मंगलवार, मई 21, 2024
होमदेश & राज्यAjit Pawar ने कांग्रेस पर साधा निशाना और की PM Modi की...

Ajit Pawar ने कांग्रेस पर साधा निशाना और की PM Modi की तारीफ , कहा- ‘राष्ट्रवादी राष्ट्रवाद के साथ आ जाएं तो क्या दिक्कत’

Date:

Related stories

Maharashtra Politics: एनसीपी नेता अजित पवार ने आज महाराष्ट्र से कांग्रेस पर बड़ा हमला किया है। उन्होंने महाविकास अघाड़ी में गठबंधन में पड़ रही दरार के लिए के लिए सीधे-सीधे कांग्रेस पार्टी को जिम्मेदार ठहरा दिया है। इससे पहले शरद पवार ने एक प्रेस कांफ्रेस करके कांग्रेस के अडानी मुद्दे पर जेपीसी की मांग पर अलग राय रख गठबंधन में सबकुछ सही नहीं होने के संकेत दे दिये थे। 2024 लोकसभा चुनाव को लेकर चल रही विपक्ष की कवायदों में कद्दावर नेता शरद पवार की पार्टी एनसीपी के बदलते रुख को देख बीजेपी को साथ आने का न्यौता देने में देर नहीं लगाई। बताया जा रहा है कि बीते दिन एनसीपी नेता के सीएम शिंदे और डिप्टी सीएम देवेंद्र फड़णवीस से हुई मुलाकात के बाद ही अजित पवार का ये बयान आया है।

जानें क्या है मामला

लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर विपक्ष के एकजुट होने की कवायदों के बीच महाराष्ट्र की राजनीति से कुछ और ही संकेत आने शुरू हो गए हैं। कांग्रेस अन्य विपक्ष को लेकर पिछले पूरे सत्र से लगातार अडानी पर जेपीसी की मांग पर हमलावर है। तो उसके ही महाअघाड़ी की राजनीतिक समीकरण बिगड़ते दिखाई दे रहे हैं। पहले एनसीपी प्रमुख शरद पवार ने विपक्ष के अडानी पर जेपीसी, वीर सावरकर तथा पीएम की डिग्री जैसे मुद्दों की हवा निकाल दी। आज एनसीपी नेता अजित पवार ने पीएम के नेतृत्व को करिश्माई बता दिया।

इसे भी पढ़ेंःBJP on CM Nitish: Rahul Gandhi से मुलाकात पर BJP ने साधा निशाना, कहा- ‘और न जाने किस-किस के सामने झुकेंगे’

कांग्रेस को ठहराया जिम्मेदार

अजित पवार ने महाअघाड़ी की रार की सारी जड़ कांग्रेस प्रभारी नाना पटोले को बताया। उन्होंने कहा कि नाना पटोले गाहे-बगाहे मीडिया में जाकर गैर-जरूरी बयान देते रहते हैं। जो कि गठबंधन में दरार डालने वाले होते हैं। जो सवाल में आपस में मेरे या उद्धव से बात करके किए जा सकते हैं। उन पर मीडिया में जाकर बयान क्यों देते हैं ? अजित पवार का ये बयान तब आया है जब पिछले दिनों ही बेमौसम वारिश से अहमदनगर और धाराशिव के किसानों के नुकसान पर सीएम शिंदे और डिप्टी सीएम फड़णवीस से सह्याद्री गेस्ट हाउस में मिले थे।

बीजेपी ने दिया ऑफर

महाविकास अघाड़ी में फूट पड़ते देख बीजेपी के महाराष्ट्र सरकार में मंत्री सुधीर मुनगंटीवार ने एनसीपी के साथ जाने के सवाल पर कहा कि यदि राष्ट्रवादी राष्ट्रवाद के साथ आ जाएं तो क्या परेशानी है। हम खुद राष्ट्रवाद के साथ हैं तो उनका भी स्वागत होना चाहिए । उन्होंने दावा करते हुए कहा कि जनवरी-फरवरी तक कांग्रेस खुद अलग थलग पड़ जाएगी।

इसे भी पढ़ेंः CM Nitish की Rahul Gandhi से मुलाकात और कांग्रेस अध्यक्ष का ‘थैंक्यू-थैंक्यू’…जानें क्या हैं इसके राजनीतिक मायने?

Hemant Vatsalya
Hemant Vatsalyahttp://www.dnpindiahindi.in
Hemant Vatsalya Sharma DNP INDIA HINDI में Senior Content Writer के रूप में December 2022 से सेवाएं दे रहे हैं। उन्होंने Guru Jambeshwar University of Science and Technology HIsar (Haryana) से M.A. Mass Communication की डिग्री प्राप्त की है। इसके साथ ही उन्होंने Delhi University के SGTB Khalasa College से Web Journalism का सर्टिफिकेट भी प्राप्त किया है। पिछले 13 वर्षों से मीडिया के क्षेत्र से जुड़े हैं।

Latest stories