सोमवार, मई 6, 2024
होमख़ास खबरेंStock Market Opening Today: सेंसेक्स में 500 अंकों की उछाल, निफ्टी 17200...

Stock Market Opening Today: सेंसेक्स में 500 अंकों की उछाल, निफ्टी 17200 के पार

Date:

Related stories

Stock Market Opening Today: भारतीय शेयर बाजार में बीते कई दिनों से जारी गिरावट आज थम गई। वैश्विक बाजार में मामूली सी तेजी के चलते आज बुधवार को घरेलू मार्केट में भी तेजी के आसार नजर आ रहे हैं। घरेलू बाजार में दो दिनों से जारी गिरावट के बाद बुधवार को कारोबार की हरे निशान के साथ शुरुआत हुई। सेंसेक्स में 500 अंकों की बढ़त देखी गई तो वही, 50 शेयरों वाला निफ्टी 17200 के स्तर पर ओपन हुआ।

Sensex और Nifty की कैसी रही चाल

सेंसेक्स 461 अंकों की बढ़त के साथ 58361 पर कारोबार कर रहा है। वहीं, निफ्टी 132 अंकों की उछाल के साथ 17176 पर कारोबार कर रहा है।

ये भी पढ़ें: AAJ KA PANCHANG: मंगलवार के दिन ग्रह-नक्षत्रों की कैसी रहेगी स्थिति, जानें आज का पंचांग

Sensex के 30 शेयरों का कैसा है हाल

सेंसेक्स के 30 में से 28 शेयरों में तेजी देखी जा रही है। इसमें मारुति, टाइटन, एशियन पेंट्स, टाटा स्टील, कोटक महिंद्रा बैंक, एचडीएफसी, एक्सिस बैंक, टाटा मोटर्स, विप्रो, इंफोसिस, सन फार्मा और नेस्ले के शेयरों में तेजी देखी जा रही है।

कैसा है Nifty के शेयरों का हाल

दूसरी ओर, निफ्टी के 50 में से 46 शेयरों में बढ़त देखी जा रही है। वहीं सिर्फ 4 शेयरों में गिरावट देखी जा रही है। उधर, 50 शेयरों वाले निफ्टी पर अडानी, मारुति, एशियन पेंट्स और टाइटन तेजी के साथ कारोबार कर रहे हैं। इंडसइंड बैंक और मारुति के शेयरों में शुरुआत में 2 फीसदी की मामूली बढ़त देखी गई है।

बीते दिन निफ्टी पर मीडिया, एफएमसीजी, फार्मा और हेल्थकेयर इंडेक्स ही हरे निशान के साथ कारोबार कर रहे हैं। वहीं, बाकी के सेक्टोरियल इंडेक्स लाल निशान पर कारोबार कर रहे हैं।

डिस्क्लेमर: उपर्युक्त जानकारी यहां केवल सूचना हेतु दी गई है। ज्ञात हो कि मार्केट में निवेश करना जोखिम भरा काम है। निवेशक के तौर पर पैसा लगाने से पहले हमेशा एक्सपर्ट की सलाह लें। DNP News Network के द्वारा यहां किसी को भी पैसा लगाने की सलाह नहीं दी जाती है। किसी भी आर्थिक नुकसान के लिए DNP News Network उत्तरदायी नहीं होगा।

Amit Mahajan
Amit Mahajanhttps://www.dnpindiahindi.in
अमित महाजन DNP India Hindi में कंटेंट राइटर की पोस्ट पर काम कर रहे हैं.अमित ने सिंघानिया विश्वविद्यालय से जर्नलिज्म में डिप्लोमा किया है. DNP India Hindi में वह राजनीति, बिजनेस, ऑटो और टेक बीट पर काफी समय से लिख रहे हैं. वह 3 सालों से कंटेंट की फील्ड में काम कर रहे हैं.

Latest stories