गुरूवार, जुलाई 25, 2024
होमख़ास खबरेंक्या है पंजाब नेशनल बैंक का PNB One App, फायदे जान रह...

क्या है पंजाब नेशनल बैंक का PNB One App, फायदे जान रह जाएंगे हैरान; जानें पूरी डिटेल

Date:

Related stories

PNB One App: आजकल लगभग सभी बैंक अपने ग्राहकों को बेहतर सुविधा प्रदान करने में लगे हुए है, ताकि उन्हें किसी भी प्रकार की परेशानी का सामना ना करना पड़े। गौरतलब है कि पहले ग्राहक बैंक में घंटों लाइन में खड़े रहते थे, जिसमे समय की काफी बरबादी होती थी। वहीं अब महज एक ऐप की मदद से ग्राहक पैसे ट्रांसफर से लेकर पैसे जमा कर सकते है और उन्हें बैंक जानें की जरूरत नहीं पड़ती है। इसी बीच देश के सबसे बड़े सरकारी बैंकों में से एक पंजाब नेशनल बैंक ने अपने ग्राहकों के लिए PNB One App लेकर आया है। चलिए आपको बताते है कि पीएनबी वन ऐप के बारे में।

क्या है PNB One App?

PNB One App एकीकृत मोबाइल बैंकिंग एप्लिकेशन है जो एक ही मंच पर सभी बैंकिंग सुविधाएं प्रदान करने वाली कई सुविधाओं से समृद्ध है। यह उपयोगकर्ता को शाखा में आए बिना कहीं भी और कभी भी 24*7 आधार पर एप्लिकेशन के माध्यम से प्रमुख बैंकिंग आवश्यकताओं को पूरा करने की अनुमति देता है।

इस ऐप की मदद से ग्राहक आसानी से लेन-देन के अलावा अन्य सुविधा का लाभ उठा सकते है। मालूम हो कि यह बेहद सुरक्षित एप्लिकेशन है। इसमे एमपिन के साथ बायोमेट्रिक के फेस ऑथेंटिकेशन (आईओएस) भी है। हर लेनदेन को TPIN यानी ट्रांजैक्शन पिन के जरिए प्रमाणित किया जाता है।

PNB One App के फायदें

ग्राहक पीएनबी वन ऐप में “Scan n Pay” यानि स्कैन करके भुगतान करने का भी विकल्प मौजूद है इसके जरिए ग्राहक किसी भी यूपीआई को स्कैन करके भुगतान कर सकते है।

●यह सुविधा ग्राहकों को क्यूआर कोड का उपयोग करके भुगतान प्राप्त करने में सक्षम बनाती है।

●यह सुविधा पीएनबी वन ऐप में लेनदेन को और अधिक उपयोगकर्ता के अनुकूल और सुविधाजनक बनाती है।

●यह कार्यक्षमता उपयोगकर्ताओं को IFSC और खाता संख्या का उपयोग करके UPI भुगतान करने में सक्षम बनाती है।

इस ऐप की मदद से पंजाब नेशनल बैंक के ग्राहक बिना एटीएम कार्ड की मदद से भी एटीएम से पैसे निकाल सकते है। ग्राहक देशभर के किसी भी एटीएम से इस ऐप की मदद से पैसे निकाल सकते है।

Latest stories