शुक्रवार, मई 10, 2024
होमदेश & राज्यBengal Firecracker Factory Blast: पश्चिम बंगाल के पूर्वी मिदनापुर में पटाखा फैक्ट्री...

Bengal Firecracker Factory Blast: पश्चिम बंगाल के पूर्वी मिदनापुर में पटाखा फैक्ट्री में जबरदस्त विस्फोट, 9 की मौत, CM ने दिए जांच के आदेश

Date:

Related stories

Mamata Banerjee: Lok Sabha चुनाव से पहले बंगाल CM की तल्ख टिप्पणी, INDIA Alliance से किया किनारा!

Mamata Banerjee: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री व विपक्षी दलों के गठबंधन 'इंडिया' समूह (INDIA Alliance) की वरिष्ठ नेता ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) ने लोक सभा 2024 चुनाव के पहले अहम टिप्पणी की है।

कोलकाता नगर निगम की कार्यवाही के दौरान भिड़े TMC और BJP के पार्षद, जमकर हुई हाथापाई, देखें वीडियो

BJP-TMC Councilors Clash Video: बंगाल की सियासत से एक जुड़ी बड़ी खबर सामने आई जिसने सोशल मीडिया पर जमकर सुर्खियां बटोरी हैं।

West Bengal: अवैध पटाखे के कारखाने में भीषण आग लगने से 8 लोगों की मौत, कई घायल

West Bengal: पश्चिम बंगाल में अवैध पटाखे की दुकान से एक बार फिर विस्फोट की खबर सामने आई है। खबरों की माने तो उत्तर 24 परगना जिले के दत्तपुकुर में अवैध रुप से संचालित हो रही एक पटाखे की फैक्ट्री में अचानक से आग लग गई।

Kolkata Violence: छात्र की मौत पर कोलकाता में भड़की हिंसा, उपद्रवियों ने जमकर की तोड़फोड़, पुलिस की गाड़ी जलाई

Kolkata Violence: पश्चिम बंगाल के कोलकाता में एक छात्र की मौत पर हिंसा भड़कने का मामला सामने आया है। यहां उपद्रवियों ने पुलिस की गड़ी में आग लगा दी।

Bengal Panchayat Election Results 2023: पश्चिम बंगाल पंचायत चुनाव में TMC की बंपर जीत, BJP-कांग्रेस के खाते में आई इतनी सीटें

Bengal Panchayat Election Results 2023 Live: पश्चिम बंगाल पंचायत चुनावों की मतगणना शुरू हो चुकी है। नतीजे शाम 4 बजे तक आ जाएंगे।

Bengal Firecracker Factory Blast: पश्चिम बंगाल के पूर्वी मेदिनीपुर एगरा में एक बड़ी घटना पेश आई है। यहां की सहारा ग्राम पंचायत क्षेत्र के खादिकुल गांव में पटाखे बनाने वाली एक फैक्ट्री में धमाका हो गया है, जिसकी वजह से कई लोगों की मौत हो गई है। सूचना के मुताबकि इस घटना में अब तक 9 लोगों की मौत हो चुकी है। जबकि कई घायल हुए हैं। घटना के बाद पुलिस और दमकल की टीम तुरंत मौके पर पहुंची और रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया। सभी घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

घमाके से दहल उठे लोग

विस्फोट के बाद घटनास्थल से धुएं का गुबार देखा गया। विस्फोट का असर इतना जबरदस्त था कि रिहायशी इमारत में चल रही फैक्ट्री ढह गई। इस धमाके की आवाज सुनते ही पूरा गांव दहल उठा। जिसके बाद आसपास के लोग मौके पर पहुंचे, जहां जमीन पर जले हुए लोगों के शव पड़े हुए थे। जिसे देखकर लोग घबरा गए और पुलिस को खबर की। वहीं, पुलिस ने स्थानिय लोगों की मदद से घायलों को नजदीकी अस्पताल तक पहुंचाया। जहां उनका उपचार जारी है।

अवैध थी पटाखा फैक्ट्री

पुलिस सूत्रों के मुताबिक पिछले महीने ही फैक्ट्री में छापा मारा गया था और फैक्ट्री मालिक के खिलाफ कार्रवाई भी की गई थी। पुलिस सूत्रों ने कहा कि यह फैक्ट्री अवैध तरीके से चल रही थी। कार्रवाई के बावजूद इकाई में पटाखे बनाए जा रहे थे।

CM ममता बनर्जी ने दिए जांच के आदेश

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि एगरा में एक घटना घटी, ये उड़ीसा सीमा के पास है। आरोपी व्यक्ति को पहले भी गिरफ्तार किया गया था। उसके खिलाफ चार्जशीट थी। आरोपी को जमानत मिलने के बाद छोड़ दिया गया था। लेकिन, वह फिर से अपने अवैध कारोबार में जुट गया था। उन्होंने कहा कि इस हादसे में कई लोगों की मौत हुई है और फैक्ट्री मालिक उड़ीसा भाग गया है। सीआईडी ​​​​को जांच के आदेश दिए गए हैं। ये कानून व्यवस्था से जुड़ा मामला नहीं है, यह एक अवैध कारखाना था।

BJP ने उठाए सवाल

इस घटना के बीच भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सुकांत मजूमदार ने पूरी घटना की एनआईए जांच की मांग की है। उन्होंने कहा कि इसे लेकर वह केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को पत्र लिखेंगे। मजूमदार ने कहा कि पूरे ममता सरकार ने पूरे राज्य को बम और बंदूक बनाने के कारखाने में तब्दील कर दिया है। देश में कहीं भी ऐसी घटनाएं देखने को नहीं मिलेंगी।

ये भी पढे़ं: Rajasthan Election 2023: हार का ऐसा असर BJP निकालेगी Rajasthan में कसर, रूठी Vasundhara Raje कैसे मनाएगी BJP?

Brijesh Chauhan
Brijesh Chauhanhttps://www.dnpindiahindi.in
बृजेश बीते 4 सालों से पत्रकारिता के क्षेत्र से जुड़े हुए हैं। इन्होंने हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय से पत्रकारिता में M.A की पढ़ाई की है। यह कई बड़े संस्थान में बतौर कांटेक्ट एडिटर के तौर पर काम कर चुके हैं। फिलहाल बृजेश DNP India में बतौर कांटेक्ट एडिटर पॉलिटिकल और स्पोर्ट्स डेस्क पर अपनी सेवाएं दे रहे हैं।

Latest stories