बुधवार, मई 15, 2024
होमदेश & राज्यAnil Ambani की अब इस कंपनी पर लगेगी बोली, खरीदने की होड़...

Anil Ambani की अब इस कंपनी पर लगेगी बोली, खरीदने की होड़ में सबसे आगे Gautam Adani और Reliance Group

Date:

Related stories

Mukesh Ambani का Gujarat प्रेम छलका, बोले- Reliance गुजरात की कंपनी थी, है और रहेगी

Mukesh Ambani: भारत के दिग्गज कारोबारी और रिलायंस इंडस्ट्री...

Gautam Adani: जब से हिंडनबर्ग की रिसर्च आई है, तब से अडानी ग्रुप का नाम और अर्थव्यवस्था थोड़ी चरमरा सी गई है। ऐसे में अडानी ग्रुप फिर से वहीं मुकाम हासिल करना चाहती है जो उसे पहले से प्राप्त है। वहीं ख़बरों की मानें तो अनिल अंबानी (Anil Ambani) पिछले कुछ वर्षों से बुरे दौर से गुजर रहे हैं। ऐसे में उनकी दिवालिया हो चुकी विदर्भ इंडस्ट्रीज पावर लिमिटेड’(Vidarbha Industries Power Limited) की बोली लगने वाली है। यह बोली मौजूदा समय में बैंक्रप्सी कोर्ट द्वारा लगाई जानी है।  ऐसे में अब कहा यह जा रहा है कि इस कोल कंपनी को खरीदने के लिए अरब पति गौतम अडानी(Gautam Adani) और रिलायंस ग्रुप ने दिलचस्पी दिखाई है। हालांकि इसकी बोली लगाने को लेकर दोनों ही ग्रुप के मेंबर्स द्वारा आधिकारिक बयान अभी तक नहीं आया है।    

‘विदर्भ इंडस्ट्रीज पावर लिमिटेड’ की बैंक्रप्सी कोर्ट लगवाएगी बोली

एक समय था जब अनिल अंबानी देश के सबसे अमीर अरबपतियों की सूची में शुमार हुआ करते थे। लेकिन आज वो दौर आ गया है, जब अनिल अंबानी (Anil Ambani) की एक-एक संपत्ति धीरे-धीरे नीलाम होती जा रही है। ऐसे में देखा जाए तो उनकी कंपनियां बहुत बुरे दौर से गुजर रहीं हैं। बताया जा रहा है अनिल (Anil Ambani) की कोयले से बनने वाले पावर प्लांट ‘विदर्भ इंडस्ट्रीज पावर लिमिटेड’(Vidarbha Industries Power Limited) की बोली लगाई जाएगी। जिसे खरीदने के लिए देश के बहुत से अरबपति शामिल होने वाले हैं।

ऐसे में सूत्रों की मानें तो सबसे आगे खरीदने की होड़ में अडानी एंड ग्रुप और रिलायंस ग्रुप सबसे आगे हैं। खबरों की मानें तो अडानी 2.8 बिलियन डॉलर रेज करने वाले इस बोली के लिए तैयार हैं, लेकिन उनके वक्ता और कंपनी द्वारा अभी कोई टिप्पड़ी नहीं आई है। वहीं रिलायंस ने भी इस मामले (खरीदने) को लेकर कोई प्रतिक्रिया अब तक नहीं दी है।  

अनिल अंबानी को कोल कंपनी के बिकने से काफी नुकसान होगा   

देखा जाए तो एक तरफ गौतम अडानी (Gautam Adani) फिर से खड़ा होने की कोशिश कर रहे हैं। हिंडनबर्ग की रिसर्च ने उनकी कंपनी के शेयर डाउन कर दिए थे। ऐसे में अडानी (Gautam Adani) अब फिर से कोल कंपनी को खरीद कर प्रभाव दिखाना दिखाना चाहते हैं।

वहीँ इस रेस में रिलायंस एंड ग्रुप भी उनका पीछा नहीं छोड़ने वाली रिलायंस दूसरी बार इस प्लांट को हासिल करने के लिए पूरी कोशिश करेगी। जबकि (Gautam Adani) की कोशिश अपने इंडस्ट्री को और बढ़ने इजाफा करने पर नजर रहेगी। वहीं बिकने वाली कंपनी (Vidarbha Industries Power Limited) के मालिक अनिल अंबानी (Anil Ambani) को काफी बड़ा नुकसान होने वाला है।       

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Saurabh Mall
Saurabh Mallhttps://www.dnpindiahindi.in
सौरभ कुमार मल्ल बीते 2 सालों से पत्रकारिता के क्षेत्र से जुड़े हुए हैं। इन्होंने जामिया मिल्लिया इस्लामिया केंद्रीय विश्वविद्यालय से पत्रकारिता में P.G. की पढ़ाई की है। उन्होंने अपनी शुरुआत दैनिक भास्कर (इंटर्नशिप) से किया है। यह कई और चैनलों में बतौर कंटेंट राइटर के तौर पर काम कर चुके हैं। फिलहाल सौरभ DNP India Hindi वेबसाइट में बतौर कंटेंट राइटर (पॉलिटिकल, क्राइम और इंटरनेशनल) डेस्क पर अपनी सेवाएं दे रहे हैं।

Latest stories