सोमवार, अप्रैल 29, 2024
होमख़ास खबरेंPM मोदी ने किया Vibrant Gujarat Summit का उद्घाटन, अब निवेश के...

PM मोदी ने किया Vibrant Gujarat Summit का उद्घाटन, अब निवेश के साथ राज्य के लिए खुलेंगे नए अवसर के द्वार; जानें डिटेल

Date:

Related stories

Vibrant Gujarat Global Summit 2024: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (PM Modi) आज गुजरात के दौरे पर हैं जहां उन्होंने गांधीनगर के महात्मा मंदिर में आयोजित किए गए वाइब्रेंट गुजरात ग्लोबल समिट 2024 के 10वें संस्करण का उद्घाटन किया है। गुजरात सरकार इस भव्य कार्यक्रम की आयोजक है और सरकार का दावा है कि इस तरह के कार्यक्रमों के आयोजन से राज्य में निवेश का क्रम बढ़ेगा और रोजगार बढ़ने के साथ अन्य कई नए अवसर भी प्राप्त होंगे। वाइब्रेंट गुजरात (Gujarat) ग्लोबल समिट में पीएम मोदी के साथ देश-दुनिया की तमाम बड़ी हस्तियां भी मौजूद हैं। इसमें प्रमुख रुप से यूएई के राष्ट्रपति मोहम्मद बिन जायद अल नाहयान, चेक गणराज्य के प्रधानमंत्री पेट्र फियाला, मोजाम्बिक के राष्ट्रपति फिलिप जैसिंटो न्यूसी, तिमोर-लेस्ते के राष्ट्रपति जोस रामोस-होर्टा और तमाम अन्य विदेशी मेहमान शामिल हैं।

वाइब्रेंट गुजरात ग्लोबल समिट 2024

पीएम मोदी ने आज गुजरात सरकार द्वारा आयोजित किए गए वाइब्रेंट गुजरात ग्लोबल समिट 2024 का उद्घाटन किया है। बता दें कि इस आयोजन में 34 देश और 16 संगठन शामिल हुए हैं। कार्यक्रम का थीम ‘गेटवे टू द फ्यूचर’ रखा गया है। गुजरात सरकार का दावा है कि भविष्य की आवश्यकताओं को देखते हुए विकास के क्रम और वैश्विक स्तर पर व्यापार का स्तर बढ़ाना चाहिए। गुजरात सरकार द्वारा आयोजित किया गया ये कार्यक्रम एक द्विवार्षिक निवेशकों का वैश्विक व्यापार कार्यक्रम है जो भारत के गुजरात राज्य में व्यापार के साथ रोजगार व निवेश के कई नए अवसरों का मौका देगा।

पीएम मोदी का दावा

पीएम मोदी ने वाइब्रेंट गुजरात ग्लोबल समिट 2024 को लेकर दावा किया है कि ये समिट आत्मनिर्भर भारत के लिए समृद्ध गुजरात की परिकल्पना के साथ नई ऊंचाइयां हासिल करता रहेगा। बता दें कि इस समिट में देश-दुनिया के तमाम शीर्ष नेता व व्यापार जगत के सितारे शामिल हैं। गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेन्द्र पटेल के साथ सरकार के स्थानिय नेताओं ने सभी आगंतुकों के प्रति आभार व्यक्त किया है और उनसे गुजरात के साथ निवेश व व्यापार संबंधी अन्य करार करने की ओर कदम बढ़ाने की अपील की है।

वाइब्रेंट गुजरात ग्लोबल समिट 2024 में प्रमुख रुप से ब्रिस्बेन अलार्म मॉनिटरिंग की सीईओ वर्जीनिया टोबियास, पीएम मोदी, विदेश मंत्री एस जयशंकर, उद्योगपति मुकेश अंबानी, गुजरात के राज्यपाल आचार्य देवव्रत, मोजाम्बिक के राष्ट्रपति फिलिप जैसिंटो न्यूसी, तिमोर-लेस्ते के राष्ट्रपति जोस रामोस-होर्टा व अन्य मेहमान शामिल हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Gaurav Dixit
Gaurav Dixithttp://www.dnpindiahindi.in
गौरव दीक्षित पत्रकारिता जगत के उभरते हुए चेहरा हैं। उन्होनें चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय से अपनी पत्रकारिता की डिग्री प्राप्त की है। गौरव राजनीति, ऑटो और टेक संबंघी विषयों पर लिखने में रुची रखते हैं। गौरव पिछले दो वर्षों के दौरान कई प्रतिष्ठीत संस्थानों में कार्य कर चुके हैं और वर्तमान में DNP के साथ कार्यरत हैं।

Latest stories