रविवार, मई 5, 2024
होमदेश & राज्यBengal Factory Blast में मुख्य आरोपी भानु की मौत, विस्फोट में झुलस...

Bengal Factory Blast में मुख्य आरोपी भानु की मौत, विस्फोट में झुलस गया था शरीर, इलाज के दौरान तोड़ा दम

Date:

Related stories

Mamata Banerjee: Lok Sabha चुनाव से पहले बंगाल CM की तल्ख टिप्पणी, INDIA Alliance से किया किनारा!

Mamata Banerjee: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री व विपक्षी दलों के गठबंधन 'इंडिया' समूह (INDIA Alliance) की वरिष्ठ नेता ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) ने लोक सभा 2024 चुनाव के पहले अहम टिप्पणी की है।

कोलकाता नगर निगम की कार्यवाही के दौरान भिड़े TMC और BJP के पार्षद, जमकर हुई हाथापाई, देखें वीडियो

BJP-TMC Councilors Clash Video: बंगाल की सियासत से एक जुड़ी बड़ी खबर सामने आई जिसने सोशल मीडिया पर जमकर सुर्खियां बटोरी हैं।

West Bengal: अवैध पटाखे के कारखाने में भीषण आग लगने से 8 लोगों की मौत, कई घायल

West Bengal: पश्चिम बंगाल में अवैध पटाखे की दुकान से एक बार फिर विस्फोट की खबर सामने आई है। खबरों की माने तो उत्तर 24 परगना जिले के दत्तपुकुर में अवैध रुप से संचालित हो रही एक पटाखे की फैक्ट्री में अचानक से आग लग गई।

Kolkata Violence: छात्र की मौत पर कोलकाता में भड़की हिंसा, उपद्रवियों ने जमकर की तोड़फोड़, पुलिस की गाड़ी जलाई

Kolkata Violence: पश्चिम बंगाल के कोलकाता में एक छात्र की मौत पर हिंसा भड़कने का मामला सामने आया है। यहां उपद्रवियों ने पुलिस की गड़ी में आग लगा दी।

Bengal Panchayat Election Results 2023: पश्चिम बंगाल पंचायत चुनाव में TMC की बंपर जीत, BJP-कांग्रेस के खाते में आई इतनी सीटें

Bengal Panchayat Election Results 2023 Live: पश्चिम बंगाल पंचायत चुनावों की मतगणना शुरू हो चुकी है। नतीजे शाम 4 बजे तक आ जाएंगे।

Bengal Factory Blast: पश्चिम बंगाल के पूर्वी मिदनापुर जिले के एगरा में एक अवैध पटाखा फैक्ट्री में विस्फोट की जांच कर रहे अधिकारियों के लिए एक बड़ा झटका है। मामले के मुख्य आरोपी और उक्त फैक्ट्री के मालिक कृष्णपाद बाग उर्फ भानु की शुक्रवार को मौत हो गई है। इस मामले में पूछताछ के लिए पश्चिम बंगाल पुलिस के आपराधिक जांच विभाग (CID) ने गुरुवार को ही उसके बेटे पृथ्वीजीत बाग और भतीजे विश्वजीत बाग के साथ गिरफ्तार किया था। लेकिन अब बड़ी खबर ये है की इस मामले के मुख्य आरोपी की मौत हो गई है। दरअसल, आरोपी भानू भी विस्फोट में झुलस गया था और उसके बाद से ओडिशा के कटक जिले के एक अस्पताल में भर्ती था।

ये भी पढ़ें: Bengal Job Scam: शिक्षक भर्ती घोटाले में अभिषेक बनर्जी को बड़ा झटका, इस याचिका पर HC ने सुनवाई से किया इनकार

अब बेटा और भतीजा मुख्य आरोपी

भानु की मौत की पुष्टि पूर्वी मिदनापुर के जिला पुलिस अधीक्षक अमरनाथ ने कही है। उन्होंने दावा किया कि भानु के शव को पश्चिम बंगाल वापस लाने के प्रयास किए जा रहे हैं। भानु की मौत के बाद अब उसका बेटा और भतीजा दो मुख्य आरोपी हैं। भतीजे बिस्वजीत को भी CID ने हिरासत में ले रखा है। फिलहाल भानु के दाह संस्कार के बाद पुलिस उसके बेटे पृथ्वीजीत को भी हिरासत में लेगी।

डॉक्टरों को गुमराह कर अस्पताल में था भर्ती

बंगाल पुलिस के सूत्रों ने बताया कि भानु कटक के अस्पताल में डॉक्टरों को गुमराह कर भर्ती था। उसने डॉक्टरों को बताया था कि एक समारोह में सिलेंडर फटने से उसे चोट लगी है। गुरुवार को, कलकत्ता उच्च न्यायालय की एक खंडपीठ ने CID को विस्फोट की जांच जारी रखने का निर्देश दिया था। प्रारंभिक जांच में यह सामने आया था कि विस्फोट संभवत: अवैध कारखाने में रखे पटाखों के निर्माण के कच्चे माल से हुआ था। फिलहाल, इस मामले की जांच जारी है।

ये भी पढ़ें: Bengal Firecracker Factory Blast: पश्चिम बंगाल के पूर्वी मिदनापुर में पटाखा फैक्ट्री में जबरदस्त विस्फोट, 9 की मौत, CM ने दिए जांच के आदेश

Brijesh Chauhan
Brijesh Chauhanhttps://www.dnpindiahindi.in
बृजेश बीते 4 सालों से पत्रकारिता के क्षेत्र से जुड़े हुए हैं। इन्होंने हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय से पत्रकारिता में M.A की पढ़ाई की है। यह कई बड़े संस्थान में बतौर कांटेक्ट एडिटर के तौर पर काम कर चुके हैं। फिलहाल बृजेश DNP India में बतौर कांटेक्ट एडिटर पॉलिटिकल और स्पोर्ट्स डेस्क पर अपनी सेवाएं दे रहे हैं।

Latest stories