शुक्रवार, मई 3, 2024
होमख़ास खबरेंArunachal Pradesh News: खुशखबरी! अरूणाचल प्रदेश सरकार ने अपने कर्मचारियों को दिया...

Arunachal Pradesh News: खुशखबरी! अरूणाचल प्रदेश सरकार ने अपने कर्मचारियों को दिया बड़ा तोहफा, 4 प्रतिशत डीए में हुआ इजाफा

Date:

Related stories

Indo-China LAC: अरुणाचल प्रदेश में भारत के इस कदम से बढ़ेगी चीन की बेचैनी, सेला सुरंग कैसे बनेगी गेमचेंजर?

भारत ने अरुणाचल प्रदेश के दूरस्थ एलएसी सटे गांवों को बुनियादी ढांचागत सुविधाओं से जोड़ने के लिए कमर कस ली है। इसमें सेला सुरंग का निर्माण कार्य में तेजी से पूरा किया जा रहा है, ताकि देश के इस हिस्से के लोग शेष भारत से जुड़ सकें।

Arunachal Pradesh के सीमावर्ती गांवों से कनेक्टिविटी होगी आसान, सरकार ने चालू किए 254 मोबाइल टावर

अरुणाचल प्रदेश के लगभग 336 सीमावर्ती गांव में 4G मोबाइल इंटरनेट की सेवा शुरू की जानी है। इसमें से शनिवार को सरकार ने यहां 254 मोबाइल नेटवर्क टावरों को चालू कर दिया है।

Arunachal Pradesh News: अरूणाचल प्रदेश सरकार ने अपने कर्मचारियों को होली से पहले बड़ा तोहफा दिया है। बता दें कि अधिकारियों ने मंगलवार को कहा कि अरूणाचल प्रदेश सरकार ने अपने कर्मचारियों के लिए अतिरिक्त 4 प्रतिशत महंगाई भत्ता (डीए) की घोषणा की है। उन्होंने कहा कि 1 जनवरी से प्रभावी इस बढोतरी से राज्य सरकार के 68818 कर्मचारियों और 33200 पेंशनभोगियो को फायदा होगा।

सरकार सभी नागरिकों के कल्याण के लिए प्रतिबद्ध

अरूणाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री पेमा खांडू ने जानकारी साझा करते हुए अपने सोशल मीडिया प्लेटपार्म एक्स पर लिखा “1 जनवरी, 2024 से प्रभावी महंगाई भत्ते (डीए) और महंगाई राहत (डीआर) में 4% की वृद्धि की घोषणा करते हुए खुशी हो रही है।

होली पूर्व इस उपहार से राज्य सरकार के 68,818 कर्मचारियों और 33,200 पेंशनभोगियों को लाभ होगा। माननीय प्रधान मंत्री श्री के मार्गदर्शन में नरेंद्र मोदी जी, हमारी डबल इंजन सरकार सभी नागरिकों के कल्याण के लिए प्रतिबद्ध है, जिनमें सरकारी सेवाएं देने के लिए समर्पित लोग भी शामिल हैं। आइए हम अरुणाचल प्रदेश के सर्वांगीण, समावेशी विकास के लिए लगन से काम करना जारी रखें”।

केंद्र सरकार ने 4 प्रतिशत बढ़ाया था डीए

लोकसभा चुनाव को देखते हुए केंद्रीय सरकार ने भी केंद्रीय कर्मचारियों को बड़ा तोहफा दिया था। आपको बता दें कि इससे पहले 7 मार्च को, केंद्र सरकार ने सरकारी कर्मचारियों के लिए महंगाई भत्ते और पेंशनभोगियों के लिए महंगाई राहत में 1 जनवरी, 2024 से चार प्रतिशत की बढ़ोतरी को मंजूरी दी थी। गौरतलब है कि केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने इसकी घोषणा की थी। इसके बढ़ने के बाद महंगाई भत्ता (डीए) 50 फीसदी हो जाएगी। (Arunachal Pradesh News) आपको बताते चले कि महंगाई भत्ते और महंगाई राहत में आखिरी बढ़ोतरी अक्टूबर 2023 में की गई थी जब केंद्रीय मंत्रिमंडल ने 1 जुलाई, 2023 से इसे 4 प्रतिशत अंक बढ़ाकर 46 प्रतिशत कर दिया था।

Latest stories