मंगलवार, मई 21, 2024
होमख़ास खबरेंLok Sabha Election 2024: महाराष्ट्र के नंदुरबार में कांग्रेस पर जमकर बरसे...

Lok Sabha Election 2024: महाराष्ट्र के नंदुरबार में कांग्रेस पर जमकर बरसे PM Modi, कहा मेरे रहते वंचित का अधिकार..,’ जानें डिटेल

Date:

Related stories

Punjab News: मिशन 13-0 की ओर बढ़ रहा AAP का काफिला, CM Mann की रैलियों में भी उमड़ा जनसैलाब; देखें वीडियो

Punjab News: लोक सभा चुनाव 2024 में 7वें चरण के मतदान के दौरान 1 जून को पंजाब के सभी 13 लोक सभा सीटों पर भी वोटिंग होगी। इसको लेकर पंजाब की वर्तमान सत्तारुढ़ दल आम आदमी पार्टी (AAP) पूरी तैयारी में है।

Viral Video: एटा में युवक ने 8 बार की वोटिंग, पूर्व CM अखिलेश यादव ने जारी किया वीडियो; जानिए Rahul Gandhi और ECI का...

Viral Video: भारतीय लोकतंत्र में "एक व्यक्ति, एक वोट" और "एक वोट, एक मूल्य" का सिद्धांत चलता है। ऐसे में अगर कोई व्यक्ति एक बार से ज्यादा वोट करते पाया जाए तो क्या होगा?

Paresh Rawal: ‘वोट न देने वालों के टैक्स में बढ़ोतरी अथवा मिले सजा’, बॉलीवुड एक्टर का ये कहना सही या गलत?

Paresh Rawal: देश के कई राज्यों में आज लोक सभा चुनाव 2024 के 5वें चरण के लिए मतदान जारी है। इस दौरान महाराष्ट्र की 13 लोक सभा सीटों पर भी आज मतदान चल रहा जिसमे अपने मताधिकार का इस्तेमाल करने कई बॉलीवुड एक्टर पहुंचे।

Iran President के निधन से पसरा मातम, PM Modi समेत कई नेताओं ने जताया शोक; जानें डिटेल

Iran President: ईरान के राष्ट्रपति डॉ. सैयद इब्राहिम रईसी का निधन हो गया है। दरअसल बीते दिन उनका हेलिकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त हो गया था जिसकी चपेट में आने से उनका निधन हो गया।

Lok Sabha Election 2024: 5वें चरण के लिए मतदान जारी, दांव पर है कई दिग्गज नेताओं की साख; देखें पूरी रिपोर्ट

Lok Sabha Election 2024: देश के विभिन्न राज्यों में आज लोक सभा चुनाव 2024 में 5वें चरण के लिए मतदान जारी है। इस दौरान कई दिग्गज नेताओं की साख भी दांव पर है।

Lok Sabha Election 2024: Lok Sabha Election 2024 के चौथे चरण के मतदान में महज कुछ ही दिन बाकी रह गए है। चुनाव के बीच सियासी पारा बढ़ा हुआ है। राजनीतिक पार्टियां एक दूसरे के ऊपर जमकर आरोप लगा रही है। वहीं लोकसभा चुनाव में आरक्षण का मुद्दा गरमाया हुआ है। इसी बीच महाराष्ट्र के नंदुरबार में एक जनसभा को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने आरक्षण को लेकर कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा।

कांग्रेस पर जमकर बरसे पीएम मोदी

महाराष्ट्र के नंदुरबार में एक जनसभा को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि “ये महा अघाड़ी, महा आरक्षण का महा अभियान चल रही है। जबकि एससी, एसटी और ओबीसी के आरक्षण की रक्षा के लिए मोदी आरक्षण के महा आरक्षण का महा यज्ञ कर रहे हैं’। मैं पिछले 17 दिनों से कांग्रेस को चुनौती दे रहा हूं, मैंने उनसे लिखित में देने के लिए कहा था कि वे एससी, एसटी और ओबीसी के आरक्षण को टुकड़ों में नहीं काटेंगे और एक टुकड़ा मुसलमानों को देंगे, लेकिन वे जवाब नहीं दे रहे हैं। मेरी चुनौती पर कांग्रेस की चुप्पी दर्शाती है कि उनके पास एक छिपा हुआ एजेंडा है”।

वंचित का अधिकार पीएम मोदी चौकीदार

उन्होंने आगे कहा कि “मैं पूरी जिम्मेदारी के साथ कहना चाहता हूं, चाहे वह एससी, एसटी या ओबीसी हो, ‘वंचित का जो अधिकार है, मोदी उसका चौकीदार है। जब मोदी जैसा चौकीदार हो, किसने अपनी मां का दूध पिया है जो आपका हक छीन सकता है”।

कांग्रेस ने खोली झूठ की फैक्ट्री

पीएम मोदी ने जनसभा के दौरान कहा कि “कांग्रेस जानती है कि वह विकास के मामले में मोदी का मुकाबला नहीं कर सकती, इसलिए उसने इस चुनाव में झूठ की ‘फैक्ट्री’ खोल ली है। आरक्षण को लेकर कांग्रेस की हालत ‘चोर मचाये शोर’ जैसी है। धर्म आधारित आरक्षण बाबा साहेब अम्बेडकर के सिद्धांत के विरुद्ध है। यह संविधान बनाने वालों की पीठ पर छुरा घोंपने जैसा है, यह ऐसा पाप है जिसे मापा नहीं जा सकता”।

Latest stories