शुक्रवार, मई 3, 2024
होमख़ास खबरेंSupreme Court में दायर की गई तीसरी जनहित याचिका, Adani Group में...

Supreme Court में दायर की गई तीसरी जनहित याचिका, Adani Group में LIC-SBI के निवेश की हो जांच

Date:

Related stories

Adani Group: अडानी ग्रुप और हिंडनबर्ग को लेकर चल रहा विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है। अडानी ग्रुप के मामले में सुप्रीम कोर्ट में दो जनहित याचिकाएं पहले से दायर की गई हैं। वहीं अब सुप्रीम कोर्ट में एक और याचिका दायर की गई है। इस याचिका में भारतीय स्टेट बैंक और एलआईसी ने अडानी ग्रुप में कितना निवेश किया है इसकी जांच की मांग की गई है। कहा गया है कि SBI और LIC में आम आदमियों ने निवेश किया है जिसे अडानी ग्रुप में लगाया गया है इसलिए इस मामले की जांच की जाए। इस याचिका में यह भी मांग की गई है कि इस मामले की पूरी जांच सुप्रीम कोर्ट के जज की निगरानी में हो।

ये भी पढ़ें: Stock Market में Sensex और Nifty में आया जबरदस्त उछाल, जानें क्या रहा अडानी की कंपनियों का हाल

किसने दायर की है यह याचिका

यह याचिका कांग्रेस नेता जया ठाकुर ने दायर की है। इस याचिका में कहा गया है कि LIC और SBI ने Adani Enterprises के एफपीओ में 3200 रुपए प्रति शेयर का निवेश किया था जो शेयर बाजार में आई गिरावट के बाद 1800 रुपए प्रति शेयर तक गिर गया था।

इनके खिलाफ दायर की गई याचिका

ये याचिका मात्र अडानी ग्रुप, एलआईसी और एसबीआई के खिलाफ नहीं दायर की गई है। ये याचिका Adani Group, LIC और SBI के साथ ही केंद्र सरकार, गृह मंत्रालय, CBI, ED, CBDT, DRI, NCB, SEBI, RBI, SFIO के खिलाफ दायर की गई है।

पहले से दायर हैं दो याचिकाएं

बता दें कि सुप्रीम कोर्ट में पहले से दो याचिकाएं दायर हैं जिनपे सुनवाई चल रही थी। इस मामले की पहली सुनवाई 10 फरवरी 2023 को हुई थी। दूसरी सुनवाई 13 फरवरी 2023 को हुई और अब तीसरी सुनवाई 17 फरवरी 2023 को होने वाली है। इस याचिका को अडानी ग्रुप और हिंडनबर्ग मामले में एडवोकेट एम.एल शर्मा और एडवोकेट विशाल तिवारी ने लगाया था।

ये भी पढ़ें: CITROEN C3: 30000 रुपये की छूट के साथ मिल रही है ये प्रीमियम कार, जानें इसके तगड़े फीचर्स

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Latest stories