शनिवार, मई 18, 2024
होमबिज़नेसTCS ने इस गंभीर मामले में कार्रवाई करते हुए 16 कर्मचारियों को...

TCS ने इस गंभीर मामले में कार्रवाई करते हुए 16 कर्मचारियों को निकाला, कई वेंडरों पर भी गिरी गाज; पूरे मामले को विस्‍तार से जानें

Date:

Related stories

रेंज की बादशाह Tata Taigo EV के गिरे भाव, मिल रहा हजारों का डिस्काउंट

Tata Taigo EV: पिछले कुछ समय से इलेक्ट्रिक वाहनों...

TCS Job Scam: भारत की प्रमुख आईटी कंपनियों में से एक टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेस लिमिटेड (टीसीएस) ने भर्ती घोटाले को लेकर बड़ी कार्रवाई की है। इसके तहत कंपनी ने अपने संस्था में कार्यरत 16 कर्मचारियों को बाहर का रास्ता दिखा दिया है और साथ ही 3 कर्मचारियों को रिसोर्स मैनेजमेंट यूनिट से हटा दिया गया है। इसके अलावा कंपनी ने 6 वेंडरों के ऊपर भी रोक लगा दी है। कहा जा रहा है कि कंपनी ने तय प्रक्रिया के तहत जांच कर कार्रवाई को अंजाम देकर ये फैसला लिया है। अब कंपनी द्वारा उठाए गए इस फैसले को लेकर खूब सुर्खियां बन रही हैं।

दोषी कर्मचारियों पर एक्शन

टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेस लिमिटेड (टीसीएस) की ओर से भर्ती घोटाले को लेकर अहम जानकारी दी गई है। इसके तहत कंपनी ने बताया कि अनियमितता को लेकर कंपनी की ओर से कुछ कर्मचारीियों व वेंडरों पर कार्रवाई की गई है। कर्मचारियों पर आरोप है कि इन्होंने नौकरी से संबंधित कई तरह की गड़बड़ियों को अंजाम दिया है। इस कदम में आवश्यक कार्रवाई करते हुए कंपनी ने 16 कर्मचारियों को नौकरी से निकालने के साथ के साथ 6 वेंडरों पर भी रोक लगा दी है।

टीसीएस ने दी अहम जानकारी

आईटी फर्म टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेस लिमिटेड (टीसीएस) ने इस संबंध में कई अहम जानकारी दी है। इसके तहत जून 2023 में भर्ती घोटाले से संबंधित खबरे सामने आई हैं। बता दें कि इसी समय कंपनी में के कृतिवासन ने मुख्य कार्यकारी अधिकारी के पद की जिम्मेदारी संभाली थी। इसे कृतिवासन के लिए बड़ी चुनौती के रुप में देखा गया था। हालाकि कंपनी ने पारदर्शिता के क्रम को कायम रखते हुए इस मामले में आवश्यक कार्रवाई कर दोषियों को बर्खास्त करने का काम किया है।

टीसीएस कंपनी की ओर से ये भी कहा गया है कि आने वाले समय में इस तरह की कोई वारदात ना हो इसका ख्याल रखा जाएगा। वहीं इसके अलावा कंपनी की ओर से ये भी बताया कि वह अपने कॉरपोरेट गवर्नेंस को बेहतर बनाने के दिशा में लगातार काम करती रहेगी। बता दें कि इस घोटाले का असर कंपनी के वित्तीय व्यवस्था पर कहीं से भी नहीं पडे़गा।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Latest stories

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें