शुक्रवार, जुलाई 26, 2024
होमख़ास खबरेंRSS कार्यकर्ता के आरोप पर Amit Malviya का लीगल स्टैंड, Congress ने...

RSS कार्यकर्ता के आरोप पर Amit Malviya का लीगल स्टैंड, Congress ने भी BJP नेता पर साधा निशाना; जानें डिटेल

Date:

Related stories

‘मुसलमानों को BJP से नफरत…!’ Ayodhya में पार्टी की हार पर संविधान को लेकर क्या बोले Vikas Divyakirti? देखें वीडियो

Vikas Divyakirti Viral Video: एक पूर्व सिविल सेवक, शिक्षक, लेखक एवं व्याख्यात यूट्यूबर डॉ. विकास दिव्यकीर्ति इन दिनों खूब सुर्खियों में है। उन्होंने बीते दिनों समाचार एजेंसी एएनआई पर स्मिता प्रकाश के साथ एक पॉडकास्ट में हिस्सा लिया जिसमें अयोध्या में BJP की करारी हार को लेकर विकास दिव्यकीर्ति ने कई पहलुओं पर बात की।

Kanwar Yatra 2024: नेमप्लेट विवाद के बीच RLD चीफ Jayant Chaudhary की प्रतिक्रिया, बोले- ‘क्या कुर्ते पर भी लिखे नाम’

Kanwar Yatra 2024: उत्तर प्रदेश में 'योगी सरकार' की ओर से एक निर्देश जारी कर स्पष्ट किया गया कि कांवड़ रूट वाली सभी दुकानों पर नेमप्लेट लगे होने चाहिए। दावा किया गया कि ये फैसला कांवड़ियों (Kanwar Yatra 2024) की आस्था को ध्यान में रखते हुए लिया गया है।

Narendra Modi: क्या अगले दशक तक देश की कमान संभालेंगे PM मोदी? Vikas Divyakirti के ये दावे Congress को कर देंगे हैरान!

Narendra Modi: भारत के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के जनाधार का कोई जवाब ही नहीं। देश-दुनिया के विभिन्न हिस्सों में लोगों के अंदर उनके प्रति गजब की दीवानगी देखने को मिलती है। पीएम मोदी (Narendra Modi) चाहें देश के किसी हिस्से में दौरे पर चले जाएं या विदेश के दौरे पर हों उनके समर्थकों का उत्साह देखने लायक होता है।

Amit Malviya: लोकसभा चुनाव 2024 के नतीजों की घोषणा के बाद देश के विभिन्न हिस्सों में तमाम राजनीतिक घटनाक्रम देखने को मिल रहे हैं। इसमें सबसे प्रमुख है भाजपा आईटी सेल के चीफ अमित मालवीय पर राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ (RSS) कार्यकर्ता शांतनु सिन्हा द्वारा कथित रूप से लगाए गए यौन शोषण से जुड़े आरोप।

अमित मालवीय ने आरएसएस कार्यकर्ता द्वारा लगाए गए आरोप पर लीगल स्टैंड अपनाया है और शांतनु सिन्हा पर मानहानि के आरोप में 10 करोड़ रुपये का मुकदमा दायर किया। इसके साथ ही बीजेपी (BJP) नेता की ओर से स्पष्ट किया गया है कि यौन शोषण से जुड़े आरोप झूठे और अपमानजनक हैं और इन्हें सोशल मीडिया से हटाया जाए। वहीं इस मामले में कांग्रेस की भी एंट्री हो गई है और पार्टी की ओर से प्रवक्ता सुप्रिया सिंह श्रीनेत ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर बीजेपी निशाना पर करारा प्रहार बोला है। ऐसे में आइए हम आपको इस मामले के बारे में विस्तार से बताते हैं।

RSS कार्यकर्ता के हवाले से साधा निशाना

कांग्रेस नेत्री सुप्रिया सिंह श्रीनेत ने आज प्रेस कॉन्फ्रेंस कर बीजेपी आईटी सेल के चीफ अमित मालवीय पर करारा प्रहार बोला है। कांग्रेस प्रवक्ता की ओर से स्पष्ट किया गया है कि “बीजेपी नेता राहुल सिन्हा से जुड़े आरएसएस सदस्य शांतनु सिन्हा का आरोप है कि अमित मालवीय गलत गतिविधियों में लिप्त है और वे महिलाओं के यौन शोषण में भी शामिल हैं।”

सुप्रिया श्रीनेत ने ये भी स्पष्ट किया कि “पीएम मोदी के शपथ लेने के 24 घंटे से भी कम समय बाद बीजेपी के एक शीर्ष नेता पर यौन शोषण से जुड़े गंभीर आरोप लगे हैं। ऐसे में हम पीड़ित के लिए न्याय चाहते हैं।” कांग्रेस ने अमित मालवीय पर निशाना साधते हुए कहा है कि उन्हें तत्काल रूप से आईटी सेल चीफ के पद से हटाया जाए क्योंकि यह एक प्रभावशाली पद है और जब तक ऐसा नहीं होता, तब तक कोई स्वतंत्र जांच नहीं हो सकती।”

Amit Malviya का लीगल स्टैंड

बीजेपी आईटी सेल के चीफ अमित मालवीय ने खुद पर लग रहे यौन शोषण के आरोप का सामना लीगल स्टैंड के साथ किया है। बीजेपी नेता ने आरएसएस सदस्य शांतनु सिन्हा को लीगल नोटिस भेज कर उनके खिलाफ मानहानि के आरोप में 10 करोड़ रुपये का मुकदमा दायर किया।

बीजेपी आईटी सेल चीफ द्वारा आरएसएस कार्यकर्ता को भेजे गए कानूनी नोटिस में स्पष्ट किया गया है कि “यौन शोषण से जुड़े सभी आरोप झूठे और अपमानजनक हैं और इन्हें सोशल मीडिया से हटाया जाए। नोटिस के माध्यम से अमित मालवीय के वकील ने ये भी कहा है कि उनके मुवक्किल (अमित मालवीय) पर लगे आरोप का स्वरूप बेहद आपत्तिजनक है और इससे उनके गरिमा व प्रतिष्ठा को ठेस पहुंच सकती है।”

Gaurav Dixit
Gaurav Dixithttp://www.dnpindiahindi.in
गौरव दीक्षित पत्रकारिता जगत के उभरते हुए चेहरा हैं। उन्होनें चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय से अपनी पत्रकारिता की डिग्री प्राप्त की है। गौरव राजनीति, ऑटो और टेक संबंघी विषयों पर लिखने में रुची रखते हैं। गौरव पिछले दो वर्षों के दौरान कई प्रतिष्ठीत संस्थानों में कार्य कर चुके हैं और वर्तमान में DNP के साथ कार्यरत हैं।

Latest stories