर चल रहा है। इसके साथ चेन्नई में पेट्रोल 102.63 रुपये प्रति लीटर तो डीजल 94.24रुपये प्रति लीटर है। बता दें कि, पोर्ट ब्लेयर में पेट्रोल के दाम 84.10 रुपए प्रति लीटर बिक रहा है। वहीं वहां डीजल के दाम 79.74 रुपए प्रति लीटर है। यहां पर सबसे सस्ता पेट्रोल और डीजल बिक रहा है।

Also Read: Business Idea: घर बैठकर महिलाएं भी शुरु कर सकती हैं ये बिजनेस, हर महीने होगी भारी भरकम इनकम

इस तरह जाने पेट्रोल डीजल के दाम

पेट्रोल और डीजल की कीमतों में एक्साइज ड्यूटी, डीलर कमीशन और अन्य चीजें जोड़ने के बाद इसका दाम लगभग दुगना हो जाता है। बता दे कि, सरकारी तेल कंपनियां रोजाना पेट्रोल डीजल के भाव में बदलाव करती है। ऐसे में आप भी पेट्रोल डीजल का रेट रोज SMS के जरिए जान सकते हैं इसके लिए आपको इंडियन आयल के कस्टमर आरएसपी के साथ शहर का कोड लिखकर 92249 92249 पर भेजना होगा।

Also Read: Workout Diet: सुबह वर्कआउट से पहले इन चीजों को डाइट में जरूर करें शामिल, इंस्टेंट एनर्जी के साथ बढ़ेगी फिटनेस

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं

Anjali Sharma
Anjali Sharmahttps://dnpindiahindi.in
अंजलि शर्मा पिछले 2 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हैं। अंजलि ने महर्षि दयानंद यूनिवर्सिटी से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई की है। फिलहाल अंजलि DNP India Hindi वेबसाइट में कंटेंट राइटर के तौर पर काम कर रही हैं।

Latest stories