Home देश & राज्य Balaghat Plane Crash: बालाघाट में हुआ बड़ा हादसा,विमान क्रेश में पायलट- सहपायलट की मौत

Balaghat Plane Crash: बालाघाट में हुआ बड़ा हादसा,विमान क्रेश में पायलट- सहपायलट की मौत

0

Balaghat Plane Crash: मध्यप्रदेश के बालाघाट के जंगलों में आज शनिवार दोपहर करीब 3:30 बजे दर्दनाक विमान हादसा हो गया। एक ट्रेनी विमान आग प्रशिक्षण उड़ान के दौरान आग के गोले में तब्दील होकर बालाघाट के जंगलों में गिर गया। जिसमे एक ट्रेनी महिला पायलट तथा ट्रेनर पायलट दोनों की मौत हो गई। दुर्घटना के कारणों का अभी पता नहीं चला है।

जानें क्या है पूरी घटना

बता दें आज दोपहर बालाघाट के किरनापुर क्षेत्र के भककुटोला के जंगलों में एक ट्रेनर एयरक्राफ्ट दुर्घटनाग्रस्त हो गया। जिसमें ट्रेनर पायलट और ट्रेनी महिला को पायलट प्रशिक्षण उड़ान पर थे। इस हादसे में दोनों पायलटों की मौत हो गई है। मौके पर पहुंचे स्थानीय ग्रामीणों में से किसी न हादसे का वीडियो बना लिया जिसमें एक व्यक्ति का शव धूं धूं कर जलता दिखाई दे रहा है। दुर्घटना के कारणों का अभी पता नहीं चला है कि विमान में आग कैसे लगी ?

इसे भी पढ़ें: Bageshwar Dham: मुंबई में Dhirendra Shastri का विरोध और MP के नेता मत्था टेकते हैं, भाजपा ने ली चुटकी-नाटक करती है कांग्रेस

एसपी ने की पुष्टि

बालाघाट जिले के एसपी समीर सौरभ ने इस हादसे की पुष्टि करते हुए बताया कि स्थानीय ग्रामीणों द्वारा विमान हादसे की सूचना पुलिस को दी गई। मौके पर तत्काल पहुंची पुलिस ने दोनों शव बरामद कर लिए हैं। एसपी ने आशंका जताई कि तकनीकी खराबी के कारण शायद हादसा हुआ है। जांच में पता चला कि यह उड़ान महाराष्ट्र के गोंदिया जिले के बिरसी एयरपोर्ट का ट्रेनर विमान था। जो एमपी के बालाघाट की सीमा में भककुटोला के जंगलों में हादसे का शिकार हो गया। बिरसी एयरपोर्ट के सिक्युरिटी इन्वेस्टिगेशन कोऑर्डिनेटर कमलेश मेश्राम ने बताया कि दोनों मृतकों में एक ट्रेनी महिला को पायलट वरसकु और पायलट इंस्ट्रक्टर मोहित शामिल थे।

कौन सा था ये विमान

एयरपोर्ट अथॉरिटी मुंबई के रीजनल एक्सिक्यूटिव डायरेक्टर राधाकृष्णन ने बताया कि जो एयरक्राफ्ट हादसे का शिकार हुआ है वो सिंगल इंजन डी-41 ट्रेनर एयरक्राफ्ट कहा जाता है । जो 16 की संख्या में गोंदिया एयरपोर्ट पर मौजूद हैं। इसके साथ ही 4 डबल इंजन डी-42 ट्रेनर एयरक्राफ्ट भी मौजूद हैं। जिससे हर साल 100 पायलटों को प्रशिक्षण देकर तैयार किया जाता है। हादसे में शिकार को पायलट इंदिरा गांधी राष्ट्रीय उड़ान अकेडमी रायबरेली यूपी से कोर्स पूरा कर गोंदिया आयी थी।

इसे भी पढ़ें: खालिस्तानी समर्थक Amritpal Singh की गिरफ्तारी के बाद अमृतसर में लगी धारा 144,

Exit mobile version