Home ख़ास खबरें Ram Mandir प्राण प्रतिष्ठान निमंत्रण को Congress ने किया अस्वीकार; Sonia, Kharge...

Ram Mandir प्राण प्रतिष्ठान निमंत्रण को Congress ने किया अस्वीकार; Sonia, Kharge नहीं जाएंगे अयोध्या

Ayodhya Ram Mandir: Congress पार्टी ने Ram Mandir ट्रस्ट की ओर से प्राण प्रतिष्ठान में शामिल होने के लिए भेजे गए निमंत्रण पत्र को अस्वीकार किया है। पार्टी की ओर से स्पष्ट किया गया है कि Sonia Gandhi, Mallikarjun Kharge व Adhir Ranjan Chowdhury 22 जनवरी को Ayodhya नहीं जाएंगे।

0
58
Ayodhya Ram Mandir
Ayodhya Ram Mandir

Ayodhya Ram Mandir: उत्तर प्रदेश के अयोध्या में 22 जनवरी को होने वाले राम मंदिर (Ram Mandir) प्राण प्रतिष्ठान समारोह में मिले निमंत्रण को लेकर कांग्रेस (Congress) की ओर से फैसला ले लिया गया है। समाचार एजेंसी एएनआई द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार पार्टी संसदीय दल की नेता सोनिया गांधी (Sonia Gandhi), पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे (Mallikarjun Kharge) व लोकसभा में कांग्रेस के नेता अधीर रंजन चौधरी अब 22 जनवरी को अयोध्या (Ayodhya) नहीं जाएंगे। कांग्रेस की ओर से स्पष्ट किया गया है कि राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह RSS-BJP का कार्यक्रम हो गया है। ऐसे में कांग्रेस प्राण प्रतिष्ठा समारोह में शामिल होने के लिए मिले निमंत्रण को अस्वीकार करती है।

Ram Mandir प्राण प्रतिष्ठान निमंत्रण को Congress ने अस्वीकारा

देश की प्रमुख राजनीतिक दलों में से एक कांग्रेस की ओर से राम मंदिर (Ram Mandir) प्राण प्रतिष्ठान को लेकर मिले निमंत्रण पत्र के संबंध में बड़ा निर्णय लिया गया है। कांग्रेस की ओर से पार्टी के वरिष्ठ नेता व मीडिया इंचार्ज जयराम रमेश ने इस कड़ी में बयान जारी किया है। कांग्रेस (Congress) की ओर से कहा गया है कि इस समारोह का इस्तेमाल BJP-RSS राजनीतिक लाभ के लिए कर रही है। धर्म सबका व्यक्तिगत मसला है लेकिन BJP ने इसे राजनीतिक प्रोजेक्ट बना दिया है। ऐसे में कांग्रेस संसदीय दल की नेता Sonia Gandhi, पार्टी अध्यक्ष Mallikarjun Kharge व लोक सभा में कांग्रेस के नेता अधीर रंजन चौधरी द्वारा मंदिर ट्रस्ट की ओर से भेजे गए निमंत्रण को अस्वीकार किया जाता है। ऐसे में ये स्पष्ट हो गया है कि सोनिया गांधी, मल्लिकार्जुन खड़गे व अधीर रंजन चौधरी अब अयोध्या (Ayodhya) के राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह का हिस्सा नहीं बनेंगे।

Congress नेताओं को निमंत्रण देने पर चढ़ा था सियासी पारा

Ram Mandir ट्रस्ट समिति की ओर से 29 दिसंबर को कांग्रेस संसदीय दल की नेता सोनिया गांधी, पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे व लोक सभा में कांग्रेस (Congress) के नेता अधीर रंजन चौधरी को Ram Mandir प्राण प्रतिष्ठान समारोह में शामिल होने के लिए निमंत्रण दिया गया था। इसको लेकर सियासी पारा चढ़ता नजर आया और कांग्रेस की सहयोगी वाम दलों ने इससे पहले ही दूरी बना ली। वहीं इंडिया गठबंधन में कांग्रेस की साथी टीएमसी की ओर से भी इस समारोह में दूरी बनाई गई। दावा किया गया कि कांग्रेस भी आने वाले समय में इस कार्यक्रम से दूरी बना सकती है। हालाकि पार्टी के नेता जयराम रमेश ने कहा था कि वो उचित समय पर निर्णय लेंगे। ऐसे में अंततः आज Congress ने राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा को निमंत्रण को अस्वीकार कर इस मुद्दे पर विराम लगा दिया है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।