शनिवार, मई 11, 2024
होमटेकReliance AGM 2023: बुक कर लीजिए टाइम! सस्ता 5G स्मार्टफोन और एयरटेल...

Reliance AGM 2023: बुक कर लीजिए टाइम! सस्ता 5G स्मार्टफोन और एयरटेल को टक्कर देने के लिए Mukesh Ambani कर सकते हैं ये ऐलान

Date:

Related stories

Mukesh Ambani का Gujarat प्रेम छलका, बोले- Reliance गुजरात की कंपनी थी, है और रहेगी

Mukesh Ambani: भारत के दिग्गज कारोबारी और रिलायंस इंडस्ट्री...

Reliance Board: अनंत अंबानी की रिलायंस बोर्ड में नियुक्ति को लेकर उठे सवाल, जानें क्‍या है पूरा मामला और क्‍यों हुआ विरोध?

Reliance Board: भारत के साथ विश्व के अनेक हिस्सों में अपने काबिलियत व अन्य पहलुओं से छाप छोड़ चुकी रिलायंस इंडस्ट्रीज की चर्चा इन दिनों फिर जोरों पर है। दरअसल रिलायंस बोर्ड में कंपनी ने मुकेश अंबानी के तीनों बच्चों को बोर्ड में शामिल करने का निर्णय लिया था।

Reliance Retail Update: रिलायंस रिटेल में 2069.50 करोड़ रुपये का निवेश, इंवेस्टमेंट फर्म KKR ने कंपनी में बढ़ाई हिस्सेदारी

Reliance Retail Update: मुकेश अंबानी की कंपनी रिलायंस रिटेल देश-दुनिया के विभिन्न हिस्सो में अपने छाप छोड़ रही है। इसकी चर्चा भारत के साथ-साथ दुनिया के अन्य देशो में भी है।

Tata-NVIDIA Deal: रिलांयस के बाद टाटा ने भी AI तकनीक के क्षेत्र में रखे कदम, अमेरिकी कंपनी के साथ हुई ये डील

Tata NVIDIA Deal: बदलते वक्त के साथ भारत ने भी अपने व्यवसायिक नीति में बदलाव किया है और कोशिश की जा रही है कि देश और दुनिया के बीच भारत का एक नाम स्थापित कर एक नई उपलब्धि हासिल की जाए।

Reliance AGM 2023: देश की बड़ी कंपनियों में से एक रिलायंस इंडस्ट्रीज हर साल अपनी सालाना आम बैठक (एजीएम) करती है। ऐसे में इस बार रिलायंस इंडस्ट्रीज की एजीएम (Reliance AGM 2023) 28 अगस्त को होने जा रही है। इस 46वीं बैठक में रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी कई बड़े ऐलान कर सकते हैं। साथ ही इस बैठक में कई बड़े फैसले लिए जा सकते हैं। इस बैठक का खास इंतजार किया जा रहा है। जानिए क्यों खास है ये बैठक।

काफी खास हो सकती है ये एजीएम

दावा किया जा रहा है कि जियो की 5जी सर्विस को लेकर इस बैठक में कुछ बड़ा ऐलान हो सकता है। जियो धीरे-धीरे अपनी 5जी सेवा का विस्तार कर रहा है। कहा जा रहा है कि साल 2024 के अंत तक देशभर में जियो की 5जी सेवा को लागू कर दिया जाएगा। खबरों में दावा किया जा रहा है कि रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी इस बैठक में 3 बड़े ऐलान कर सकते हैं।

5G प्लान्स को लेकर हो सकता है बड़ा ऐलान

खबरों में कहा जा रहा है कि मुकेश अंबानी जियो के 5G प्लान्स को अधिक अफोर्डेबल बना सकते हैं। इस बैठक में जियो यूजर्स के लिए सस्ती दरों पर 5जी डेटा देने की घोषणा हो सकती है। जियो फिलहाल 4जी प्लान्स की कीमत में ही 5जी प्लान्स डेटा ऑफर कर रही है। ऐसे में अब 5जी प्लान्स को लेकर अलग से डेटा ऑफर्स को पेश किया जा सकता है।

जियो का सस्ता 5जी फोन

बीते कई दिनों से चर्चा है कि जियो अपना सस्ता 5जी फोन लॉन्च करने वाला है। ऐसे में इस बैठक में सस्ते 5जी फोन को दिखाया जा सकता है। लोगों को सस्ते 5जी फोन का बेसब्री से इंतजार है।

एयरटेल एयरफाइबर को मिलेगी चुनौती

इसके अलावा दावा किया जा रहा है कि रिलायंस इंडस्ट्रीज ने एयरटेल के एयरफाइबर को चुनौती देने के लिए जियो एयरफाइबर को पेश किया जा सकता है। जियो एयरफाइबर की कुछ खास जानकारियां सामने आ सकती है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Amit Mahajan
Amit Mahajanhttps://www.dnpindiahindi.in
अमित महाजन DNP India Hindi में कंटेंट राइटर की पोस्ट पर काम कर रहे हैं.अमित ने सिंघानिया विश्वविद्यालय से जर्नलिज्म में डिप्लोमा किया है. DNP India Hindi में वह राजनीति, बिजनेस, ऑटो और टेक बीट पर काफी समय से लिख रहे हैं. वह 3 सालों से कंटेंट की फील्ड में काम कर रहे हैं.

Latest stories