शुक्रवार, मई 3, 2024
होमदेश & राज्यउत्तर प्रदेशAzam Khan को बड़ा झटका, इस मामले में दोषी पाए जाने पर...

Azam Khan को बड़ा झटका, इस मामले में दोषी पाए जाने पर मिली 7 साल की सजा; पत्‍नी व बेटे समेत जाएंगे जेल

Date:

Related stories

Azam Khan की सजा पर भावुक हुए शिवपाल और कही बड़ी बात, अखिलेश ने इसे बताया सियासी साजिश

Azam Khan: सपा के कद्दावर नेता आजम खान को बीते दिन रामरपुर की एमपी-एमएलए कोर्ट ने फर्जी जन्म प्रमाण पत्र के मामले में दोषी करार देते हुए 7 साल की सजा सुनाई। इसको लेकर तमाम राजनीतिक दलों ने अपनी प्रतिक्रिया दी हैं।

Azam Khan: आजम खान के साथ उनकी मुंहबोली बेटी पर आयकर विभाग की कार्रवाई, जानें कौन हैं एकता कौशिक

Azam Khan: उत्तर प्रदेश समेत देश के अन्य राज्यों में एक मजबूत अल्पसंख्यक नेता के रुप में अपनी पहचान बना चुके आजम खान की मुश्किलें कम होने का नाम ही नहीं ले रहीं।

पूर्व मंत्री Azam Khan पर लगातार कस रहा IT टीम का शिकंजा, कई स्थानों पर छापेमारी के साथ करीबियों पर भी कारवाई

Azam Khan IT Raid: यूपी सरकार के पू‌र्व कैबिनेट मंत्री व जौहर ट्रस्ट के संस्थापक मोहम्मद आजम खान की मुश्किलें लगातार बढ़ रही हैं। इस क्रम में बता दें कि आजम खान पर आयकर विभाग की छापेमारी जारी है। आयकर विभाग की टीम ये कार्यवाही जौहर ट्रस्ट के चंदे से जुड़े गड़बड़ी वाले मामले में कर रही है।

Azam Khan: उत्तर प्रदेश के कद्दवार सपा नेता आजम खान को आज रामपुर की एमपी-एमएलए कोर्ट ने से बड़ा झटका मिला है। फर्जी जन्म प्रमाण पत्र से जुड़े एक मामले में उन्हें दोषी करार देते हुए कोर्ट ने उन्हें 7 साल की सजा सुनाई है। इस मामले में आजम खान के साथ उनकी पत्नी तंजीन फातिमा व बेटे अब्दुल्ला आजम भी दोषी पाए गए हैं। कोर्ट ने संयुक्त रुप से तीनों को 7 साल की सजा सुनाई है। ऐसे में अब आजम खान अपने परिवार के साथ जेल जाएंगे। बता दें कि इस मामले की शिकायत रामपुर के भाजपा नेता व रामपुर के वर्तमान विधायक आकाश सक्सेना द्वारा की गई थी।

ये है पूरा मामला

उत्तर प्रदेश में वर्ष 2017 में विधानसभा चुनाव के दौरान आजम खान के बेटे अब्दुल्ला आजम रामपुर की चर्चित विधानसभा सीट स्वार से चुनाव लड़े थे। इस दौरान उन्हें इसमें जीत भी हासिल हुई थी। अब्दुल्ला आजम पर आरोप था कि चुनाव लड़ने के दौरान उनकी उम्र 25 वर्ष से कम थी जिसके तहत वो विधानसभा चुनाव लड़ने के योग्य नहीं हुए थे। हालाकि उन्होंने इसके बाद भी फर्जी जन्म प्रमाण पत्र बनवाकर चुनाव लड़ लिया और स्वार से जीत हासिल कर ली।

बदलते समीकरण के साथ गंभीर हुआ मामला

यूपी में भाजपा की सरकार बनने के बाद से रामपुर का सियासी समीकरण बेहद तेजी से बदला। वर्ष 2017 के चुनाव के दौरान शफीक अंसारी को अब्दुल्ला आजम का प्रस्तावक बनाया गया था। इसके बाद से विधानसभा का सियासी समीकरण बदला और शफीक ने अपना दल की सदस्यता ले ली और भाजपा गठबंधन में शामिल होकर वर्ष 2022 में स्वार सीट से जीत हासिल कर विधायक बन गए। बीतते समय के साथ आजम खान व उनके परिवार की पकड़ भी रामपुर से कमजोर होने लगी।

भाजपा नेता व वर्तमान रामपुर विधायक आकाश सक्सेना ने अबदुल्ला के फर्जी जन्म प्रमाण पत्र को लेकर वर्ष 2019 में गंज थाने में मामला दर्ज कराया था। इसमें अबदुल्ला आजम के साथ आजम खान व उनकी पत्नी तंजीन फातिमा को भी आरोपी बनाया गया था। अब कोर्ट ने इस मामले में अपना फैसला सुनाते हुए तीनों को दोषी करार दिया है व इसके साथ ही तीनों को 7-7 वर्ष की सजा सुनाई है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Latest stories

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें