गुरूवार, जुलाई 25, 2024
होमबिज़नेसPetrol-Diesel Price Today: रविवार को पेट्रोल-डीजल के दामों में हुआ बदलाव !...

Petrol-Diesel Price Today: रविवार को पेट्रोल-डीजल के दामों में हुआ बदलाव ! जानें ताजा रेट्स

Date:

Related stories

Petrol-Diesel Price Today: बुधवार को पेट्रोल-डीजल भरवाने से पहले जानें ताजा रेट्स

Petrol-Diesel Price Today: पेट्रोल-डीजल के दामों को प्रतिदिन सुबह...

Petrol-Diesel Price Today: आज रविवार यानी की 18 फरवरी 2024 का दिन है. अगर आप कहीं बाहर जा रहे हैं तो गाड़ी में पेट्रोल या डीजल डलवाने से पहले इनकी कीमतों को जरूर जान लें .आपको बता दें भारतीय तेल कंपनियों के द्वारा प्रतिदिन सुबह 6:00 बजे इनकी कीमतों को जारी किया जाता है .

ऐसे में अगर आप पेट्रोल या डीजल डलवाते हैं तो आपको इनकी कीमतों के बारे में जरूर पता होना चाहिए. क्योंकि अंतरराष्ट्रीय मार्केट में कच्चे तेल की कीमतों में लगातार उतार और चढ़ाव देखने को मिल रहा है. इंटरनेशनल मार्केट में ब्रेंट क्रूड 81.20 डॉलर प्रति बैरल और WTI क्रूड 76.21 डॉलर प्रति बैरल पर  है. ये दाम बढ़ रहे हैं.

Petrol-Diesel Price Today यहां करें चेक

भारत में अगर पेट्रोल-डीजल के दामों पर नजर डालें तो किसी भी प्रकार का बदलाव नहीं किया गया है. आखिरी बार यह बदलाव साल 2022 में हुआ था. उसके बाद से किसी भी प्रकार का बदलाव राष्ट्रीय स्तर पर नहीं हुआ है. ऐसे में अलग-अलग राज्यों में टैक्स के कारण की कीमत भिन्न-भिन्न हो सकती है .

आप घर पर भी पेट्रोल-डीजल के दाम चेक कर सकते हैं. इसके लिए इंडियन ऑयल के उपभोक्ताओं को RSP के साथ शहर का कोड लिखकर 9224992249 नंबर पर और BPCL के उपभोक्ता RSP लिखकर 9223112222 नंबर पर SMS  भेजना होगा। इसके तुरंत ही बाद आपको SMS से ताजा दाम पता चल जाएंगे.

Petrol-Diesel Price के महानगरों में कितना हुआ बदलाव?

महानगरपेट्रोलडीजल
कोलकाता106.03 रुपये92.76 रुपये
चेन्नई102.63 रुपये94.24 रुपये
बेंगलुरु101.94 रुपये87.89 रुपये
नई दिल्ली96.72 रुपये90.08 रुपये
मुंबई106.31 रुपये94.27 रुपये

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Aarohi
Aarohihttps://www.dnpindiahindi.in/
आरोही डीएनपी इंडिया में मनी, देश, राजनीति , सहित कई कैटेगिरी पर लिखती हैं। लेकिन कुछ समय से आरोही अपनी विशेष रूचि के चलते ओटो और टेक जैसे महत्वपूर्ण विषयों की जानकारी लोगों तक पहुंचा रही हैं, इन्होंने अपनी पत्रकारिका की पढ़ाई पीटीयू यूनिवर्सिटी से पूर्ण की है और लंबे समय से अलग-अलग विषयों की महत्वपूर्ण खबरें लोगों तक पहुंचा रही हैं।

Latest stories