गुरूवार, मई 2, 2024
होमबिज़नेसTata Group के इस कारनामे से चमकेगी लक्षद्वीप की किस्मत! जानें पूरा...

Tata Group के इस कारनामे से चमकेगी लक्षद्वीप की किस्मत! जानें पूरा प्लान

Date:

Related stories

Kangna Ranaut के बाद, टीवी एक्ट्रेस Rupali Ganguly की BJP में धमाकेदार एंट्री

Rupali Ganguly: बॉलीवुड एक्ट्रेस कंगना रानौत के बाद अब...

Tata Group: वर्ष 2024 की शुरुआत भारत के लिए बेहद खास रही है। दरअसल पीएम मोदी ने जनवरी के पहले सप्ताह में ही प्राकृतिक वादियों से घिरे व अरब सागर में स्थित केन्द्र शासित प्रदेश लक्षद्वीप का दौरा किया था। उन्होंने अपने इस दौरे की तस्वीर अपने आधिकारिक सोशल मीडिया हैंडल से पोस्ट की और लोगों से लक्षद्वीप को अपनी यात्रा लिस्ट में शामिल करने को कहा था। पीएम मोदी के इस अपील का असर हिन्द महासागर में स्थित द्वीप देश मालदीव में हुआ। दावा किया गया कि पीएम मोदी के आह्वान के बाद पर्यटकों का जत्था अब मालदीव के बजाय लक्षद्वीप की ओर आकर्षित होगा जिससे द्वीप देश मालदीव (Maldives) की अर्थव्यवस्था प्रभावित हो सकती है।

भारत-मालदीव के बीच जारी बयानबाजी के क्रम में देश के प्रतिष्ठित उद्योग फर्म टाटा समूह (TATA Group) ने अब लक्षद्वीप के कायाकल्प की जिम्मेदारी उठाने का निर्णय लिया है। जानकारी के अनुसार टाटा ग्रूप लक्षद्वीप के कायाकल्प के लिए टूरिस्ट डेस्टिनेशन प्लान 2026 तैयार कर रहा है। इसके तहत लक्षद्वीप में वर्ष 2026 के अंत तक टाटा ग्रुप के दो लग्जरी रिसॉर्ट फेमस सुहेली और कदमत द्वीपों पर खुलने वाले हैं। दावा किया जा रहा है कि इन रिसॉर्ट के खुलने के बाद लक्षद्वीप की किस्मत बदलेगी और ये द्वीपसमूह भविष्य में बड़े पर्यटन स्थल के रुप में अपनी पहचान बना सकेगा।

Tata Group की खास पहल

देश-दुनिया के विभिन्न हिस्सों में अपनी छाप छोड़ चुकी उद्योग फर्म टाटा समूह की ओर से लक्षद्वीप के कायाकल्प करने का निर्णय लिया गया है। खबर है कि टाटा समूह लक्षद्वीप के लिए टूरिस्ट डेस्टिनेशन प्लान 2026 तैयार कर रहा है। इसके तहत टाटा ग्रूप अपने कंपनी इंडियन होटल्स कंपनी (IHCL) की मदद से लक्षद्वीप के फेमस सुहेली और कदमत द्वीपों पर दो ताज-ब्रांडेड रिसॉर्ट्स 2026 तक खोलेगा। इससे लोग लक्षद्वीप की ओर से आकर्षित हो सकेंगे और यहां पर्यटन बढ़ता में मदद मिलेगी।

PM मोदी के दौरे के बाद तेज हुई तैयारी

पीएम मोदी के लक्षद्वीप दौरे के बाद इस द्वीप समूह को बढ़ावा देने की तैयारी तेज हो गई है। दरअसल पीएम मोदी ने लक्षद्वीप का दौरा कर समुद्र किनारे का आनंद लिया था। इसके साथ ही उन्होंने लोगों से अपील की थी कि लोग लक्षद्वीप को अपनी यात्रा लिस्ट में शामिल करें और इस प्राकृतिक स्थान का आनंद लें। पीएम मोदी के इस अपील का असर मालदीव पर पड़ा था और मालदीव के नेताओं के साथ अंतराष्ट्रीय स्तर पर भी इसको लेकर खूब सुर्खियां बनी थीं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Gaurav Dixit
Gaurav Dixithttp://www.dnpindiahindi.in
गौरव दीक्षित पत्रकारिता जगत के उभरते हुए चेहरा हैं। उन्होनें चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय से अपनी पत्रकारिता की डिग्री प्राप्त की है। गौरव राजनीति, ऑटो और टेक संबंघी विषयों पर लिखने में रुची रखते हैं। गौरव पिछले दो वर्षों के दौरान कई प्रतिष्ठीत संस्थानों में कार्य कर चुके हैं और वर्तमान में DNP के साथ कार्यरत हैं।

Latest stories