सोमवार, जून 24, 2024
होमदेश & राज्यStock Market Opening Today: एशियाई बाजारों में तेजी के बीच सेंसेक्स में...

Stock Market Opening Today: एशियाई बाजारों में तेजी के बीच सेंसेक्स में 300 अंकों की तेजी, निफ्टी 17100 पर खुला

Date:

Related stories

Stock Market Opening Today: भारतीय शेयर बाजार आखिरी कारोबारी दिन यानि शुक्रवार को हरियाली के साथ खुला। सेंसेक्स की शुरुआत 300 अंकों की बढ़त के साथ हुई। बीएसई का सेंसेक्स 58041 के स्तर पर कारोबार कर रहा है। वहीं, 117.20 अंकों की तेजी के साथ 17102.80 के स्तर पर ट्रेंड कर रहा है।

ये भी पढ़ें: AAJ KA PANCHANG: मंगलवार के दिन ग्रह-नक्षत्रों की कैसी रहेगी स्थिति, जानें आज का पंचांग

आखिरी कारोबारी दिन का शुरुआत

शुक्रवार को जब बाजार की शुरुआत हुई तो बीएसई का 30 शेयरों वाला सेंसेक्स 530 अंकों की तेजी के साथ 58160 अंकों के ऊपर चला गया। दूसरी ओर, एनएसई का 50 शेयरों वाला निफ्टी 135 अंकों की बढ़त के साथ 17130 के स्तर को पार कर गया। इस तरह से शुरुआती चाल से लगता है कि सेंसेक्स और निफ्टी पर वैश्विक बाजार के मजबूत कारोबार का प्रभाव दिख सकता है।

एशियाई बाजारों में दिखी तेजी

वहीं, आज एशियाई बाजारों में मिली –जुली शुरुआत देखने को मिली। सिंगापुर एक्सचेंज (SGX) निफ्टी 113 अंकों की बढ़त के साथ नजर आया। वहीं, निक्केई 0.67 फीसदी की तेजी के साथ 27193 पर कारोबार करता दिखाई दिया। इसके अलावा ताइवान का बाजार 1.07 फीसदी की बढ़त के साथ कारोबार कर रहा है।

Sensex के 30 शेयरों का कैसा है हाल

बीएसई के इडेक्स सेंसेक्स के 30 में से 3 शेयर घाटे के साथ कारोबार कर रहे हैं। वहीं, 27 कंपनियां फायदे के साथ ट्रेंड कर रही हैं। भारतीय एयरटेल, सन फार्मा और टीसीएस के शेयर शुरुआती कारोबार में लाल निशान पर ट्रेंड कर रहे हैं। इसके साथ ही इंफोसिस और एचसीएल टेक में 2 फीसदी तक की तेजी देखी जा रही है।

बीते दिन का कारोबार कैसा रहा

मालूम हो कि इससे पहले भारतीय शेयर बाजार में बीते पांच दिनों से गिरावट का दौर बना हुआ था। मगर पिछले कारोबारी दिन गुरुवार को सेंसेक्स और निफ्टी खराब शुरुआत के बाद जल्द ही हरे निशान पर कारोबार करने लगे।

डिस्क्लेमर: उपर्युक्त जानकारी यहां केवल सूचना हेतु दी गई है। ज्ञात हो कि मार्केट में निवेश करना जोखिम भरा काम है। निवेशक के तौर पर पैसा लगाने से पहले हमेशा एक्सपर्ट की सलाह लें। DNP News Network के द्वारा यहां किसी को भी पैसा लगाने की सलाह नहीं दी जाती है। किसी भी आर्थिक नुकसान के लिए DNP News Network उत्तरदायी नहीं होगा।

ये भी पढ़ें: GOOGLE की SMARTWATCH ने SAMSUNG को धूल चटाते हुए छिन ली बादशाहत! जानें यूजर्स को घड़ी में क्या आ रहा पसंद?

Amit Mahajan
Amit Mahajanhttps://www.dnpindiahindi.in
अमित महाजन DNP India Hindi में कंटेंट राइटर की पोस्ट पर काम कर रहे हैं.अमित ने सिंघानिया विश्वविद्यालय से जर्नलिज्म में डिप्लोमा किया है. DNP India Hindi में वह राजनीति, बिजनेस, ऑटो और टेक बीट पर काफी समय से लिख रहे हैं. वह 3 सालों से कंटेंट की फील्ड में काम कर रहे हैं.

Latest stories