शुक्रवार, मई 3, 2024
होमख़ास खबरेंAyodhya Ram Mandir: गर्भगृह में विराजमान हुए प्रभु रामलला, PM Modi व...

Ayodhya Ram Mandir: गर्भगृह में विराजमान हुए प्रभु रामलला, PM Modi व RSS प्रमुख ने की पूजा-अर्चना; देखें वीडियो

Date:

Related stories

Kangna Ranaut के बाद, टीवी एक्ट्रेस Rupali Ganguly की BJP में धमाकेदार एंट्री

Rupali Ganguly: बॉलीवुड एक्ट्रेस कंगना रानौत के बाद अब...

Ayodhya Ram Mandir: अयोध्या राम मंदिर (Ayodhya Ram Mandir) में आज प्राण प्रतिष्ठा समारोह का आयोजन सफलतापूर्वक संपन्न कर लिया गया है। इस दौरान प्राण प्रतिष्ठा में पीएम मोदी (PM Modi) व राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) के प्रमुख डॉ. मोहन भागवत भी उपस्थित रहे। समाचार एजेंसी एएनआई द्वारा जारी किए गए वीडियो में देखा जा सकता है कि प्राण प्रतिष्ठा के पश्चात प्रभु रामलला मंदिर के गर्भगृह में विराजमान हो गए हैं।

पीएम मोदी (PM Modi), RSS प्रमुख डॉ. मोहन भागवत, सीएम योगी (CM Yogi) के साथ अन्य तमाम भक्तों ने मंदिर के गर्भगृह में प्रभु रामलला की पूजा-अर्चना की है। इस पूरे पूजन प्रक्रिया का वीडियो समाचार एजेंसी एएनआई द्वारा जारी किया गया है जिसके माध्यम से प्रभु रामलला के दिव्य दर्शन किए जा सकता हैं।

गर्भगृह में विराजमान हुए प्रभु रामलला

अयोध्या के राम मंदिर (Ayodhya Ram Mandir) में प्राण प्रतिष्ठा की प्रक्रिया पूरी कर ली गई है। इसके तहत प्रभु रामलला की श्यामल रंग की प्रतिमा को मंदिर के गर्भगृह में स्थापित कर दिया गया है। मंदिर के गर्भगृह में स्थापित की गई प्रतिमा की भव्यता देखते बन रही है।

प्राण प्रतिष्ठा के इस खास अवसर पर पीएम मोदी (PM Modi), RSS प्रमुख डॉ. मोहन भागवत, यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) के साथ अन्य तमाम भक्तों ने मंदिर के गर्भगृह में प्रभु रामलला की पूजा-अर्चना की है। इस पूजन करने की प्रक्रिया से जुड़ा वीडियो एएनआई द्वारा जारी किया गया है जिसमे प्रभु रामलला की दिव्य प्रतिमा देखी जा सकती है।

Ayodhya Ram Mandir प्राण प्रतिष्ठा समारोह

अयोध्या राम मंदिर (Ayodhya Ram Mandir) में प्राण प्रतिष्ठा समारोह का आयोजन सफलपूर्वक संपन्न कर लिया गया है। इसके तहत प्रभु रामलला की स्थापना मंदिर के गर्भगृह में स्थापित कर ली गई है। प्राण प्रतिष्ठा के इस खास अवसर पर पीएम मोदी (PM Modi) व सीएम योगी (CM Yogi) की ओर से अहम वक्तव्य जारी किए गए हैं।

पीएम मोदी (PM Modi) ने राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह को लेकर कहा है कि “अयोध्या धाम में श्री राम लला की प्राण-प्रतिष्ठा का अलौकिक क्षण हर किसी को भाव-विभोर करने वाला है। इस दिव्य कार्यक्रम का हिस्सा बनना मेरा परम सौभाग्य है।”

सीएम योगी (CM Yogi) की ओर से भी राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह को लेकर प्रतिक्रिया दर्ज की गई है और कहा गया है कि “अवधपुरी में श्री रामलला का विराजना भारत में ‘रामराज्य’ की स्थापना की उद्घोषणा है। ‘सब नर करहिं परस्पर प्रीती। चलहिं स्वधर्म निरत श्रुति नीती’ की परिकल्पना अब साकार हो उठी है।”

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Gaurav Dixit
Gaurav Dixithttp://www.dnpindiahindi.in
गौरव दीक्षित पत्रकारिता जगत के उभरते हुए चेहरा हैं। उन्होनें चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय से अपनी पत्रकारिता की डिग्री प्राप्त की है। गौरव राजनीति, ऑटो और टेक संबंघी विषयों पर लिखने में रुची रखते हैं। गौरव पिछले दो वर्षों के दौरान कई प्रतिष्ठीत संस्थानों में कार्य कर चुके हैं और वर्तमान में DNP के साथ कार्यरत हैं।

Latest stories