बुधवार, मई 15, 2024
होमबिज़नेसTwitter Blue Tick: मशहूर अमेरिकी ऑथर Stephen King ने Elon Musk को...

Twitter Blue Tick: मशहूर अमेरिकी ऑथर Stephen King ने Elon Musk को दी नसीहत तो ट्विटर मालिक ने दिया तीखा जवाब

Date:

Related stories

Elon Musk क्या भारत को दे रहे धोखा? अचानक चीन पहुंचने का क्या है कारण?

Elon Musk : दुनिया के सबसे अमीर आदमियों में गिने...

Twitter Blue Tick: विश्व का सबसे ज्यादा चर्चित सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर पर आए दिन कोई न कोई ऐसा वाकया होता है, जो दुनियाभर में सुर्खियां बटोर लेता है। ताजा मामला ट्विटर की ब्लू टिक सर्विस से जुड़ा है। दरअसल, आपको बता दें कि ट्विटर ने 21 अप्रैल से अपने ब्लू टिक को हटाना शुरू कर दिया था। इसके बाद से कई बड़ी हस्तियों से ब्लू टिक हटा दिया गया था। मगर इस दौरान कंपनी ने कुछ लोगों को ब्लू टिक वापस दे दिया। बताया जा रहा है कि कंपनी एक मिलियन से अधिक फॉलोअर्स वाले लोगों को ब्लू टिक वापिस कर रही है। हालांकि, इस बात की कोई भी आधिकारिक पुष्टि नहीं है।

ट्विटर पर 3 लोगों से नहीं लिए गए ब्लू टिक

बताया जा रहा है कि 21 अप्रैल को जब सभी से ट्विटर ब्लू टिक वापिस लिया जा रहा था, तो 3 लोग थे, जिनसे ब्लू टिक नहीं हटाया गया। इसमें भूतिया किताबें लिखने वाले अमेरिका के मशहूर ऑथर Stephen King, LeBron James औऱ William Shatner का नाम शामिल है। बताया जा रहा है कि इन सभी अकाउंट के ब्लू टिक के लिए पैसे ट्विटर के मालिक एलन मस्क खुद दे रहे थे।

Stephen King को रास नहीं आया मस्क का ये कदम

मगर मामला जब पलटा जब Stephen King को एलन मस्क का ये कदम नागवार गुजरा और उन्हें मुफ्त का ब्लू टिक पसंद नहीं आया। ऐसे में उन्होंने एलन मस्क को एक एडवाइज जारी कर दी। उन्होंने ट्वीट कर कहा कि मेरे अकाउंट के लिए ब्लू टिक खरीदने के बजाय एलन मस्क को ये पैसे यूक्रेन पीड़ियों की मदद के लिए देने चाहिए, क्योंकि वहां की स्थिति खराब है। उन्होंने आगे कहा कि 8 डॉलर कम है, इसमें मस्क को कुछ पैसे औऱ जोड़कर वहां डोनेट करने चाहिए।

एलन मस्क ने दिया जवाब

ये मामला यही नहीं रूका और इस पर एलन मस्क ने जवाब दिया और ट्वीट कर कहा कि मैंने 100 मिलियन डॉलर पहले ही यूक्रेनी पीड़ित लोगों की मदद के लिए दे दिए हैं। इसके बाद मस्क ने स्टीफन किंग से सवाल पूछा कि आपने वहां के लोगों के लिए कितने पैसे डोनेट किए हैं। मस्क के इस तीखे आक्रामक रूख पर स्टीफन किंग बचते हुए नजर आए और इस पर कोई भी जवाब नहीं दिया।

Amit Mahajan
Amit Mahajanhttps://www.dnpindiahindi.in
अमित महाजन DNP India Hindi में कंटेंट राइटर की पोस्ट पर काम कर रहे हैं.अमित ने सिंघानिया विश्वविद्यालय से जर्नलिज्म में डिप्लोमा किया है. DNP India Hindi में वह राजनीति, बिजनेस, ऑटो और टेक बीट पर काफी समय से लिख रहे हैं. वह 3 सालों से कंटेंट की फील्ड में काम कर रहे हैं.

Latest stories