सोमवार, अप्रैल 29, 2024
होमदेश & राज्यVibrant Gujarat Global Summit 2024: Gautam Adani का बड़ा ऐलान, गुजरात में...

Vibrant Gujarat Global Summit 2024: Gautam Adani का बड़ा ऐलान, गुजरात में इतने लाख करोड़ का निवेश करेगी फर्म; जानें डिटेल

Date:

Related stories

PM मोदी ने किया Vibrant Gujarat Summit का उद्घाटन, अब निवेश के साथ राज्य के लिए खुलेंगे नए अवसर के द्वार; जानें डिटेल

Vibrant Gujarat Global Summit 2024: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आज गुजरात के दौरे पर हैं जहां उन्होंने गांधीनगर के महात्मा मंदिर में आयोजित किए गए वाइब्रेंट गुजरात ग्लोबल समिट 2024 का उद्घाटन किया है।

Vibrant Gujarat Global Summit 2024: गुजरात में आज से तीन दिवसीय वाइब्रेंट गुजरात शिखर सम्मेलन (Vibrant Gujarat Global Summit) के 10वें संस्करण का आयोजन किया गया है। पीएम मोदी ने आज अपने हाथों से गुजरात सरकार द्वारा आयोजित किए गए इस कार्यक्रम की शुरुआत की है। कार्यक्रम के शुरुआत के साथ ही गुजरात को निवेश के क्रम में बड़ी सौगात मिली है। दरअसल भारत के मशहूर उद्योगपति गौतम अडानी की ओर गुजरात में निवेश के संबंध में बड़ा ऐलान किया गया है। गौतम अडानी की ओर से स्पष्ट किया गया है कि अडानी फर्म गुजरात में अगले 5 वर्षों में विभिन्न सेक्टर में 2 लाख करोड़ रुपये का निवेश करेगी। दावा किया जा रहा है कि इससे गुजरात की अर्थव्यवस्था और मजबूत होगी और निवेश के साथ रोजगार व अन्य बुनियादी सुविधाओं में इजाफा हो सकेगा।

Gautam Adani का बड़ा ऐलान

अडानी समूह के चीफ व भारत के साथ एशिया के विभिन्न हिस्सों में अपनी उद्योग कुशलता के बल पर छाप छोड़ चुके गौतम अडानी ने वाइब्रेंट गुजरात शिखर सम्मेलन 2024 के दौरान बड़ा ऐलान किया है। गौतम अडानी की ओर से स्पष्ट किया गया है कि अडानी फर्म आगामी 5 वर्षों में गुजरात के विभिन्न हिस्सों में 2 लाख करोड़ रुपये से ज्यादा का निवेश करेगी। इसके अलावा उन्होंने इस शिखर सम्मेलन में हरित ऊर्जा, नवाचार और वैश्विक प्रभाव के प्रति भी अपनी प्रतिबद्धता जाहिर की है।

रोजगार के नए अवसरों का सृजन

गौतम अडानी द्वारा गुजरात में 2 लाख करोड़ रुपये के निवेश से संबंधित ऐलान करने के साथ ही बड़ा दावा किया जा रहा है। अडानी फर्म की ओर से भी स्पष्ट किया गया है कि इस 5 वर्ष के दौरान फर्म द्वारा किए जाने वाले निवेश से प्रत्यक्ष या अप्रत्यक्ष रुप से 100000 से ज्यादा रोजगार के नए अवसरों का सृजन किया जा सकेगा। वहीं इससे गुजरात के उद्योग जगत में सकारात्मक बदलाव लाने का दावा भी किया जा रहा है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Gaurav Dixit
Gaurav Dixithttp://www.dnpindiahindi.in
गौरव दीक्षित पत्रकारिता जगत के उभरते हुए चेहरा हैं। उन्होनें चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय से अपनी पत्रकारिता की डिग्री प्राप्त की है। गौरव राजनीति, ऑटो और टेक संबंघी विषयों पर लिखने में रुची रखते हैं। गौरव पिछले दो वर्षों के दौरान कई प्रतिष्ठीत संस्थानों में कार्य कर चुके हैं और वर्तमान में DNP के साथ कार्यरत हैं।

Latest stories