शुक्रवार, मई 17, 2024
होमऑटोKTM Electric Scooter में मिलेगी 100KM की रेंज, इन तूफानी स्पेक्स को...

KTM Electric Scooter में मिलेगी 100KM की रेंज, इन तूफानी स्पेक्स को जानकर Ola और Hero की उड़ी नींद!

Date:

Related stories

KTM Electric Scooter: भारत में ऑस्ट्रियन वाहन निर्माता कंपनी केटीएम की बाइक्स की दीवानगी के बारे में हर कोई जानता है। ऐसे में अगर आप भी केटीएम बाइक लवर्स हैं तो आपके लिए एक खास खबर सामने आ रही है। बताया जा रहा है कि केटीएम जल्द ही इलेक्ट्रिक स्कूटर (KTM Electric Scooter) लाने की तैयारी कर रहा है। जी हां, ये पढ़कर आपको यकीन नहीं हुआ होगा, मगर ये सच है।

KTM Electric Scooter की पहली झलक

केटीएम अपने अपकमिंग इलेक्ट्रिक स्कूटर में काफी यूनिक स्पेसिफिकेशन्स दे सकता है। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि केटीएम के इलेक्ट्रिक स्कूटर को हाल ही में टेस्टिंग के दौरान स्पॉट किया गया है। ऐसे में आपके लिए इसके फीचर्स के बारे में जानना जरूरी है। फिलहाल ये स्कूटर अभी शुरुआती डेवलेपमेंट स्टेप पर है। मगर इसके पहले लुक ने सबको हैरान कर दिया है।

ये भी पढ़ें: Electric Car खरीदने से पहले इन 5 नुकसान को जान लीजिए, वरना जिंदगीभर रह जाएगा इसका मलाल

KTM Electric Scooter में मिल सकते हैं ये स्पेक्स

बताया जा रहा है कि केटीएम के इस इलेक्ट्रिक को Husqvarna Vectorr कॉनसेप्ट पर तैयार किया जाएगा। इसमें एल्यूमिनियम प्लेट के साथ स्विंगार्म दिए गए हैं। इसमें बड़ी विंडस्क्रीन, 14 इंच के अलॉय व्हील्स, दोनों टायरों पर डिस्क ब्रेक, फ्लैट सिंगल सीट, एलईडी लाइट्स और बड़ा डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कलस्टर दिया गया है।

फीचर्सKTM Electric Scooter
इलेक्ट्रिक मोटर 8kw
रेंज 100km
टॉप स्पीड 100km

KTM Electric Scooter की संभावित लॉन्च डेट

कहा जा रहा है कि इसमें 8kw की इलेक्ट्रिक मोटर दी जा सकती है। दावा किया जा रहा है कि केटीएम और बजाज मिलकर इसे बनाएंगे। ये स्कूटर 11bhp की ताकत देगा। इसमें 100km की रेंज के साथ 100km की टॉप स्पीड मिल सकती है। कहा जा रहा है कि केटीएम इसे विदेशी बाजारों के साथ ही भारतीय बाजार में भी लॉन्च करेगी। इस स्कूटर को 1.50 लाख रुपये की एक्सशोरूम कीमत के साथ लॉन्च किया जा सकता है। वहीं, इसे साल 2025 तक उतारा जा सकता है। फिलहाल इसका मुकाबला किससे होगा, इस बारे में कोई जानकारी नहीं है। कंपनी की तरफ से इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की आधिकारिक पुष्टि नहीं की गई है।

ये भी पढ़ें: 8GB रैम और 50MP कैमरे के साथ मार्केट में आग लगा देगा Nokia G42 5G फोन! इस खूबी से हो जाएगा प्यार

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Amit Mahajan
Amit Mahajanhttps://www.dnpindiahindi.in
अमित महाजन DNP India Hindi में कंटेंट राइटर की पोस्ट पर काम कर रहे हैं.अमित ने सिंघानिया विश्वविद्यालय से जर्नलिज्म में डिप्लोमा किया है. DNP India Hindi में वह राजनीति, बिजनेस, ऑटो और टेक बीट पर काफी समय से लिख रहे हैं. वह 3 सालों से कंटेंट की फील्ड में काम कर रहे हैं.

Latest stories