सोमवार, मई 6, 2024
होमख़ास खबरेंStock Market Today: शुरुआती कारोबार में 200 अंक उछला सेंसेक्स, निफ्टी 17650...

Stock Market Today: शुरुआती कारोबार में 200 अंक उछला सेंसेक्स, निफ्टी 17650 के पार

Date:

Related stories

Stock Market Today: वैश्विक बाजारों में गिरावट के बीच घरेलू शेयर बाजार ने आज यानी गुरुवार को कारोबार की लगभग स्थिर शुरुआत की है। बीएसई सेंसेक्स और एनएसई निफ्टी ने मामूली बढ़त के साथ कारोबार की शुरुआत की है।

प्री ओपन सेशन के दौरान मामूली तेजी

गौर हो कि घरेलू शेयर बाजार आज का कारोबार (Stock Market Today) शुरू होने से पहले से ही दबाव में थे। सिंगापुर में एसजीक्स निफ्टी सुबह हल्की गिरावट में थे। साथ ही निफ्टी और सेंसेक्स भी प्री ओपन सेशल के दौरान मामूली तेजी में थे। सेशन शुरू होने से पहले सेंसेक्स करीब 20 अंक की तेजी में था।

हल्की तेजी के साथ की कारोबार की शुरुआत

दोनों प्रमुख सूचकांकों ने आज कारोबार की शुरुआत हल्की तेजी के साथ की। जब बाजार में कारोबार की शुरुआत हुई तो बीएसई का 30 शेयरों वाला सूचकांक 59,600 अंक के पार निकल गया। साथ ही निफ्टी भी कुछ मिनटों के कारोबार में करीब 35 अंक की बढ़त में रहा।

इन सेक्टर के शेयरों में दिखी मजबूती

शुरुआती कारोबार में बैंकिंग, ऑटो और आईटी सेक्टर के शेयरों में मजबूती दिख रही है। इससे पहले बुधवार को भारतीय शेयर बाजार लगातार तीसरे दिन गिरावट के साथ बंद हुए थे। सेंसेक्स में 159 अंकों की गिरावट आई थी। साथ ही निफ्टी भी 41 अंक फिसलकर 17,618 अंकों के लेवल पर बंद हुआ था।

ये भी पढ़ें: Apple Store in Delhi: दिल्ली के साकेत में खुला भारत का दूसरा एप्पल स्टोर, Tim Cook ने की ओपनिंग

डिस्क्लेमर: उपर्युक्त जानकारी यहां केवल सूचना हेतु दी गई है। ज्ञात हो कि मार्केट में निवेश करना जोखिम भरा काम है। निवेशक के तौर पर पैसा लगाने से पहले हमेशा एक्सपर्ट की सलाह लें। DNP News Network/Website/Writer के द्वारा यहां किसी को भी पैसा लगाने की सलाह नहीं दी जाती है। किसी भी आर्थिक नुकसान के लिए DNP News Network/Website/Writer उत्तरदायी नहीं होगा।

Latest stories