रविवार, मई 5, 2024
होमदेश & राज्यCM Nitish की Rahul Gandhi से मुलाकात और कांग्रेस अध्यक्ष का 'थैंक्यू-थैंक्यू'...जानें...

CM Nitish की Rahul Gandhi से मुलाकात और कांग्रेस अध्यक्ष का ‘थैंक्यू-थैंक्यू’…जानें क्या हैं इसके राजनीतिक मायने?

Date:

Related stories

‘ये देश और लोकतंत्र को बचाने की लड़ाई है’, विपक्ष के विरोध प्रदर्शन में गरजे कांग्रेस अध्यक्ष; जानें प्रोटेस्ट से जुडे़ अपडेट

Opposition Protest: सदन के शीतकालीन सत्र के दौरान सदन सुरक्षा उल्लंघन को लेकर विपक्षी दलों के सांसदों द्वारा चर्चा की मांग पर खूब हंगामा देखने को मिला था। इसी दौरान राज्यसभा से लेकर लोकसभा तक 140 से ज्यादा संख्या में संसद सदस्यों को निलंबित भी किया गया था जिसको लेकर विपक्षी दलों द्वारा आज देशव्यापी प्रदर्शन किया जा रहा है।

नीतीश कुमार के बयान के विरोध में धधक रही प्रदर्शन की आग, पूरे बिहार में हंगामा; जानें आखिर मांझी पर क्यों बिफरे CM

Patna News: बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने बीते दिनों विधानसभा की कर्यवाही के दौरान जनसंख्या नियंत्रण पर अपने विचार रखे थे। इस दौरान उनके द्वारा दिए गए बयान को लेकर लगातार सियासत में गर्माहट देखने को मिल रही है।

नीतीश कुमार का पीछा नहीं छोड़ रहा महिलाओं पर दिया बेतुका ज्ञान, CM से इस्तीफा मांगने वाली कौन है ये अमेरिकी सिंगर

Nitish Kumar: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार जनसंख्या नियंत्रण पर दिए अपने बयानों को लेकर चारो तरफ से घिरते नजर आ रहे हैं। इस क्रम में अब भारत से बाहर भी उनके बयान की निंदा हो रही है और लोग उनके इस्तीफे की मांग कर रहे हैं।

CM Nitish meet Rahul Gandhi: विपक्ष की एकता के लिए जुटे बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने आज बुधवार 12 अप्रैल 2023 को कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे के आवास पर राहुल गांधी के साथ मुलाकात की। इस मुलाकात के दौरान उनके साथ डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव,बिहार कांग्रेस के अध्यक्ष अखिलेश प्रसाद सिंह, जेडीयू अध्यक्ष ललन सिंह और मंत्री संजय झा इस बैठक में शामिल रहे। बैठक सौहार्दपूर्ण तरीके से हुई और ये तय हुआ कि हम आगे एक साथ काम करेंगे साथ ही विपक्ष की एकता के लिए अधिक से अधिक पार्टियों को साथ जोड़ना है।

नेतृत्व के नाम पर राहुल ने जोड़े हाथ

एक अनौपचारिक रूप से बातचीत में नीतीश की राहुल से विपक्ष की रूपरेखा पर बात हो रही थी। तो इसी दौरान बैठक के बाद बाहर आकर सीएम नीतीश ने मीडिया को बताया कि हमने काफी देर तक एक दूसरे से चर्चा की है। बात हो गई है कि अधिक से अधिक पार्टियों को देश में एकजुट करना है। तो घूम-फिरकर एक सवाल फिर से आ गया, जिसे लेकर लगभग सभी विपक्षी असहज हो जाते हैं, कि विपक्ष का नेता कौन होगा? इस पर दोनों नेता सकपका गए। स्थिति को भांपते हुए साथ खड़गे कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने थैंक्यू-थैंक्यू कहते हुए सवाल को टाल दिया।

इसे भी पढ़ेंःRahul Gandhi in Wayanad: राहुल-प्रियंका ने PM Modi पर साधा निशाना, बोले- ‘पूरी सरकार अडानी का बचाव कर रही’

राहुल ने कहा मिलकर लड़ेंगे

राहुल ने बैठक के बारे में कहा कि विपक्ष को एक करने के लिए एतिहासिक कदम उठाया गया है। जहां तक सवाल है कि इस कोशिश में कितनी विपक्षी पार्टियां साथ आएंगी? तो यह एक प्रक्रिया है कि देश के लिए विपक्ष के विजन को आगे लेकर चलेंगे। विचारधारा में संस्थानों पर आक्रमण हो रहा है,जो कि देश पर आक्रमण है। मिलकर इसके साथ लड़ेंगे। इस बैठक के बाद राहुल ने ट्वीट कर कहा कि “विचारधारा की इस लड़ाई में, विपक्ष की एकता की ओर आज एक ऐतिहासिक कदम लिया गया है। साथ खड़े हैं, साथ लड़ेंगे-भारत के लिए!”

जानें क्या हैं इसके राजनीतिक मायने

नेतृत्व के सवाल पर असहज कांग्रेस के साथ अन्य विपक्षियों को संकेत देते हुए कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने ट्वीट कर कहा कि “संविधान सुरक्षित रखेंगे और लोकतंत्र बचाएंगे।”

इसे भी पढ़ेंःAmit Shah in Assam: गृह मंत्री का राहुल पर निशाना, बोले- ‘पीएम के बारे में जितना भला-बुरा बोलेंगे BJP उतना ही आगे बढ़ेगी’

Hemant Vatsalya
Hemant Vatsalyahttp://www.dnpindiahindi.in
Hemant Vatsalya Sharma DNP INDIA HINDI में Senior Content Writer के रूप में December 2022 से सेवाएं दे रहे हैं। उन्होंने Guru Jambeshwar University of Science and Technology HIsar (Haryana) से M.A. Mass Communication की डिग्री प्राप्त की है। इसके साथ ही उन्होंने Delhi University के SGTB Khalasa College से Web Journalism का सर्टिफिकेट भी प्राप्त किया है। पिछले 13 वर्षों से मीडिया के क्षेत्र से जुड़े हैं।

Latest stories