शुक्रवार, मई 17, 2024
होमख़ास खबरेंMP Sanjay Singh Arrest: संजय सिंह की गिरफ्तारी को केजरीवाल ने बताया-...

MP Sanjay Singh Arrest: संजय सिंह की गिरफ्तारी को केजरीवाल ने बताया- ‘गैरकानूनी’, आतिशी ने कहा-एक रुपये के भ्रष्‍टाचार का सबूत नहीं

Date:

Related stories

Arvind Kejriwal: 10 दिन विपश्यना में रहेंगे सीएम केजरीवल, CMO की तरफ से दी गई जानकारी

Arvind Kejriwal: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को लेकर...

AAP MP Sanjay Singh Arrest: दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आम आदमी पार्टी के नेता और राज्‍यसभा सांसद संजय सिंह को दिल्‍ली शराब नीति मामले में बुधवार शाम ईडी द्वारा गिरफ्तार किए जाने के बाद इस कार्रवाई की कड़ी निंदा की है। वहीं, गिरफ्तारी के इस मामले के तुरंत बाद आम आदमी पार्टी ने आज शाम एक प्रेस कांफ्रेंस आयोजित करके केंद्र सरकार पर जमकर निशाना साधा और कई गंभीर आरोप लगाए हैं।


सांसद संजय सिंह की गिरफ्तारी के बाद सीएम अरविंद केजरीवाल ने बड़ी प्रतिक्रिया दी और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बीजेपी पर जमकर प्रहार किए। उन्‍होंने संजय सिंह की गिरफ्तारी को बिल्‍कुल गैरकानूनी करार दिया है। केजरीवाल ने अपने एक्‍स हैंडल पर एक पोस्‍ट के जरिये कहा कि ‘आप नेता संजय सिंह की गिरफ्तारी बिल्कुल गैर कानूनी है। ये मोदी जी की बौखलाहट को दर्शाता है। चुनाव तक ये कई और विपक्षी नेताओं को गिरफ्तार करेंगे।’

उन्‍होंने यह भी कहा कि आप नेता संजय सिंह के आवास पर ईडी की छापेमारी और फिर उनकी गिरफ्तारी यह दर्शाता है कि यह एक हारते हुए आदमी की आखिरी कोशिश जैसी है। जो लोग केंद्र से सवाल पूछते हैं, उनके आवास व ठिकानों पर छापेमारी जैसी कार्रवाई हो रही है। आगामी लोकसभा चुनाव से पहले बीजेपी केंद्र सरकार अभी कई और लोगों को कार्रवाई की जद में लेगी और छापेमारी जैसी कार्रवाई को अंजाम देगी। बीते एक साल से अधिक समय से इस शराब नीति मामले में घोटाले का हौवा खड़ा किया जा रहा है, और कई बार छापेमारी की जा चुकी है। लेकिन आज जांच एजेंसियों को भ्रष्‍टाचार का कोई सबूत नहीं मिला है। इस मामले में कई लोग गिरफ्तार हो चुके हैं। लेकिन आज तक एक रुपये के भ्रष्‍टाचार का सबूत इनके हाथ नहीं लगा है। इसके अलावा अन्‍य कई आरोप लग चुके हैं। लेकिन किसी भी मामले में करप्‍शन का एक भी सबूत नहीं मिला है और न ही अन्‍य कुछ इनके हाथ लगा है।

आतिशी ने कहा-एक रुपये के भ्रष्‍टाचार का सबूत नहीं मिला

AAP मंत्री आतिशी ने संजय सिंह की गिरफ्तारी को लेकर भाजपा पर जमकर हमला बोला, उन्होंने कहा पिछले 15 महीने से भारतीय जनता पार्टी की केंद्र सरकार उनकी सारी एजेंसी सैकड़ो अफसर सिर्फ एक काम में लगे हुए हैं, कि किसी तरह से इस तथाकथित शराब घोटाले में उन्हें 1 रुपए के भ्रष्टाचार का सबूत मिल जाए। लेकिन 1 साल की इन्वेस्टीगेशन के बाद भी 1 रुपए का घोटाला नहीं मिला है।

आगे उन्होंने कहा कि बीते 15 महीनों में एक रुपए के भ्रष्टाचार का सबूत भारतीय जनता पार्टी की एक भी एजेंसी देश के सामने नहीं रख पाई हैं।

इसके साथ ही संजय सिंह की गिरफ्तारी को लेकर आतिशी ने कहा कि संजय सिंह की ये गिरफ्तारी बिना किसी सबूत के की गई है। उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी को और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को अपने खिलाफ आवाज उठाने वाले लोगों से डर लगता है आम आदमी पार्टी से डर लगता है।

प्रेस कॉन्फ्रेंस में बीजेपी पर बरसे AAP नेता


जानकारी के लिए बता दें कि संजय सिंह के गिरफ्तारी के बाद आम आदमी पार्टी ने केंद्र सरकार पर निशाना साधना शुरू कर दिया है। आम आदमी पार्टी के नेताओं ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर भाजपा पर जमकर हमला बोला है। पार्टी नेता सौरभ भारद्वाज ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी आगामी चुनाव में बहुत बुरी तरह से हार रही है। इसके साथ ही उन्होंने कहा जो लोग भारतीय जनता पार्टी की मदद करते थे वह भी जमीन स्तर पर भारतीय जनता पार्टी की ज्यादा बढ़त नहीं दिखा पा रहे हैं। जिसकी वजह से पार्टी के अंदर बौखलाहट पैदा हो गई है। उन्होंने आगे कहा कि ग्राउंड में भारतीय जनता पार्टी की स्थिति बहुत ही ज्यादा खराब है।

सौरभ भारद्वाज ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी नए-नए पैंतरे आजमा रही है कभी महिला आरक्षण कर रही है। तो कभी क्या सिलेंडर के दाम कम करने की कोशिश कर रही है। हालांकि इन सब से भारतीय जनता पार्टी को किसी तरह का कोई लाभ होता नहीं दिखाई दे रहा है।

इसके साथ ही सौरभ भारद्वाज ने कहा कि भारतीय संसद की सबसे मजबूत आवाज संजय सिंह को एजेंसी ने बिना किसी सबूत के गिरफ्तार किया है। संजय सिंह की गिरफ्तारी से यह बात साबित होती है कि प्रधानमंत्री जी जानते हैं वे चुनाव हार रहे हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Prakash Singh
Prakash Singhhttp://www.dnpindiahindi.in
प्रकाश सिंह पिछले 3 सालों से पत्रकारिता में हैं। साल 2019 में उन्होंने मीडिया जगत में कदम रखा। फिलहाल, प्रकाश DNP India वेब साइट में बतौर content writer काम कर रहे हैं। उन्होंने श्री राम स्वरूप मेमोरियल यूनिवर्सिटी लखनऊ से हिंदी पत्रकारिता में मास्टर्स किया है। प्रकाश खेल के अलावा राजनीति और मनोरंजन की खबर लिखते हैं।

Latest stories

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें