सोमवार, अप्रैल 29, 2024
होमख़ास खबरेंArvind Kejriwal: ED के समन पर दिल्ली के मुख्यमंत्री ने दी प्रतिक्रिया,...

Arvind Kejriwal: ED के समन पर दिल्ली के मुख्यमंत्री ने दी प्रतिक्रिया, इस वजह से पेश होने से किया इंकार

Date:

Related stories

क्या Ram Mandir ‘प्राण प्रतिष्ठा’ समारोह में Ayodhya पहुंचेंगे CM Kejriwal? जानें AAP का स्टैंड

Ayodhya Ram Mandir: उत्तर प्रदेश के अयोध्या (Ayodhya) में भव्य राम मंदिर बन कर तैयार हो रहा है। इस क्रम में Ram Mandir ट्रस्ट की ओर से 22 जनवरी को आयोजित होने वाले 'प्राण प्रतिष्ठा' समारोह को लेकर सभी तरह की तैयारियां की जा रही है।

पंजाब के लोगों को CM मान का तोहफा, AAP संयोजक केजरीवाल के साथ हजारों करोड़ की परियोजनाओं का किया उद्घाटन

Punjab News: पंजाब में सीएम भगवंत मान के नेतृत्व में चल रही आम आदमी पार्टी (AAP) की सरकार ने राज्य के लोगों को बड़ा तोहफा दिया है। सीएम मान ने आप संयोजक व दिल्ली के मुख्यमंत्री आरविंद केजरीवाल के साथ राज्य के गुरदासपुर लोकसभा क्षेत्र में 1854 करोड़ रुपये के विकास परियोजनाओं की शुरुआत की है।

Sanjay Singh की गिरफ्तारी पर SC ने ED से मांगा जवाब, ये है मामला

Sanjay Singh: कथित दिल्ली शराब घोटाला मामले से संबंधित...

Arvind Kejriwal: आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) प्रवर्तन निदेशालय (ED) के समय पर गुरुवार यानी आज पेश नहीं होंगे। सीएम केजरीवाल ने गुरुवार को ईडी को एक मेल के जरिए जानकारी देते हुए समन पर अपना जवाब दिया है। सीएम केजरीवाल ने दो पेज के अपने पत्र में कहा है कि 2 नवंबर गुरुवार को उनका पहले से ही मध्य प्रदेश में एक राजनीतिक कार्यक्रम निर्धारित है। उन्होंने कहा कि आगामी विधानसभा चुनावों के चलते उनका कार्यक्रम काफी बिजी है। ऐसे में वह गुरुवार को ईडी ऑफिस में हाजिर नहीं हो सकेंगे।

केजरीवाल ने भाजपा पर बोला हमला

इतना ही नहीं, आप नेता केजरीवाल ने ईडी को अपने जवाब में कहा है कि ये समन पूरी तरह से राजनीति से प्रेरित और अवैध है। सीएम केजरीवाल ने कहा कि ये समन भाजपा के संकेत पर मुझे दिया गया है। उन्होंने भाजपा पर आरोप लगाते हुए कहा कि वे नहीं चाहते हैं कि मैं आने वाले विधानसभा चुनाव में अपनी पार्टी का प्रचार करूं। ऐसे में ईडी को तुरंत इस समन को वापस लेना चाहिए।

ईडी के समन पर खड़े किए कई सवाल

आप संयोजक ने ईडी को जवाब देते हुए कई तरह के सवाल खड़े किए हैं। उन्होंने कहा है कि ईडी के इस समन में ये साफ नहीं है कि मुझे ईडी ऑफिस में किस रूप में बुलाया गया है। एक गवाह के तौर पर या आरोपी की तरह। साथ ही समन में ये भी स्पष्ट नहीं है कि मुझे व्यक्तिगत तौर पर बुलाया गया है या फिर दिल्ली के मुख्यमंत्री के तौर पर या फिर आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक के तौर पर।

सीएम केजरीवाल ने बताई अपनी राजनीतिक व्यस्तता

दिल्ली सीएम ने आगे कहा कि आप का राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली का मुख्यमंत्री होने के तौर पर मुझे कई राजनीतिक यात्राएं करनी पड़ती है। आप के स्थानीय कार्यकर्ताओं को मार्गदर्शन करना पड़ता है। ऐसे में मेरी वहां पर हाजिरी जरूरी है। ऐसे में ये कार्यक्रम नवंबर के दूसरे हफ्ते दिवाली तक जारी रह सकता है।

AAP की बढ़ती हुई मुश्किलें

गौरतलब है कि ईडी दिल्ली शराब नीति घोटाले में धनशोधन से मामले की जांच कर रही है। बताया जा रहा है कि ईडी ने केजरीवाल को समन भेजने से पहले कई सबूत जुटाए हैं। इससे पहले दिल्ली के पूर्व मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया और आप के राज्यसभा सांसद संजय सिंह को गिरफ्तार कर चुकी है। इसके अलावा ईडी ने केजरीवाल की पेशी से पहले आप के एक अन्य नेता राजकुमार आनंद के 9 ठिकानों पर छापेमारी की है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Amit Mahajan
Amit Mahajanhttps://www.dnpindiahindi.in
अमित महाजन DNP India Hindi में कंटेंट राइटर की पोस्ट पर काम कर रहे हैं.अमित ने सिंघानिया विश्वविद्यालय से जर्नलिज्म में डिप्लोमा किया है. DNP India Hindi में वह राजनीति, बिजनेस, ऑटो और टेक बीट पर काफी समय से लिख रहे हैं. वह 3 सालों से कंटेंट की फील्ड में काम कर रहे हैं.

Latest stories