शनिवार, मई 4, 2024
होमटेकTwitter Vs Thread App: ट्विटर को टक्कर देने आए थ्रेड ऐप को...

Twitter Vs Thread App: ट्विटर को टक्कर देने आए थ्रेड ऐप को देख चढ़ा एलन मस्क का पारा, चिढ़ते हुए मार्क जुकरबर्ग को दे डाली धमकी

Date:

Related stories

Twitter Vs Thread App: कल मेटा कंपनी ने इंस्टाग्राम के थ्रेडस ऐप को लांच कर ट्वीटर के लिए एक काफी बड़ा कॉम्पिटिशन मार्केट में तैयार किया है। अभी इस थ्रेड ऐप को लॉन्च हुए सिर्फ एक ही दिन हुआ कि इसका क्रेज यूजर्स के बीच में एकदम से तेज हो गया है। इस थ्रेड एप को बड़े-बड़े नेता और कलाकारों के द्वारा खूब इस्तेमाल किया जा रहा है। इस ऐप के लॉन्च होते ही एलन मस्क ने मेटा के सीईओ मार्क जुकरबर्ग के खिलाफ एक बड़ा बयान दिया है, जिसमें वह ट्विट करते हुए मार्क को चीटर बोल रहे हैं। वैसे भी काफी समय से ट्विटर में हुए कई सारे बदलावों के चलते लोगों ने इसका इस्तेमाल भी काफी कम कर दिया है।

यह भी पढ़ें : Twitter vs Threads: मेटा के थ्रेड्स को कौन सी बातें ट्विटर से यूनिक बनाती हैं, इस्तेमाल से पहले जान लीजिए

मार्क जुकरबर्ग को बोला – ‘कॉपीकैट’

जहां एक तरफ यूजर्स थ्रेड ऐप के आने से काफी खुश नजर आ रहे हैं, वहीं दूसरी तरफ इस ऐप के आने से एलन मस्क काफी चिढ़े हुए नजर आ रहे हैं। खबरों के अनुसार ट्विटर की तरफ से लड़ रहे वकील एलेक्स स्पिरो ने मार्क को उनके द्वारा एक नोटिस भेजा है जिसमें  मेटा के द्वारा बनाया गया टेक्ष्ट-बेस्ड थ्रेड ऐप पर ट्विटर की तरफ से लीगल एक्शन लेन की बात कहीं गई है। साथ ही उन्होंने  मेटा कंपनी को कॉपीकैट भी कहा है। उनका मानना है कि मेटा ने ट्विटर के एक्स कार्यकर्ताओं को अपनी कंपनी में नौकरी देकर ट्विटर के सभी राज और सॉफ्टवेयर के स्क्रिटस का पता लगाकर इस तरह का नकली ऐप बनाया है। जिस वजह से मेटा कंपनी के ऊपर लीगल एक्शन लेने का फैसला लेना पड़ा।  

थ्रेड ऐप यूजर्स को आया पसंद

जब से ट्विटर को एलन मस्क के हाथों में सौंपा गया था। उसमें कई सारी दिक्कतों और बदलाव  होने के काऱण यूजर्स ने इसका इस्तेमाल करना काफी कम कर दिया था। ऐसे में यूजर्स को इस समय ट्विटर के विकल्प की तरह किसी बेहतरीन ऐप की आवश्यकता थी। ऐसे में मार्क ने यूजर्स की पेरशानी और जरूरत को देखते हुए इस थ्रेड ऐप को लॉन्च किया है। यह नया ऐप काम करने में एकदम ट्विटर जैसा है। इसे यूजर्स अपने इंस्टा अकाउंट से भी लॉग-इन कर सकते हैं। इस ऐप में फोटो शेयर करना, मैसज शेयर करना आदि फीचर्स शामिल हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Akansha Tiwari
Akansha Tiwarihttps://www.dnpindiahindi.in
आकांक्षा तिवारी ने हाल ही में IP यूनिवर्सिटी से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई पूरी की है। अपने करियर की शुरुआत उन्होंने DNP इंडिया से की है। जहां वे बतौर एजुकेशन और लाइफस्टाइल कॉन्टेंट राइटर के तौर पर अपनी सेवाएं दे रही हैं। इससे पहले वो कई मीडिया चैनलों के साथ बतौर इंटर्न भी काम कर चुकी हैं।

Latest stories