शनिवार, अप्रैल 20, 2024
होमख़ास खबरेंOdisha Train Accident के बाद लाशें रखने के लिए कम पड़े मुर्दाघर,...

Odisha Train Accident के बाद लाशें रखने के लिए कम पड़े मुर्दाघर, स्कूली इमारतों में शव रखें जाने पर छात्रों में दिख रहा खौफ

Date:

Related stories

Odisha Train Accident: 2 जून को ओडिशा के बालासोर रेलवे स्टेशन पर एक बड़ा हादसा हुआ था। इस हादसे के दौरान 3 ट्रेनें में आपस में भिड़ गई थी जिसमें करीब 275 से ज्यादा लोगों की मौके पर ही मौत हो गई। वहीं हजारों की संख्या में लोग घायल है। बालासोर में हुआ यह ट्रेन हादसा इतना भयानक था कि इसके बाद लाशों को रखने के लिए मुर्दाघर भी कम पड़ गए थे। ऐसे में अब सरकार इन शवों को अलग-अलग जगहों पर रखने के लिए मजबूर हो गई है। ओडिसा में हुए ट्रेन हादसे के बाद उसमें शवों को कुछ समय के लिए 65 साल पुराने स्कूल में रखा जा रहा है। इसी कड़ी में एक बड़ी खबर सामने आई है।

छात्रों में दिखा खौफ

हादसे के बाद स्कूल में शवों की रखने की खबर के बाद कुछ छात्रों ने सरकार से नई बिल्डिंग बनाने की अपील की है और अब वह तब तक स्कूल आने के लिए तैयार नहीं है जब तक स्कूल में शव रखे जाएंगे। ऐसा इसलिए कहा गया क्योंकि स्कूल में शव रखे जाने से यह छात्र खौफ में है। स्कूल में छात्र अपनी क्लास में वापस जाने से डर रहे हैं। इसी बीच सभी छात्रों ने स्कूल प्रबंधक समिति और राज्य सरकार से इमारत गिराने की गुहार लगाई है। स्कूल के प्रिंसिपल ने बताया कि, छात्र डरे हुए हैं। उन्होंने आगे कहा कि, स्कूल ने धार्मिक कार्यक्रम आयोजित करने और कुछ अनुष्ठान करने की योजना बनाई है।

इसे भी पढ़ेंः Modi Government के 9 साल की उपलब्धियों पर Jaishankar का चीन पर तंज- ‘भारत अब झूठी बातों में नहीं फंसता’

पुरानी इमारत को तोड़कर नई बनाना चाहते है छात्र

विद्यालय की प्रिंसिपल प्रमिला स्वैन बताती है कि, स्कूल के कुछ वरिष्ठ छात्र और एनसीसी कैडेट भी बचाव कार्य में शामिल हुए थे। स्कूल और जिला शिक्षा विभाग के निर्देश पर गुरुवार 8 जून को स्कूल का दौरा करने वाले बालासोर के जिलाधिकारी विद्यालय दत्तात्रय भाऊसाहेब शिंदे ने कहा कि, मैं स्कूल प्रबंधन समिति के सदस्य, प्रधानाध्यापिका, अन्य कर्मचारियों और स्थानीय लोगों से मुलाकात की है। वे पुरानी इमारत को तोड़कर उसका जीर्णोद्धार करना चाहते हैं ताकि बच्चों को क्लास में जाने में कोई डर या आशंका न हो।

इसे भी पढ़ेंः Amarnath Yatra 2023 पर आतंकी हमले का खुफिया अलर्ट जारी, एजेंसियों ने ISI के इस प्लान को किया डिकोड

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Anjali Sharma
Anjali Sharmahttps://dnpindiahindi.in
अंजलि शर्मा पिछले 2 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हैं। अंजलि ने महर्षि दयानंद यूनिवर्सिटी से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई की है। फिलहाल अंजलि DNP India Hindi वेबसाइट में कंटेंट राइटर के तौर पर काम कर रही हैं।

Latest stories