रविवार, मई 12, 2024
होमदेश & राज्यउत्तर प्रदेशकैसी होगी प्रभु श्रीराम लला की प्रतिमा? मतदान के जरिए सर्वश्रेष्ठ मूर्ति...

कैसी होगी प्रभु श्रीराम लला की प्रतिमा? मतदान के जरिए सर्वश्रेष्ठ मूर्ति का चयन करेगा मंदिर ट्रस्ट! जानें डिटेल

Date:

Related stories

Patna News: रोड शो के जरिए पटना की सियासत को साधेंगे PM Modi, जानें क्या है BJP की तैयारी

Patna News: उत्तर भारत में सियासत के प्रमुख केन्द्र माने जाने वाले राज्य बिहार के समीकरण को लेकर खूब खबरें बनती हैं।

Patna News: PM Modi के रोड शो को लेकर जारी हुई ट्रैफिक एडवाइजरी, जानें किन रास्तों पर प्रभावित रहेगा आवागमन

Patna News: देश के विभिन्न हिस्सों में लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर सरगर्मियां तेज हैं। इसी क्रम में पीएम मोदी 12 मई को सियासत के प्रमुख केन्द्र माने जाने वाले राज्य बिहार के दौरे पर हैं जहां वो पटना में रोड-शो के जरिए जनता से अपनी पार्टी के पक्ष में समर्थन की अपील करेंगे।

Akshaya Tritiya 2024 पर अयोध्या में लगी आस्था की डूबकी, PM Modi व CM Yogi ने जारी किए बधाई संदेश; जानें डिटेल

Akshaya Tritiya 2024: हिंदू पंचांग के अनुसार आज देश के विभिन्न हिस्सों में वर्ष के सबसे शुभ मुहूर्तों में से एक अक्षय तृतीया की खास तिथि मनाई जा रही है।

Ayodhya Ram Mandir: अयोध्या में 22 जनवरी 2024 को राम मंदिर परिसर में प्राण प्रतिष्ठा समारोह का आयोजन होना है। इसको लेकर श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट की ओर से सारी तैयारियां जोरों पर हैं। राम मंदिर परिसर के साथ मंदिर के गर्भगृह में स्थापित होने वाले प्रतिमा को लेकर खूब सुर्खियां बन रही हैं। समाचार एजेंसी एएनआई द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार मंदिर ट्रस्ट आज मूर्ति की चयन के लिए मतदान कर सकता है जिसके बाद गर्भगृह के लिए सर्वश्रेष्ठ प्रतिमा का चयन किया जाएगा। बता दें कि राम मंदिर ट्रस्ट के सचिव चंपत राय की ओर से मंदिर के गर्भगृह में स्थापित किए जाने वाले प्रतिमा को लेकर बयान जारी किया जा चुका है। उन्होंने स्पष्ट किया है कि जिस मूर्ति में सबसे अधिक दिव्यता होगी और प्रभु श्रीराम के स्वरुप का भव्य झलक होगा उसे ही गर्भगृह में स्थापित किया जाएगा।

मतदान के जरिए होगा प्रतिमा का चयन

समाचार एजेंसी एएनआई द्वारी दी गई जानकारी के अनुसार राम मंदिर ट्रस्ट समिति की ओर से आज प्रतिमा चयन को लेकर मतदान किया जाएगा। इसके तहत 51 इंच ऊंची मूर्ति के तीन डिजाइनों में से एक प्रतिमा का चयन किया जा सकेगा। इसके लिए मंदिर ट्रस्ट समिति के सदस्य मतदान करेंगे। बता दें कि मंदिर का निर्माण कार्य जोरों पर है और 22 जनवरी को प्राण प्रतिष्ठा समारोह करने का ऐलान भी कर दिया गया है।

बेजोड़ नक्काशी से भव्य नजर आ रहा मंदिर परिसर

राम मंदिर परिसर में पत्थरों से नक्काशी का बेजोड़ काम देखने को मिल रहा है। मंदिर ट्रस्ट के सचिव चंपत राय ने अपने आधिकारिक एक्स हैंडल से इसकी कुछ तस्वीरें साझा की हैं। इसके तहत मंदिर परिसर के अंदर चल रहे नक्काशी कार्य की झलक देखी जा सकती है। कलाकारों द्वारा किए जा रहे बेजोड़ नक्काशी काम से मंदिर परिसर अपनी भव्यता से लोगों को आकर्षित करता नजर आ रहा है।

अयोध्या दौरे पर आएंगे पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी 30 दिसंबर यानी कल राम नगरी (अयोध्या) के दौरे पर आएंगे। इस दौरान वो अयोध्या के लिए 11100 करोड़ रुपये की परियोजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगे। इसके अलावा पीएम मोदी अयोध्या जंक्शन से अमृत भारत एक्सप्रेस ट्रेन को हरी झंडी भी दिखाएंगे और साथ ही राम नगरी में निर्मित नए हवाईअड्डे, पुनर्विकसित रेलवे स्टेशन, चौड़ी और सौन्‍दर्यपूर्ण सड़कों तथा अन्य नागरिक संरचना का उद्घाटन भी किया जाएगा।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Gaurav Dixit
Gaurav Dixithttp://www.dnpindiahindi.in
गौरव दीक्षित पत्रकारिता जगत के उभरते हुए चेहरा हैं। उन्होनें चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय से अपनी पत्रकारिता की डिग्री प्राप्त की है। गौरव राजनीति, ऑटो और टेक संबंघी विषयों पर लिखने में रुची रखते हैं। गौरव पिछले दो वर्षों के दौरान कई प्रतिष्ठीत संस्थानों में कार्य कर चुके हैं और वर्तमान में DNP के साथ कार्यरत हैं।

Latest stories