Home देश & राज्य Hajipur Gas Leak: बिहार के हाजीपुर में बड़ा हादसा, डेयरी प्लांट में...

Hajipur Gas Leak: बिहार के हाजीपुर में बड़ा हादसा, डेयरी प्लांट में लीक हुई गैस, 1 की मौत, 39 अस्पताल में भर्ती

0
Hajipur Gas Leak
Hajipur Gas Leak

Hajipur Gas Leak: बिहार के हाजीपुर में एक बड़ा हादसा पेश आया है। जहां एक डेयरी प्लांट में गैस लीक हो गई। जिसके चलते वहां अफरा-तफरी मच गई। गैस रिसाव के चलते डेयरी प्लांट के 10 कर्मियों सहित 40 लोग इसकी चपेट में आ गए। जिसके बाद सबकी हालत बिगड़ गई। सभी को इलाज के लिए सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जहां डॉक्टरों ने एक को मृत घोषित कर दिया। जबकि, अन्य लोगों की हातल गंभीर बनी हुई है।

गैस रिसाव के चलते 1 की मौत

जानकारी के मुताबिक, ये हादसा शनिवार देर रात पेश आया। जब राज फ्रेश डेरी कंपनी से अमोनिया गैस का रिसाव होने लगा। इस घटना के वक्त डेयरी प्लांट में कई मजदूर काम कर रहे थे। जो गैसे की चपेट में आ गए। जिसके बाद वहां भगदड़ मच गई। आनन-फानन में सभी को अस्पताल ले जाया गया। जहां एक व्यक्ति की मौत हो गई। मृतक की पहचान दीनानाथ सिंह (55 वर्षिय), निवासी पटना, बिहार के रूप में हुई है। जबकि, अन्य लोगों को हाजीपुर सदर अस्पताल और आसपास के निजी अस्पतालों में भर्ती कराया गया है।

हादसे की जांच में जुटी पुलिस

वहीं, घटना की सूचना मिलते ही पुलिस की टीम मौके पर पहुंची और स्थिति का जायजा लिया। इसके बाद फायर ब्रिगेड की गाड़ियां भी मौके पर पहुंचे और गैस के रिसाव को रोकने के लिए पानी का छिड़काव किया। जिसके बाद अमोनिया गैस के रिसाव पर काबू पाया जा सका। पुलिस ने बताया कि हादसे में एक व्यक्ति की मौत हो गई है। जबकि कई लोग गंभीर रूप से घायल हुए हैं। अमोनिया गैस की प्रसार को खत्म करने पटना से QRT टीम बुलाई गई है। हादसे के कारणों की जांच की जा रही है।

ये भी पढ़ें: Delhi News: दिल्ली में नहीं थम रही चाकूबाजी, अब बृजपुरी में युवक ने चाकू से किया हमला, एक की मौत, एक घायल

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Exit mobile version