रविवार, मई 12, 2024
होमऑटोToyota और Kia की मार्केट हिलाने आ रही है Maruti Invicto, जानिए...

Toyota और Kia की मार्केट हिलाने आ रही है Maruti Invicto, जानिए सबसे महंगी कार के सुपरडुपर फीचर्स!

Date:

Related stories

Maruti Invicto: भारत में अगले कुछ महीनो में कई कमाल की कारें आने (upcoming cars) वाली है। इनमें देश की बड़ी कार कंपनियों में से एक मारुति सुजुकी (upcoming maruti cars) का नाम भी शामिल है। ऐसे में मारुति सुजुकी की एक नई कार की जानकारी सामने आई है। आपको बता दें कि मारुति की नई कार के नाम की खबर सामने (Maruti Invicto news ) आ गई है।

Maruti Invicto की जानकारी

मारुति ने Maruti Invicto का नाम उजागर करते हुए एक टीजर जारी किया है। इसमें कार के बारे में कुछ खास जानकारी सामने आई है। यहां पर आपको बता दें कि इस 7 सीटर कार को पहले मारुति अंगेज (maruti engage) नाम दिया गया था। हालांकि, अब ये साफ हो गया है कि मारुति अपनी 7 सीटर प्रीमियम एमपीवी कार को जल्द ही बाजार में लाने वाली है। जानिए क्या है इसकी खूबियां।

ये भी पढ़ें: KTM Electric Scooter में मिलेगी 100KM की रेंज, इन तूफानी स्पेक्स को जानकर Ola और Hero की उड़ी नींद!

Maruti Invicto की संभावित खूबियां

खबरों की मानें तो दावा किया जा रहा है कि ये नई 7 सीटर एमपीवी कार टोयोटा की इनोवा हाइक्रॉस (Maruti Invicto based on innova Hycross)पर आधारित होगी। इस कार में बैठने के लिए 3 रो सीटिंग सिस्टम को अपनाया गया है। मारुति की इस कार में नए फ्रंट ग्रिल दिए जा सकते हैं। इस कार को दो वेरिएंट अल्फा और अल्फा प्लस में उतारा जा सकता है।

फीचर्सMaruti Invicto
इंजन2.0 लीटर का पेट्रोल इंजन
ताकत 172bhp
टॉर्क 188nm

Maruti Invicto Features

दावा किया जा रहा है कि इसमें 10.1 इंच की टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, पावर्ड ऑटोमन सीट्स, पैनोरमिक सनरूफ, ड्यूल जोन क्लाईमेट कंट्रोल, पावर्ड टेलगेट, वेंटीलेटेड फ्रंट सीट, 360 डिग्री कैमरा, 6 एयरबैग्स और एडीएएस दिया जा सकता है।

Maruti Invicto का पावरट्रेन

मारुति की इस एमपीवी कार में सिर्फ 2.0 लीटर का पेट्रोल इंजन दिया जाएगा। ये 172bhp की ताकत और 188nm का टॉर्क पैदा करेगा। वहीं, इसमें इलेक्ट्रिक मोटर 11bhp की ताकत और 206nm का टॉर्क देगी। इसमें सिर्फ सीवीटी ट्रांसमिशन गियरबॉक्स दिया जाएगा।

Maruti Invicto की लॉन्च डेट

बताया जा रहा है कि इस कार की बुकिंग 19 जून 2023 से शुरू होगी। वहीं, इसे 5 जुलाई 2023 को लॉन्च (Maruti Invicto launch date) किया जाएगा। इसकी एक्सशोरूम कीमत (Maruti Invicto price) 25 लाख रुपये हो सकती है। मारुति की ये कार अब तक की सबसे महंगी कार होगी। इस कार की सीधी टक्कर Toyota Innova Hycross और Kia Carnival जैसी कारों से होगी। फिलहाल इसकी आधिकारिक पुष्टि नहीं है।

ये भी पढ़ें: Oppo और Techno की धड़कन बढ़ाने जल्द आ रहा है वर्ल्ड स्लीमेस्ट फोल्डेबल फोन Motorola Razr 40 Ultra 5G, जानें कब होगा लॉन्च

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Amit Mahajan
Amit Mahajanhttps://www.dnpindiahindi.in
अमित महाजन DNP India Hindi में कंटेंट राइटर की पोस्ट पर काम कर रहे हैं.अमित ने सिंघानिया विश्वविद्यालय से जर्नलिज्म में डिप्लोमा किया है. DNP India Hindi में वह राजनीति, बिजनेस, ऑटो और टेक बीट पर काफी समय से लिख रहे हैं. वह 3 सालों से कंटेंट की फील्ड में काम कर रहे हैं.

Latest stories