Home देश & राज्य Army Helicopter Crash: सेना का चीता हेलीकॉप्टर क्रैश, दोनों पायलट शहीद

Army Helicopter Crash: सेना का चीता हेलीकॉप्टर क्रैश, दोनों पायलट शहीद

0
Army Helicopter Crash
Army Helicopter Crash

Army Helicopter Crash: अरुणाचल प्रदेश के मंडला पहाड़ी इलाके में आज भारतीय सेना का एक हेलीकॉप्टर क्रैश हो गया। सूत्रों के अनुसार भारतीय सेना का चीता हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त हो गया। हादसे में हेलिकॉप्टर में सवार दोनों पायलट शहीद हो गए। हेलीकॉप्टर सेन्गे से मिसामारी की ओर जा रहा था। हेलीकॉप्टर में पायलट और को-पायलट मौजूद थे।

ये भी पढ़ें: CM Mann in G-20: ‘शिक्षा का स्तर होगा ग्लोबल, अच्छे सुझावों को शिक्षा नीति में जोड़ेगा पंजाब’

महेंद्र रावत ने की हादसे की पुष्टि (Army Helicopter Crash)

गुवाहाटी जनसंपर्क अधिकारी लेफ्टिनेंट कर्नल महेंद्र रावत ने हादसे की पुष्टि (Army Helicopter Crash) की है। उन्होंने बताया कि ऑपरेशनल सॉर्टी पर सुबह करीब 9:15 बजे चीता हेलीकॉप्टर का एटीसी से संपर्क टूट गया था। उन्होंने बताया कि हादसे में पायलट और को-पायलट शहीद हो गए।

2022 में तवांग में हेलीकॉप्टर क्रैश की घटना

जानकारी के अनुसार साल 2022 में भी तवांग के समीप एक चीता हेलीकॉप्टर की घटना सामने आई थी। हादसे में एक पायलट की मौत हो गई थी। सेना के जनसंपर्क अधिकारी की मानें तो 5 अक्टूबर 2022 को चीता हेलीकॉप्टर तवांग के पास उड़ान भर रहा था। इसी दौरान हेलीकॉप्टर क्रैश (Army Helicopter Crash) हो गया। हादसे में लेफ्टिनेंट कर्नल सौरभ यादव की मौत हो गई थी।

2017 से अब तक 18 हेलीकॉप्टर क्रैश

पिछले 6 सालों की बात करें तो अब तक भारतीय सेना के कुल 18 हेलीकॉप्टर क्रैश (Army Helicopter Crash) हो चुके हैं। इसकी जानकारी राज्य रक्षामंत्री ने खुद दी थी। 17 दिसंबर को राज्य मंत्री अजय भट्ट ने लोकसभा में पूछे गए एक सवाल के जवाब में दिया था। उन्होंने बताया था कि 2017 से लेकर 2021 तक 15 हादसे हुए थे। इसके बाद अब तक तीन हादसे हो चुके हैं। साल 2022 में दो हादसे हुए थे।

Exit mobile version