सोमवार, अप्रैल 29, 2024
होमख़ास खबरेंGujarat News: गुजरात के लोगों ने बनाया गिनीज वर्ल्ड रिकार्ड, 4000 लोगों...

Gujarat News: गुजरात के लोगों ने बनाया गिनीज वर्ल्ड रिकार्ड, 4000 लोगों ने एक साथ किया सूर्य नमस्कार; जानें पूरी खबर

Date:

Related stories

Vibrant Gujarat Global Summit 2024: Gautam Adani का बड़ा ऐलान, गुजरात में इतने लाख करोड़ का निवेश करेगी फर्म; जानें डिटेल

Vibrant Gujarat Global Summit 2024: गुजरात में आज से तीन दिवसीय वाइब्रेंट गुजरात शिखर सम्मेलन के 10वें संस्करण का आयोजन किया गया है। पीएम मोदी ने आज अपने हाथों से गुजरात सरकार द्वारा आयोजित किए गए इस कार्यक्रम की शुरुआत की है। कार्यक्रम के शुरुआत के साथ ही गुजरात को निवेश के क्रम में बड़ी सौगात मिली है।

PM मोदी ने किया Vibrant Gujarat Summit का उद्घाटन, अब निवेश के साथ राज्य के लिए खुलेंगे नए अवसर के द्वार; जानें डिटेल

Vibrant Gujarat Global Summit 2024: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आज गुजरात के दौरे पर हैं जहां उन्होंने गांधीनगर के महात्मा मंदिर में आयोजित किए गए वाइब्रेंट गुजरात ग्लोबल समिट 2024 का उद्घाटन किया है।

Gujarat News: स्वास्थ्य और एकता के शानदार प्रदर्शन में गुजरात ने सबसे अधिक लोगों द्वारा सूर्य नमस्कार करने के मामले में गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में अपना नाम दर्ज कराया है। गुजरात के मोढेरा सूर्य मंदिर में सुबह के अवसर पर सूर्य नमस्कार कार्यक्रम हुआ, जिसमे मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल और गृह मंत्री हर्ष संघवी ने भी भाग लिया। इस मौके पर 4000 लोगों ने एक साथ सूर्य नमस्कार किया 1 जनवरी 2024 की सुबह 108 स्थानों पर लोगों ने सूर्य नमस्कार किया। जो कल्याण और सांस्कृतिक विरासत के प्रति राज्य की प्रतिबद्धता को मजबूत करता है।

प्रधानमंत्री मोदी ने क्या कहा

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने सोशल मिडिया प्लेटफार्म एक्स पर लिखा गुजरात ने एक उल्लेखनीय उपलब्धि के साथ 2024 का स्वागत किया – 108 स्थानों पर एक साथ सबसे अधिक लोगों द्वारा सूर्य नमस्कार करने का गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया! जैसा कि हम सभी जानते हैं, हमारी संस्कृति में 108 अंक का विशेष महत्व है। आयोजन स्थलों में प्रतिष्ठित मोढेरा सूर्य मंदिर भी शामिल है, जहां कई लोग शामिल हुए। यह वास्तव में योग और हमारी सांस्कृतिक विरासत के प्रति हमारी प्रतिबद्धता का सच्चा प्रमाण है।मैं आप सभी से भी आग्रह करता हूं कि सूर्य नमस्कार को अपनी दिनचर्या का हिस्सा बनाएं। फायदे बहुत हैं।

सूर्य नमस्कार को बनाएं दिनचर्या का हिस्सा

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि मै आप सब से आग्रह करता हूं कि सूर्य नमस्कार को अपनी दिनचर्या का हिस्सा बनाएं फायदे बहुत है। आपको बता दें सूर्य को प्रणाम के रूप में सूर्य नमस्कार की पेशकश की जाती है। क्योंकि यह सभी जीवित प्राणियों का पोषण करता है। वहीं सूर्य उर्जा का एक प्राथमिक स्त्रोत है। यह मनुष्य के मन और शरीर को भी सक्रिय करता है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Latest stories