सोमवार, मई 6, 2024
होमदेश & राज्यउत्तर प्रदेशक्या 22 जनवरी को कांग्रेस अध्यक्ष के साथ अयोध्या पहुंचेंगी सोनिया? ट्रस्ट...

क्या 22 जनवरी को कांग्रेस अध्यक्ष के साथ अयोध्या पहुंचेंगी सोनिया? ट्रस्ट द्वारा निमंत्रण भेजने पर चढ़ा सियासी पारा

Date:

Related stories

Ayodhya Ram Mandir: यूपी के अयोध्या में 22 जनवरी को राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह का आयोजन किया गया है। इस समारोह में शामिल होने के लिए देश के विभिन्न हिस्सों से वरिष्ठ मेहमानों को निमंत्रण पत्र भेजा जा रहा है। ताजा जानकारी के अनुसार राम मंदिर ट्रस्ट समिति ने प्राण प्रतिष्ठा समारोह में शामिल होने के लिए कांग्रेस संसदीय दल की अध्यक्ष सोनिया गांधी व पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे को भी निमंत्रण भेजा है। इसकी जानकारी पार्टी के वरिष्ठ नेता जयराम रमेश के हवाले से सामने आई है। मंदिर ट्रस्ट द्वारा भेजे गए निमंत्रण पत्र के बाद एक सवाल प्रमुख रुप से उठ रहा है कि क्या सोनिया गांधी पार्टी अध्यक्ष खड़गे के साथ 22 जनवरी को अयोध्या पहुंचेगी? वहीं अब इसको लेकर सियासी पारा भी चढ़ता नजर आ रहा है।

राम मंदिर ट्रस्ट की ओर से भेजा गया निमंत्रण

श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट की ओर से कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे और कांग्रेस संसदीय दल की अध्यक्ष सोनिया गांधी को 22 जनवरी 2024 को अयोध्या में राम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा समारोह में शामिल होने का निमंत्रण मिला है। इसकी जानकारी समाचार एजेंसी एएनआईक हवाले से सामने आई। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता जयराम रमेश ने इस संबंध में कहा है कि इस मामले में उचित समय पर निर्णय लिया जाएगा कि और तब सूचित किया जाएगा।

लगातार चढ़ रहा सियासी पारा

भाजपा राम मंदिर निर्माण से लेकर प्राण प्रतिष्ठा समारोह तक में पूरी तरह से सक्रिय नजर आ रही है। इस क्रम में पीएम मोदी से लेकर यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ व कई भाजपा शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों के 22 जनवरी को अयोध्या पहुंचने की खबर है। वहीं कांग्रेस के साथ अन्य विपक्षी दलों के नेता प्राण प्रतिष्ठा समारोह से दूरी बनाते नजर आ रहे हैं और इसको लेकर इधर-उधर की बातें कर रहे हैं। ऐसे में 22 जनवरी को होने वाले प्राण प्रतिष्ठा समारोह को लेकर अभी से सियासी पारा चढ़ता नजर आ रहा है।

क्या अयोध्या पहुंचेंगी सोनिया गांधी?

22 जनवरी को यूपी के अयोध्या में होने वाले प्राण प्रतिष्ठा समारोह को लेकर खूब सियासी सुर्खियां बन रही हैं। इसी कड़ी में सोनिया गांधी व मल्लिकार्जुन खड़गे के अयोध्या पहुंचने को लेकर सवाल खड़े हो रहे हैं। ऐसा इसलिए हो रहा है क्योंकि कांग्रेस के एक वरिष्ठ नेता और लोकसभा सांसद के मुरलीधरन ने अपनी पार्टी के नेताओं को इस समारोह से दूरी बनाने की अपील थी। वहीं केन्द्र की राजनीति में कांग्रेस की सहयोगी रही सीपीएम ने इस कार्यक्रम से दूरी बनाने का ऐलान कर दिया है। ऐसे में ये देखना दिचस्प होगा कि कि क्या कांग्रेस संसदीय दल की अध्यक्ष सोनिया गांधी अपने सहयोगियों को नाराज कर 22 जनवरी को अयोध्या पहुंचेगी या कांग्रेस भी प्राण प्रतिष्ठा समारोह से दूरी बनाएंगी।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Gaurav Dixit
Gaurav Dixithttp://www.dnpindiahindi.in
गौरव दीक्षित पत्रकारिता जगत के उभरते हुए चेहरा हैं। उन्होनें चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय से अपनी पत्रकारिता की डिग्री प्राप्त की है। गौरव राजनीति, ऑटो और टेक संबंघी विषयों पर लिखने में रुची रखते हैं। गौरव पिछले दो वर्षों के दौरान कई प्रतिष्ठीत संस्थानों में कार्य कर चुके हैं और वर्तमान में DNP के साथ कार्यरत हैं।

Latest stories