शुक्रवार, मई 3, 2024
होमटेकElectronic Products: TV से लेकर Smart Phone तक के गिरने वाले हैं...

Electronic Products: TV से लेकर Smart Phone तक के गिरने वाले हैं दाम! कीमतों में हो सकती है 60 फीसदी की कटौती

Date:

Related stories

Mahindra, Hyundai और Renault की SUV गाड़ियों पर मिल रही 1 लाख की Discount, फीचर्स और कीमत देख कहेंगे-ये तो चमत्कार है

SUV Discount: त्यौहारों के सत्र की शुरुवात हो चुकी है और इसी के साथ ऑटो बाजार भी सजने लगे हैं और ग्राहको को दे रहे हैं ढ़ेर सारा डिस्काउंट। ऐसे में ये ग्राहको के लिए भारी बचत के साथ गाड़ीयों को खरीदने का सबसे अच्छा मौका हो सकता है।

Cheapest SUV: बार-बार नहीं मिलते है ऐसे धांसू ऑफर, 90 हजार की छूट के साथ खरीदें Nissan Magnite Car

Cheapest SUV: निसान कार कंपनी अपनी दमदार SUV पर भारी डिस्काउंट दे रही है। Nissan Magnite को 90 हजार के बड़े डिस्काउंट के साथ खरीदा जा सकता है।

Electronic Products:  हर साल भारत में कोई भी त्योहार आते ही लोगों को ऑनलाइन प्रोडेक्टस में सेल का इंतजार होने लगता हैं। इस बार भी आने वाले फेस्टिवल सीजन में काफी सारे इलेक्ट्रॉनिक प्रोडेक्ट्स के कीमतों में काफी गिरावट देखने को मिल सकती हैं।  इन इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों के दामों में गिरावट होने की एक खास वजह इसकी लोगों के बीच में बढ़ती हुई मांग है। इसके साथ ही , कोविड के दौरान विदेशों से इन इलेक्ट्रॉनिक सामान के आने की लागत में भी कमी हुई है।

यह भी पढ़ें: Filpkart Sale 2023: 23 मेकअप प्रोडक्टस पर मिल रही 76 प्रतिशत की छूट, ऑफर खत्म होने से पहले करें ऑर्डर

किन इलेक्ट्रॉनिक प्रोडेक्टस के रेट में होगी कमी

इन इलेक्ट्रॉनिक कंपनियों ने इस बार मोबाइल , लैपटॉप और टी.वी आदि के दामों में कस्टमर्स को काफी डिस्काउंट देने का मन बनाया है। ऐसा करने से उपभोक्ता के दवारा ज्यादा मात्रा में इन इलेक्ट्रॉनिक सामानों के खरीदने की उम्मीद जातई जा रही हैं। जिसे इन प्रोडेक्टस की मांग में एक बार फिर से  उछाल देखने को मिल सकता हैं। कुछ समय से कंपनियों ने इन मोबाइल , टी.वी के रेट्स को काफी ज्यादा मंहगे कर थे जिसे लोगों ने इस प्रोडेक्टस को लेने की मांग थोड़ी कम कर दी थी।

इलेक्ट्रॉनिक प्रोडेक्टस के रेट कम होने की वजह

विदेशों में बनाए जा रहे हैं इन प्रोडेक्टस के कीमतों को पहले कंपनियों के द्वारा बढ़ाया गया था, क्योंकि कोविड के पश्चात इन प्रोडेक्टस को विदेशों के द्वारा भारत तक पहुंचने की दर में काफी कमी देखने को मिली थी जिसके चलते कंपनियों के इनके दामों को बढ़ाने का फैसला लिया था। लेकिन रेट के बढ़ने के बाद से लोगों के बीच में इसकी मांग काफी घटती हुई नजर आने लगी , और कंपनियों को नुकसान होने लगा था। इसके अलावा सेमीकंडक्टर के दामों में काफी गिरावट देखने को मिली है। इन प्रोडेक्टस में इस्तेमाल किए जाने वाले अधिकतर उपकरणों की कीमत में लगभग 60 से अधिक प्रतिशत की गिरावट देखने को मिली है।

ये भी पढ़ें: Toyota और Kia की मार्केट हिलाने आ रही है Maruti Invicto, जानिए सबसे महंगी कार के सुपरडुपर फीचर्स!

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Akansha Tiwari
Akansha Tiwarihttps://www.dnpindiahindi.in
आकांक्षा तिवारी ने हाल ही में IP यूनिवर्सिटी से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई पूरी की है। अपने करियर की शुरुआत उन्होंने DNP इंडिया से की है। जहां वे बतौर एजुकेशन और लाइफस्टाइल कॉन्टेंट राइटर के तौर पर अपनी सेवाएं दे रही हैं। इससे पहले वो कई मीडिया चैनलों के साथ बतौर इंटर्न भी काम कर चुकी हैं।

Latest stories