सोमवार, अप्रैल 29, 2024
होमदेश & राज्यउत्तर प्रदेशWeather Update: ठंड से काप रहा पूरा उत्तर भारत, कई राज्यों में...

Weather Update: ठंड से काप रहा पूरा उत्तर भारत, कई राज्यों में रेड और ऑरेंज अलर्ट जारी; जानें अपने राज्य का हाल

Date:

Related stories

दिल्ली के साथ UP-MP व कई राज्यों में भीषण कोहरे का कहर! फ्लाइट व ट्रेन संचालन हुआ प्रभावित; देखें ताजा वेदर अपडेट

Weather Update: दिसंबर 2023 के आखिरी सप्ताह में भीषण सर्दी का कहर देखने को मिला है। इसी कड़ी में आज राजधानी दिल्ली के साथ यूपी, मध्य प्रदेश, पंजाब, हरियाणा व उत्तराखंड के विभिन्न हिस्सों में कोहरे का कहर नजर आया है।

Snowfall in J&K: बर्फ की चादर में ढ़का जम्मू-कश्मीर, कई रास्ते ब्लॉक; जानें सैलानियों को क्यों आ रही समस्या

Snowfall in J&K: धरती के स्वर्ग के नाम से मशहूर जम्मू-कश्मीर इन दिनों बर्फबारी की चपेट में है। ताजा जानकारी के अनुसार श्रीनगर के साथ गुलमर्ग व कुपवाड़ा समेत कई ईलाके बर्फ की चादर में ढ़के हैं।

Weather Update: उत्तर भारत में ठंड का कहर जारी है। दिल्ली समेत हरियाणा, पंजाब, उत्तर प्रदेश समेत उत्तर भारत के कई राज्यों में ठंड का सितम जारी है। मौसम विभाग के मुताबिक अगले चार दिनों तक ठंड से राहत मिलने की उम्मीद कम है। वहीं दिल्ली एनसीआर सुबह के वक्त घने कोहरे की चादर से लिपटा हुआ है। भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने उत्तर भारत के कई राज्यों में 2 जनवरी तक घने से बहुत घना कोहरा जारी रहने का अनुमान लगाया है। उत्तर रेलवे के ताजा अपडेट के मुताबिक राजधानी एक्सप्रेस समेत 12 से ज्यादा ट्रेनें 10 से 12 घंटे की देरी से चल रही हैं।

पंजाब और हरियाणा में रेड अलर्ट जारी

भारत मौसम विज्ञान विभाग की तरफ से पंजाब के कई राज्यों में 31 दिसंबर तक रेड अलर्ट जारी कर दिया गया है। वहीं आज के लिए दिल्ली और हरियाणा के लिए भी रेड अलर्ट जारी किया गया है। गौरतलब है कि विभाग की तरफ से उत्तर भारत के कई राज्यों में 2 जनवरी तक येलो अलर्ट जारी किया गया है। दिल्ली में आज का न्यूनतम तापमान 8.4 के करीब रहा। आपको बता दें कि मौसम विभाग के अनुसार आने वाले दिनों में न्यूनतम तापमान 7 से 8 डिग्री रहने का अनुमान है।

ठंड का प्रकोप जारी रहेगा

बढ़ती ठंड को देखते हुए नोएडा के गौतम बुद्ध नगर और ग्रेटर नोएडा के स्कूलों को बंद करने का फैसला लिया गया है। जिला प्रशासन ने 29 और 30 दिसंबर को स्कूल बंद करने का आदेश दिया है। हालांकि शिक्षक और अन्य कर्मचारी काम करेंगे। मौसम विभाग ने घने कोहरे को देखते हुए एक एडवाइजरी जारी की है। जिसमे ड्राइवरों को गाड़ी चलाते वक्त फॉग लाइट का इस्तेमाल करने के लिए कहा गया है। वहीं यात्रियों को एयरलाइंस और रेलवे के शेड्यूल के बारे में अपडेट रहने के लिए कहा गया है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।       

Latest stories